हैरिस पर ट्रम्प का महा हमला: झूठा, कट्टरपंथी, पागल, खतरनाक करार दिया

US Election 2024: डोनाल्ड ट्रंप ने चुनावी रैली में हैरिस को निशाने पर लेते हुए कहा 'साढ़े तीन साल से झूठ बोलने वाली कमला हैरिस, बिडेन द्वारा लाई गई हर आपदा के पीछे अल्ट्रा लेफ्टिस्ट प्रेरक शक्ति रही हैं।

Written By :  Neel Mani Lal
Update: 2024-07-25 04:46 GMT

kamala Harris Donald Trump  (Photo: social media )

US Election 2024: पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति और राष्ट्रपति पद के रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप ने उपराष्ट्रपति कमला हैरिस पर जबर्दस्त करारा हमला करते हुए उन्हें शासन करने के लिए अयोग्य और कट्टरपंथी वामपंथी पागल करार दिया है।

कमला हैरिस के संभावित डेमोक्रेटिक उम्मीदवार बनने के बाद 78 वर्षीय ट्रंप पहली बार चुनावी रैली को संबोधित करने के लिए मंच पर आए थे। बिडेन की जगह हैरिस के आने के बाद अपने पहले भाषण में, ट्रम्प ने आरोप लगाया कि कमला जिस चीज को छूती हैं, वह पूरी तरह से तबाही में बदल जाती है। ट्रम्प ने अपने भाषण में हैरिस का 45 बार जिक्र किया।

ट्रम्प ने जम कर हमले किये

डोनाल्ड ट्रंप ने चुनावी रैली में हैरिस को निशाने पर लेते हुए कहा : 'साढ़े तीन साल से झूठ बोलने वाली कमला हैरिस, बिडेन द्वारा लाई गई हर आपदा के पीछे अल्ट्रा लेफ्टिस्ट प्रेरक शक्ति रही हैं। वह एक कट्टरपंथी वामपंथी पागल है जिसे अगर कभी पद पर आने का मौका मिला तो हमारे देश को तबाह कर देगी। हम ऐसा नहीं होने देंगे।"

- ट्रम्प ने कहा : मुझे विनम्र होना चाहिए था। वे कहते हैं कि जब मुझे गोली लगी तो मेरे साथ कुछ हुआ। मैं विनम्र हो गया। लेकिन जब आप इन लोगों से निपट रहे होते हैं तो आप बहुत अच्छे नहीं हो सकते। इसलिए अगर आपको कोई आपत्ति न हो, तो मैं विनम्र नहीं होने जा रहा हूँ। क्या यह ठीक है?" इस पर दर्शकों जोरदार तालियां बजाकर हामी भरी।

- ट्रम्प ने आगे कहा : कमला हैरिस अमेरिकी इतिहास में सबसे लिबरल निर्वाचित राजनीतिज्ञ हैं। वह एक अल्ट्रा लिबरल राजनीतिज्ञ हैं। वह भयानक है। वह बर्नी सैंडर्स से भी ज्यादा लिबरल है। अगर वह कभी सत्ता में आई तो वह इस देश को बहुत तेज़ी से नष्ट कर देगी। उसे इस भयानक राष्ट्रपति, इस भयानक आदमी ने नियुक्त किया था। यह आदमी राष्ट्रपति कैसे बन गया? उन्होंने साढ़े तीन साल में इस देश के साथ क्या किया है? और हम इसे बदलने जा रहे हैं। लेकिन उन्होंने हमारे देश के साथ जो किया है, वह अकल्पनीय है।

- ट्रंप ने अपने उत्साही समर्थकों से कहा कि हैरिस झूठ बोल रही हैं। उन्होंने कहा, अगर कमला आपसे जो बिडेन की मानसिक अक्षमता के बारे में इतनी बेशर्मी से झूठ बोल सकती है, तो वह आपसे किसी भी चीज़ के बारे में झूठ बोलेगी। उस पर कभी भी भरोसा नहीं किया जा सकता। कुटिल जो बिडेन की तरह, कमला हैरिस नेतृत्व करने के लिए अयोग्य है। वह नेतृत्व करने के लिए अयोग्य है। वह एक साल में हमारे देश को नष्ट कर देगी। यह देश नष्ट हो जाएगा।

- ट्रंप ने कहा कि कमला के लिए वोट करना बेईमानी, अक्षमता, कमजोरी और विफलता के चार और वर्षों के लिए वोट करना है।

- "जब कमला हैरिस को रूस को यूक्रेन पर हमला करने से रोकने के लिए यूरोप भेजा गया, तो यह कैसे काम आया? रूस ने उनके जाने के पाँच दिन बाद ही हमला शुरू करके जवाब दिया। पुतिन उन पर ऐसे हँसे जैसे वह कुछ भी नहीं हैं। सच में वह कुछ भी नहीं हैं।

- ट्रम्प ने कहा - वह हमारे लिए बहुत बुरी हैं। कमला जिस चीज़ को छूती हैं, वह पूरी तरह से तबाही में बदल जाती है। उन्होंने अपनी नीतियों से सैन फ्रांसिस्को को बर्बाद कर दिया है। अगर वह चुनी जाती हैं तो वह हमारे देश को बर्बाद कर देंगी। इसलिए हम उन्हें चुने जाने नहीं देंगे। हम ऐसा नहीं होने दे सकते।

- "अविश्वसनीय रूप से, उनके द्वारा किए गए सभी नुकसानों के बावजूद, कट्टरपंथी लिबरल कमला हैरिस अब अराजकता के चार और साल देने के लिए पदोन्नति चाहती हैं।

- ट्रम्प ने कहा - हमारे पास सबसे बुरे चार साल रहे हैं। इस नवंबर में अमेरिकी लोग उनसे कहेंगे, कमला, नहीं। आपने बहुत बुरा काम किया है। आपने जो कुछ भी किया है, उसमें आप बहुत खराब रही हैं। आप अति-उदारवादी हैं। हम आपको यहाँ नहीं चाहते। हम तुम्हें कहीं नहीं चाहते। कमला, तुम्हें नौकरी से निकाल दिया गया है। यहाँ से दफा हो जाओ।

Tags:    

Similar News