Israel Attacks Lebanon : इजरायल का हिजबुल्लाह पर हमला, 300 ठिकानों पर बमबारी, 274 लोगों की मौत, 1000 से ज्यादा घायल

Israel Attacks Lebanon : इजरायल ने सोमवार को दक्षिणी लेबनान में भीषण हमला किया है, यहां हिजबुल्लाह के 300 से अधिक ठिकानों पर बमबारी की है। इस हमले में 274 लोग मारे गए है, जबकि 800 से अधिक लोग घायल हैं।

Newstrack :  Network
Update:2024-09-23 18:08 IST

Israel Attacks Lebanon (Pic - Social Media) 

Israel Attacks Lebanon : इजरायल ने सोमवार को दक्षिणी लेबनान में भीषण हमला किया है, यहां हिजबुल्लाह के 300 से अधिक ठिकानों पर बमबारी की है। इस हमले में 274 लोग मारे गए हैं, जबकि 1000 से अधिक लोग घायल हैं। बताया जा रहा है कि इस हमले में सबसे ज्यादा डॉक्टर, महिला और बच्चे मारे गए हैं। इजरायली सेना ने लेबनान में लोगों को तुंरत अपने घरों को छोड़ने की चेतावनी भी दी है। बता दें कि इजराइल-हमास युद्ध के कारण बीते एक साल में लगभग 41,455 लोग मारे जा चुके हैं, यह जानकारी स्वाथ्य मंत्रालय, गाजा ने दी है। 

स्काई न्यूज के मुताबिक, लेबनान में इजरायली हवाई हमलों में मरने वालों की संख्या करीब 274 हो गई है, जबकि 1000 से अधिक लोग घायल हुए है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि इजरायल ने दक्षिण लेबनान और बेरूत में इलाकों को खाली करने के लिए सुबह से ही संदेश भेज रहा है, इसके साथ ही हमले भी कर रहा है। बताया कि 2008 में इजरायल और हिजबुल्लाह के बीच हुए युद्ध के बाद यह सबसे बड़ा हमला है। हिजबुल्लाह ने भी इजरायल में पर रॉकेट दागे हैं। 

घरों में छिपा रखे थे हथियार

इजराइली सैन्य प्रवक्ता ने कहा कि इजरायल ने दक्षिणी लेबनान पर हमला बोल दिया है। हिजबुल्लाह ने बेका घाटी में घरों में अपने हथियारों को छिपा रखा हैं, वहां हमारे विमान हमला करने के लिए तैयार हैं। वहां घरों में रह रहे लोगों से तुरंत बाहर निकलने को कहा गया है। उन्होंने कहा कि हम उन्हीं घरों पर हमला कर रहे हैं, जहां हथियार रखे हुए हैं। हिजबुल्लाह ने ये हथियार इजरायली नागरिकों को मारने के लिए बनाए थे।

ये मनोवैज्ञानिक जंग की तरह

वहीं, लेबनान के अधिकारियों ने कहा कि हमारे देश को इजरायल की तरफ से 80 हजार से अधिक संदिग्ध कॉल मिले हैं, जिसमें आम लोगों को अपने घरों को तुरंत छोड़ने के लिए कहा गया था। उन्होंने कहा कि इस तरह के कॉल के जरिए अराजकता और तबाही पैदा करने की कोशिश की जा रही है, ये एक मनौवैज्ञानिक जंग की तरह है।



Tags:    

Similar News