रोहिंग्या मुसलामानों से भरी नाव समुद्र में डूबी, 60 के मरने की आशंका

संयुक्त राष्ट्र ने शुक्रवार को कहा कि म्यांमार में हिंसा से जान बचाने के लिए भाग रहे रोहिंग्या मुसलमानों को ले जा रही एक नाव बांग्लादेश से लगे समुद्र में पटल गई।

Update: 2017-09-29 21:35 GMT
रोहिंग्या मुसलामानों से भरी नाव समुद्र में डूबी, 60 के मरने की आशंका

जेनेवा: संयुक्त राष्ट्र ने शुक्रवार को कहा कि म्यांमार में हिंसा से जान बचाने के लिए भाग रहे रोहिंग्या मुसलमानों को ले जा रही एक नाव बांग्लादेश से लगे समुद्र में पटल गई।

इस दुर्घटना में लगभग 60 लोगों के मारे जाने की आशंका है। यह नौका बांग्लादेश के कॉक्स बाजार जिले के करीब बंगाल की खाड़ी में गुरुवार देर शाम पलटी।

संयुक्त राष्ट्र के एक प्रवक्ता ने कहा कि 23 लोगों के मरने की पुष्टि हो चुकी है और 40 लोग लापता है, और आशंका है उनकी भी मौत हो चुकी है। इंटरनेशनल ऑर्गेनाइजेशन फॉर माइग्रेशन (आईओएम) के प्रवक्ता जोएल मिलमैन के अनुसार, जिंदा बचे कुछ लोगों ने कहा है कि नौका पर लगभग 80 लोग सवार थे।

यह भी पढ़ें ... बांग्लादेश में रोहिंग्या शरणार्थियों की संख्या 7 लाख से ज्यादा : UN

मिलमैन ने कहा, "जिंदा बचे लोगों ने बताया कि वे रातभर समुद्र में थे और उन्होंने कुछ भी नहीं खाया है।" मृतकों में कई बच्चे शामिल थे।

म्यांमार के राखिने प्रांत में 25 अगस्त को उस समय हिंसा भड़क उठी, जब रोहिंग्श आतंकियों ने सुरक्षा चौकियों पर हमला कर दिया। इसके बाद सेना ने रोहिंग्या के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी।

--आईएएनएस

Tags:    

Similar News