Israel Hezbollah War: हसन नसरल्लाह को आज किया जायेगा सुपुर्द-ए-खाक, खौफ में दिखा ईरान

Israel Hezbollah War: आज हिजबुल्लाह चीफ हसन नसरल्लाह को सुपुर्द-ए-खाक किया जाएगा।

Report :  Sonali kesarwani
Update:2024-10-04 07:49 IST

Israel Hezbollah War (pic: social media) 

Israel Hezbollah War: लम्बे समय से चल रही इजरायल-ईरान जंग के बीच आज का दिन बेहद खास होने वाला है। आज इजराइली हमले में मारे गए हिजबुल्लाह चीफ हसन नसरल्लाह के शव को सुपुर्द-ए-खाक किया जाएगा। हिजबुल्लाह चीफ हसन नसरल्लाह की मौत के बाद खलबली मची हुई है। नसरल्लाह के जनाजे को ले जाने में डर का महल दिखाई दे रहा है। इसी बीच आज ईरान के सुप्रीम लीडर खामनेई का पहला संबोधन होना है। इस वजह से ईरान खौफ में है। उसे डर है कि आज इजराइल की तरफ से कोई बड़ा हमला न हो जाए। आपको बता दें कि हसन नसरल्लाह को इजराइल ने एयरस्ट्राइक में मार गिराया था। जिस तरह से नसरल्लाह की मौत हुई तह उसके बाद से हिजबुल्लाह के बड़े नेता और समर्थक हैरान हैं। 

गोपनीय तरीके से निकलेगा नसरल्लाह का जनाजा

इजराइल जिस तरह से लगातार हिजबुल्लाह पर हमला कर कर रहा है उसका असर हसन नसरल्ला के जनाजे पर भी दिखाई दे रहा है। इजरायली मीडिया रिपोर्ट के हवाले से यह खबर आई कि आज हसन नसरल्ला के शव को सुपुर्द-ए-खाक किया जायेगा। लेकिन नसरल्ला के जनाजे को लेकर अभी भी सस्पेंस बना हुआ है। बताया जा रहा है कि नसरल्ला का जनाजा बहुत ही गोपनीय तरीके से किया जाएगा। हिजबुल्लाह के अधिकारियों की तरफ से जो जानकारी सामने आई है उसमे बताया गया है कि इजरायली हमले के डर से नसरल्ला के धार्मिक और नेतृत्व के कद के अनुसार राष्ट्रव्यापी अंतिम संस्कार के आयोजन पर भी रोक लगा दी गई है।

नसरल्लाह का जनाजा निकलेगा या नहीं?

हिजबुल्लाह चीफ हसन नसरल्लाह के जनाजे पर सस्पेंस बना हुआ है। हिजबुल्लाह के एक सूत्र से यह भी खबर आई है कि इजराइल के डर से वो नसरल्लाह के मौत का मातम भी नहीं मना पा रहें हैं। आपको बता दें कि पिछले हफ्ते हिजबुल्लाह के जितने भी कमांडर मारे गए है उन् सब को सोमवार के दिन बड़े ही गुप्त तरीके से दफनाया गया था। फिलहाल लेबनान के सूत्रों से जो जानकारी सामने आई है उसमें यह कहा जा रहा है कि हिजबुल्लाह लगातार नसरल्ला को अस्थायी रूप से दफनाने के लिए धार्मिक फरमान हासिल करने और आधिकारिक अंतिम संस्कार करने पर विचार कर रहा है। 

Tags:    

Similar News