Fuel Tanker Explodes: हैती में बड़ा धमाका, फ्यूल टैंकर के पलटने के बाद लगी आग, 60 जिंदा जले

Fuel Tanker Explodes: हादसे में मरने वालों की संख्या और बढ़ने की आशंका है ।

Newstrack :  Network
Published By :  Monika
Update:2021-12-15 09:16 IST

हैती में बड़ा धमाका (फोटो : सोशल मीडिया )

Fuel Tanker Explodes: हैती में दिल दहला देना वाला हादसा (Fuel Tanker Explodes ) सामने आया है । हैती के दूसरे सबसे बड़े शहर कैप-हैतीन में एक ट्रक विस्फोट से हंगामा मच गया । करीब 60 लोगों की मौत (60 people died) हो गयी है और कई गंभीर रूप से घायल भी हुए । इस बात की जानकारी प्रधानमंत्री एरियल हेनरी ने दी है । ट्विटर के ज़रिये संवेदना प्रकट की है ।

ख़बरों की माने तो एक ईंधन-वाहक ट्रक (Fuel Tanker Explodes ) आधी रात को पलट गया, जिसके बाद टैंकर में ब्लास्ट हो गया । हादसे में मरने वालों की संख्या और बढ़ने की आशंका है । वही दूसरी तरफ इस ब्लास्ट से घायल हुए लोगों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया । इस घटना में 20 घर भी जल कर राख हो गए ।

ईंधन-वाहक ट्रक पलटने के बाद सड़क पर गिरे तेल को लेने के लिए कुछ लोग पहुंचे थे, लेकिन उनके तेल लेने से पहले ही टैंकर में ब्लास्ट हुआ और जितनी दूर तक तेल फैला था वहा तक आग मिनटों में फ़ैल गयी। जिसमें कई जल गए, कुछ गंभीर हालत में अस्पताल लाये गए । यही कारण है कि हादसे में इतने लोगों की मौत हुई और कई घायल हुए ।

तीन दिनों के लिए राष्ट्रीय शोक

इस हादसे के बाद प्रधानमंत्री एरियल हेनरी ने संवेदना प्रकट करते हुए तीन दिनों के लिए राष्ट्रीय शोक का ऐलान किया है और कहा की प्रभावितों को हर संभव मदद की जाएगी ।

बता दें, हैती ने बिजली की काफी ज्यादा कमी है । जिसके चलते लोग बिजली के लिए जनरेटर के सहारे अपनी जिंदगी किसी तरह से गुजर रहे हैं । बिजली की सुविधा कुछ ही घंटों के लिए मिल पाती है । टैंकर पलटने के बाद उन्हें लगा उनको मुफ्त का तेल मिल जायेगा, लेकिन इस कारण ही उनकी मौत हो हुई और कई गंभीर रूप से घायल हुए ।

ख़बरों की माने तो जब ये ब्लास्ट हुआ गली में घरों और दुकानों के सामने का हिस्सा बुरी तरह से ख़राब हुआ । वहा मौजूद अन्य वाहन भी जले ।

Tags:    

Similar News