Donald Trump Twitter: ट्विटर की बजाए डोनाल्ड ट्रम्प अब ट्रुथ सोशल पर ही बने रहेंगे

Donald Trump Twitter: एलोन मस्क, डोनाल्ड ट्रम्प को ट्विटर पर वापस जाने के लिए उत्सुक हो सकते हैं, लेकिन वह अपने खुद के प्लेटफॉर्म "ट्रुथ सोशल" के साथ ही बने रहेंगे।

Update: 2022-10-29 05:04 GMT

 एलोन मस्क-डोनाल्ड ट्रम्प: Photo- Social Media

Donald Trump and Twitter: ट्विटर के नए मालिक एलोन मस्क ने इस सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म को "आज़ाद पंछी" कहा है और अब उम्मीद की जा रही है कि जिन लोगों को ट्विटर से पहले बैन किया गया था, अब नई हुकूमत में उनकी वापसी हो सकती है। इन लोगों में डोनाल्ड ट्रंप सबसे प्रमुख हैं। एलोन मस्क, डोनाल्ड ट्रम्प को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर वापस जाने के लिए उत्सुक हो सकते हैं, लेकिन पूर्व राष्ट्रपति ने कहा है कि वह अपने खुद के प्लेटफॉर्म "ट्रुथ सोशल" के साथ ही बने रहेंगे।

ट्रम्प ने फॉक्स डिजिटल न्यूज़ से कहा कि - "मैं ट्रुथ पर कायम हूं,मुझे यह बेहतर लगता है, मुझे इसके काम करने का तरीका पसंद है। मुझे एलोन पसंद है, लेकिन मैं ट्रुथ पर टिका हुआ हूं।"

मस्क ने 44 बिलियन डॉलर में खरीदा ट्विटर को

मस्क ने गुरुवार को ट्विटर को 44 बिलियन डॉलर में खरीदने के लिए डील पूरी की है। इसके बाद उन्होंने शीर्ष अधिकारियों को निकाल दिया और खुद को सीईओ नामित किया। मस्क ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर नियम तोड़ने वाले यूजर्स के लिए आजीवन प्रतिबंध समाप्त करने की कसम खाई है।

ट्रम्प को पिछले साल ट्विटर द्वारा 6 जनवरी, 2021 के विद्रोह में उनकी भूमिका के लिए आजीवन प्रतिबंधित कर दिया गया था। पूर्व राष्ट्रपति ने जल्द ही निवेशकों की मदद से "ट्रुथ सोशल" लॉन्च किया, लेकिन उनके पास ट्विटर पर एक बार पहुंच का एक अंश है।

'मैंने 12 साल पहले ट्विटर को हॉट बनाया था- ट्रम्प

ट्रम्प ने कहा है कि उन्हें विश्वास नहीं है कि "ट्विटर मेरे बिना सफल हो सकता है।" उन्होंने दावा किया कि राष्ट्रपति बनने से पहले जब उन्होंने ट्विटर ज्वाइन किया तो उन्होंने "एक असफल ऑपरेशन" को बचाया। ट्रंप ने कहा - 'मैंने 12 साल पहले ट्विटर को हॉट बनाया था। और फिर जब मुझे प्रतिबंधित किया गया, तो यह ठंडा हो गया।"

ट्रम्प ने कहा कि ट्विटर, फेसबुक और अन्य सोशल मीडिया कंपनियों द्वारा पिछले साल उन्हें "टर्मिनेट" करने का निर्णय "पिछले दो वर्षों में व्यापार में किए गए सबसे खराब निर्णयों में से एक था।" 

Tags:    

Similar News