Nepal Helicopter Crash: नेपाल के नुवाकोट जिले में क्रैश हुआ हेलीकॉप्टर, 5 की मौत

Nepal Helicopter Crash: नेपाल में नुवाकोट जिले के शिवपुरी इलाके में एक एयर डायनेस्टी कंपनी का हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया। स्थानीय मीडिया के अनुसार, हेलीकॉप्टर काठमांडू से रवाना हुआ था और सयाफ्रूबेन्सी जा रहा था।

Written By :  Durgesh Sharma
Update: 2024-08-07 10:13 GMT

Nepal Helicopter Crashes (Pic: Newstrack)

Nepal Helicopter Crash: नेपाल में नुवाकोट जिले के शिवपुरी इलाके में एयर डायनेस्टी कंपनी का हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त (Helicopter Crashes) हो गया। स्थानीय मीडिया के अनुसार, हेलीकॉप्टर काठमांडू से रवाना हुआ था और सयाफ्रूबेन्सी जा रहा था। हेलीकॉप्टर को वरिष्ठ कैप्टन अरुण मल्ला चला रहे थे। वहीं हेलीकॉप्टर के उड़ान भरने के तीन मिनट बाद ही इसका ग्राउंड स्टाफ से संपर्क टूट गया।

टेकऑफ के 3 मिनट बाद ही ग्रांउड स्टॉफ से टूटा संपर्क

स्थानीय रिपोर्ट के अनुसार हेलिकॉप्टर ने उड़ान भरी तो उस पर कुल पांच लोग सवार थे, जिनमें चार चीनी नागरिक और पायलट शामिल थे। स्थानीय मीडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, चीनी नागरिक रसुवा जा रहे थे। हेलीकॉप्टर का संपर्क टेकऑफ करने के 3 मिनट बाद ही ग्राउंड स्टॉफ से टूट गया। घटनास्थल पर बचाव अभियान चलाया जा रहा है। दुर्घटना में पायलट सहित चार यात्रियों की मौत हो गई है।

दुर्घटनास्थल से पांच शव बरामद - पुलिस अधीक्षक  

हेलीकॉप्टर सूर्याचौर क्षेत्र में दुर्घटना ग्रस्त हुआ हैं। बचाव दल दुर्घटनास्थल पर पहुंच गए हैं। नेपाल के नागरिक उड्डयन प्राधिकरण (सीएएएन) के अनुसार घटना के तुरंत बाद हेलीकॉप्टर को दुर्घटनास्थल पर भेजा गया। पुलिस अधिकारी ने बताया कि दुर्घटनास्थल से दो व्यक्ति, एक महिला और पायलट के शव बरामद किए गए। पायलट की पहचान अरुण मल्ला के रूप में हुई है। जबकि एक शव का पहचान अभी तक नहीं हो पाई है। दुर्घटनास्थल पर पहुंचे नुवाकोट के पुलिस अधीक्षक (एसपी) शांतिराज कोइराला ने पुष्टि की कि पांच शव बरामद किए गए हैं।

बीते माह विमान हादसे में 18 लोगों ने गवाई थी जान

आपको बता दें, कि बीते माह 24 जुलाई को त्रिभुवन अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर सौर्य एयरलाइंस का विमान दुर्घटना ग्रस्त हो गया था। इस हादसे में 18 लोगों की मौत हो गई थी, जिसमें कैप्टन जीवित बचे थे। यह नयी घटना हिमालयी राष्ट्र नेपाल के आसमान पर हवाई सुरक्षा के विषय में गंभीर चिंता पैदा करती है, जिसने हाल के वर्षों में कई हवाई दुर्घटनाएँ देखी हैं।

Tags:    

Similar News