Pakistan: दहशत में हिंदू, 60 का कराया गया जबरन धर्मांतरण, वीडियो वायरल

Religious Conversion: पाकिस्तान में 60 हिंदुओं का जबरन धर्म परिवर्तन कराया गया है, जिसका वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है।

Newstrack :  Network
Published By :  Shreya
Update: 2021-07-12 06:38 GMT

इस्लाम कबूल करते हिंदू (फोटो साभार- फेसबुक)

Religious Conversion: पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों (Minorities) पर अत्याचार कम होने का नाम ही ले रहा है। पड़ोसी मुल्क में खासतौर से हिंदू और ईसाई धर्म के लोगों पर खतरा मंडराता रहता है। अक्सर पाक में हिंदुओं का धर्म परिवर्तन और हिंदू धर्म की लड़कियों को अगवा कर जबरन शादी कराने की खबर सामने आती रहती है। अब पाकिस्तान में एक बार फिर से जबरन धर्म परिवर्तन का सनसनीखेज मामला सामने आया है।  

खबर है कि पाकिस्तान (Pakistan) में 60 हिंदुओं को जबरन इस्लाम कबूल करावाया गया है। इस घटना का एक वीडियो भी सामने आया है, जिसमें हिंदुओं का धर्म परिवर्तन करवाया जा रहा है। दरअसल, ये वीडियो पाकिस्तान के सिंध प्रांत के मीरपुर और मीठी इलाके का है, जो जबरन धर्म परिवर्तन का गढ़ बन चुका है। इस वीडियो (Viral Video) में देखा जा सकता है कि एक मौलवी 60 हिंदुओं का धर्मांतरण करवा रहा है। 

फेसबुक पर जारी किया गया वीडियो

बताया जा रहा है कि ये वीडियो 7 जुलाई 2021 का है। इसमें हिंदुओं को कलमा यानी इस्लाम का शपथ पढ़ाया जा रहा है। ये वीडियो पाकिस्तान के सिंध के मतली नगर समिति के अध्यक्ष अब्दुल रऊफ निजामनी ने अपने फेसबुक पर जारी किया है। वीडियो पोस्ट करते हुए लिखा गया है कि अल्हम्दुलिल्लाह आज मेरी निगरानी में 60 लोग मुसलमान हुए हैं, इनके लिए दुआ करें।

Full View

जानकारी के मुताबिक, सिंध के कुख्यात मौलवी मिया मिट्ठू और अब्दुल रऊफ निजामनी ने इस धर्म परिवर्तन को अंजाम दिया है। बताते चलें कि मिया मिट्ठू पाकिस्तान में गरीब हिंदू लड़कियों को अगवा करने और उनका जबरन धर्म परिवर्तन कराने के लिए प्रसिद्ध है। इससे पहले भी वह कई हिंदुओं का जबरन धर्म परिवर्तन करवा चुका है। आए दिन हो रहे जबरन धर्मांतरण को लेकर पाकिस्तान के हिंदुओं में दहशत सी फैल गई है। 

(फोटो साभार- फेसबुक)

डॉ. राजकुमार वंजारा ने कसा तंज 

वहीं, हिंदुओं पर अत्याचार के खिलाफ आवाज उठाने वाले कराची के डॉ. राजकुमार वंजारा ने इस घटना पर तंज कसते हुए लिखा कि सभी को बधाई, चिंता न करें पाकिस्तान बहुत जल्द ही सौ फीसदी मुस्लिम देश बनने जा रहा है। आज 60 हिंदू धर्मांतरित हुए। 

आपको बता दें कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान हमेशा हिंदूओं की रक्षा की बात करते नजर आते हैं, लेकिन जमीनी स्तर पर हकीकत कुछ और ही है। कुछ दिन पहले ही उन्होंने धर्म परिवर्तन पर एक संसदीय समिति का गठन किया है जो जबरन धर्म परिवर्तन को रोकने पर काम कर रहे है, लेकिन इसके बाद भी पड़ोसी मुल्क में हिंदूओं का धर्मांतरण खुलेआम कराया जा रहा है। 

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News