गजब! इस जूती की कीमत उड़ा देंगे आपके होश, जानिए किससे बने है ये पेयर

आज कल लोग फैशन को लेकर किसी भी हद तक जाते है, चाहे वो कीमत हो या सबसे अलग दिखने की चाहत मे कुछ भी करते है। और फैशन डिजाइनर भी लोगों की पसंद को ध्यान रखकर अलग-अलग चीजे बनाते है।

Update: 2023-08-10 14:01 GMT

जयपुर: कहते जुते-चप्पल से इंसान के औकात का पता चलता है और अब इस अनोखी जूती की कीमत ने इस बात को सार्थक कर दिया है।आज कल लोग फैशन को लेकर किसी भी हद तक जाते है, चाहे वो कीमत हो या सबसे अलग दिखने की चाहत मे कुछ भी करते है। और फैशन डिजाइनर भी लोगों की पसंद को ध्यान रखकर अलग-अलग चीजे बनाते है। इस फैशन में आजकल एक जूती की चर्चा है। जिसकी कीमत 141.33 करोड़ रुपए (1.99 करोड़ डॉलर) है। इस जूती ने 110 करोड़ रुपए (1.55 करोड़ डॉलर) के सबसे महंगे जूतों का रिकॉर्ड तोड़ा है।

सीता ने क्यों निगला था प्रिय देवर लक्ष्मण, जानिए रामायण का यह रहस्य

दुबई में एक लॉन्च के दौरान एक बेशकीमती जूतियों की जोड़ी लगाई गई। जिसकी कीमत करीब 141.33 करोड़ रुपए (1.99 करोड़ डॉलर) है। 'दी मून स्टार' जूतियों की इस जोड़ी में 30 कैरेट के छोटे-छोटे हीरे लगे हैं। इसके अलावा, 1576 में अर्जेंटीना में मिले उल्कापिंड के टुकड़े भी हैं। इस शू-पेयर को इटली के मशहूर डिजाइनर एंतोनियो विएत्री ने डिजाइन किया है।

फेस्टिव सीजन में सेकेंड हैंड कार से पूरा करना चाहते हैं अपना शौक तो फॉलो करें टिप्स

डिजाइनर विएत्री ने इनका निर्माण किसी रिकॉर्ड को ध्यान में रखकर नहीं किया था। इससे पहले 2017 में वह 24 कैरट गोल्ड के जूतों की जोड़ी बना चुके हैं। इनकी कीमत तब 23 लाख रुपए थी। मीडिया से विएत्री ने कहा, उनके शब्दकोश में भी असंभव जैसे शब्द के लिए जगह नहीं है।

Tags:    

Similar News