इजरायल का घनी आबादी पर खौफनाक हमला, बिछ गए लाशों के ढेर

Hezbollah Attack on Israel: हिजबुल्लाह के इस हमले में सौकड़ों लोगों के मारे जाने की आशंका जताई गई। वहीं इजरायल हिजबुल्लाह के ठिकानों को एक-एक कर निशाना बना रहा है।

Report :  Network
Update:2024-09-29 06:50 IST

Hizbullah Attack on Israe (Pic:Social Media)

Hezbollah Attack on Israel: इजरायल के हमलों का हिजबुल्लाह भी मुहतोड़ जवाब दे रहा है। एक ओर इजरायल लेबनान पर जहां हिजबुल्लाह के ठिकानों में लगातार बमबारी और मिसालें दाग रहा है तो वहीं हिजबुल्लाह ने इजरायल की घनी आबादी पर खौफनाक हमला किया है। हिजबुल्लाह के इस हमले में सौकड़ों लोगों के मारे जाने की आशंका जताई गई। वहीं इजरायल हिजबुल्लाह के ठिकानों को एक-एक कर निशाना बना रहा है। 

शनिवार को विभिन्न लेबनानी क्षेत्रों पर इजरायली आक्रमण में 33 व्यक्तियों की मौत हो गई और 195 अन्य घायल हो गए। यह जानकारी स्वास्थ्य मंत्रालय के सार्वजनिक स्वास्थ्य आपातकालीन संचालन केंद्र ने एक बयान में दी। इजरायली वार प्लेन्स की बेरूत में बमबारी शनिवार को भी जारी रही। इस दिन लेबनान में इजरायली हमलों में 33 लोग मारे गए और लगभग 200 लोग घायल हुए हैं। उधर हिजबुल्लाह नेता के इजरायली हवाई हमले में मारे जाने के बाद लेबनान ने हसन नसरल्लाह के लिए तीन दिन के शोक की घोषणा की।

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन का कहना है कि लेबनान में "अब युद्धविराम का समय आ गया है"। बेरूत उपनगर पर इजरायली हवाई हमलों के बीच नसरल्लाह के मारे जाने के बाद अमेरिकी राजनीतिक नेता इजरायल के समर्थन में रैली कर रहे हैं।

आपको बता दें कि गाजा पर इज़राइल के युद्ध में कम से कम 41,586 लोग मारे गए थे और 96,210 घायल हुए थे। इज़राइल में, 7 अक्टूबर को हमास के नेतृत्व वाले हमलों में मरने वालों की संख्या कम से कम 1,139 है, जबकि 200 से अधिक लोगों को बंदी बना लिया गया था।

हाशिम सफीद्दीन अब हिजबुल्ला का नया नेता

 हिजबुल्लाह ने अपने नए नेता का ऐलान कर दिया है। हसन नसरुल्लाह के मारे जाने के बाद हिजबुल्लाह ने अपने नए प्रमुख की घोषणा की है। हाशिम सफीद्दीन हसन नसरुल्लाह का चचेरा भाई। हाशिम सफ़ी अल दीन एक प्रमुख लेबनानी शिया मौलवी और हिज़्बुल्लाह का वरिष्ठ नेता है। उसका जन्म 1964 में दक्षिणी लेबनान के डेर क़ानून एन नहर में हुआ था। इजरायल के हमलों से हिजबुल्ला में खलबली मची हुई है। वहीं हसन नसरुल्लाह के मारे जाने के बाद से हिजबुल्ला के लड़ाकों में एक डर पैदा हो गया है। इजरायल लेबनान में लगातार हिजबुल्ला के ठिकानों को निशाना बनाकर बमबारी कर रहा है। जिसमें अब तक दो हजार से अधिक लोग मारे जा चुके हैं।

Tags:    

Similar News