जल्द आएगी कोरोना की वैक्सीन, इस देश में उत्पादन में शुरू, लोगों में खुशी की लहर

कोरोना वायरस ने पूरी दुनिया में तबाही मचाकर रख दी है। इस महामारी से बचाव के लिए दुनिया को इसकी वैक्सीन का इंतजार है। अमेरिका ने कहा कि कोरोना की वैक्सीन इसी साल आ जाएगी।

Update: 2020-08-28 04:36 GMT
कोरोना ने तबाही मचाकर रख दी है। इस महामारी से बचाव के लिए दुनिया को इसकी वैक्सीन का इंतजार है। अमेरिका ने कहा कि कोरोना की वैक्सीन इसी साल आ जाएगी।

नई दिल्ली: कोरोना वायरस ने पूरी दुनिया में तबाही मचाकर रख दी है। इस महामारी से बचाव के लिए दुनिया को इसकी वैक्सीन का इंतजार है। अमेरिका ने कहा कि कोरोना की वैक्सीन इसी साल आ जाएगी।

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि तीन वैक्सीन ट्रायल के अंतिम चरण में हैं। ट्रंप ने कहा कि इस साल एक सुरक्षित और प्रभावकारी वैक्सीन आ जाएगी। उन्होंने यह बातें रिपब्लिकन नेशनल कन्वेंशन में कहीं।

अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा कि हमारे पास परीक्षण के आखिरी चरण में तीन अलग-अलग वैक्सीन हैं। हम उनका पहले से उत्पादन कर रहे हैं ताकि इसकी कई खुराक उपलब्ध हों। उन्होंने कहा कि हमारे पास इस साल एक सुरक्षित और प्रभावी वैक्सीन होगी। हम सभी साथ मिलकर कोरोना वायरस को हरा देंगे।

अमेरिका राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप

यह भी पढ़ें...RJD में हड़कंपः तेजस्वी यादव के सबसे करीबी को हुआ कोरोना, उठाया ये कदम

बता दें कि कोरोना वायरस ने अमेरिका को बुरी तरह से अपनी चपेट में ले लिया है। देश में अब तक 56 लाख से अधिक कोरोना मरीज सामने आए हैं। कोरोना से हुई मौतों के मामले में अमेरिका पूरी दुनिया में नंबर एक पर है। अमेरिका में कोरोना से 1,75,000 से अधिक लोगों की मौत हो गई है।

यह भी पढ़ें...भरभराकर गिरा शॉपिंग काम्प्लेक्स: हादसे से दहला राज्य, एक की मौत- रेस्क्यू जारी

अमेरिका में बीते 24 घंटों में 46 हजार से ज्यादा नए मामले सामने आए हैं, तो वहीं ब्राजील में 24 घंटे में 42 हजार नए केस मिले हैं। इस समय दुनिया में रोजाना सबसे ज्यादा कोरोना के मामले भारत में मिल रहे हैं।

यह भी पढ़ें...कांग्रेस का संकट: खत्म नहीं हुए चिट्ठी में उठाए गए मुद्दे, और मुखर हुए आजाद

स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आकड़ों के मुताबिक, भारत में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले बढ़कर 33 लाख 87 हजार 501 हो गए हैं। भारत में गुरुवार को 75 हजार से ज्यादा कोरोना पॉजिटिव मरीज मिल हैं। गुरुवार को संक्रमण के रिकॉर्ड 77,266 केस सामने आए हैं। 1,057 लोगों की मौत भी हो गई। देश में अभी कोरोना के 7 लाख 42 हजार 23 एक्टिव केस हैं।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News