‘अब समय आ गया है कि हम दुनिया में....’ रिपब्लिकन नेशनल कन्वेंशन में अमेरिका के लिए क्या बोले ट्रंप

Donald Trump: उन्होंने कहा कि उम्मीद है कि वह व्हाइट हाउस में दूसरा कार्यकाल पाने में सफल होंगे और जो बाइडन के खिलाफ जीत हासिल करेंगे। वह पूरे अमेरिका के लिए राष्ट्रपति पद का चुनाव लड़ रहे हैं न कि आधे अमेरिका के लिए।

Newstrack :  Network
Update: 2024-07-19 05:45 GMT

Donald Trump (सोशल मीडिया) 

Donald Trump: इस वर्ष अमेरिका में नया राष्ट्रपति चुना जाएगा। चुनाव में सीधा मुकाबला पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और वर्तमान राष्ट्रपति जो बाइडन के बीच है। दोनों उम्मीदवार चुनावी रैलियों में लोगों के समक्ष अपनी अपनी बातें रख रहे हैं। रिपब्लिकन पार्टी के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि अमेरिका एक नए स्वर्ण युग की दहलीज पर है, पर हमको इसे साकार करने के लिए साहस होना चाहिए। अब समय आ गया है कि हम दुनिया में सर्वश्रेष्ठ नेतृत्व की अपेक्षा करें और ऐसे नेतृत्व की मांग करें जो, जो साहसी, गतिशील, अथक और निडर हो।

अमेरिका के लिए डोनाल्ड ट्रंप ने कहीं ये बातें

मिल्वौकी के रिपब्लिकन नेशनल कन्वेंशन में डोनाल्ड ट्रंप को आधिकारिक रूप से राष्ट्रपति पद के लिए नामांकित किया गया। ट्रंप से इसे स्वीकार्य किया। ट्रंप ने कार्यक्रम को भी संबोधित किया। उन्होंने कहा कि उम्मीद है कि वह व्हाइट हाउस में दूसरा कार्यकाल पाने में सफल होंगे और जो बाइडन के खिलाफ जीत हासिल करेंगे। वह पूरे अमेरिका के लिए राष्ट्रपति पद का चुनाव लड़ रहे हैं न कि आधे अमेरिका के लिए। उन्होंने कहा कि अब से चार महीने बाद, हमें एक हमें एक अविश्वसनीय जीत मिलेगी। मैं पूरे अमेरिका के लिए राष्ट्रपति बनने के लिए चुनाव लड़ रहा हूं, न कि आधे अमेरिका के लिए, क्योंकि आधे अमेरिका के लिए जीतने में कोई जीत नहीं है।

डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि उनका संकल्प अटूट है और वे अमेरिकी लोगों की सेवा करने वाली सरकार देने के लिए प्रतिबद्ध हैं। उन्होंने कहा मैं आज रात अपने देश को अपनी सारी ऊर्जा और संघर्ष के साथ जो कुछ भी देना चाहता हूं, देने की प्रतिज्ञा करता हूं। आज रात, विश्वास और भक्ति के साथ, मैं गर्व के साथ संयुक्त राज्य अमेरिका के राष्ट्रपति पद के लिए आपके नामांकन को स्वीकार करता हूं।

ट्रंप ने कहा कि यूरोप और मध्य पूर्व में शांति थी, लेकिन राष्ट्रपति बुश के कार्यकाल के दौरान रूस ने जॉर्जिया पर आक्रमण किया। राष्ट्रपति ओबामा के कार्यकाल में रूस ने क्रीमिया पर कब्जा कर लिया। वर्तमान प्रशासन के तहत, रूस यूक्रेन के बीच युद्ध जारी है। हमारे कार्यकाल के दौरान हमने सीरिया और इराक में ISIS को 100 प्रतिशत हराया। इसमें पांच साल लगने वाले थे, उसे हमने दो महीने में कर दिया। मेरे कार्यकाल में ही उत्तर कोरिया से मिसाइल प्रक्षेपण रोक दिया था।

इस्राइल हमास युद्ध पर बोले ट्रंप

इस्राइल हमास युद्ध पर ट्रंप ने चेतावनी देते हुए कहा कि सरकार आते ही हम अपने बंधकों को वापस चाहते हैं और बेहतर होगा कि वे मेरे पदभार ग्रहण करने से पहले सभी बंधक वापस आ जाएं, वरना आपको बहुत बड़ी कीमत चुकानी पड़ेगी। नवंबर में हमारी जीत के साथ युद्ध, कमजोरी और अराजकता के वर्ष खत्म हो जाएंगे।

Tags:    

Similar News