US Presidential Election: ‘कमला हैरिस से नहीं करूंगा डिबेट’, जानिए डोनाल्ड ट्रंप ने ऐसा क्यों कहा

US Presidential Election: डोनाल्ड ट्रंप ने एक्स पर पोस्ट करते हुए कहा कि वो अब दोबारा कमला हैरिस से डेबिट नहीं करेंगे।

Report :  Sonali kesarwani
Update:2024-09-13 09:08 IST

US Presidential Election: अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप ने बीते दिन अपने सोशल मीडिया पर पोस्ट करते हुए कहा कि वह 5 नवंबर के चुनाव से पहले उपराष्ट्रपति कमला हैरिस के साथ किसी और बहस में हिस्सा नहीं लेंगे। ट्रंप ने सोशल मीडिया पर किये पोस्ट में स्पष्ट तौर पर कहा कि हैरिस द्वारा एक और बहस के लिए गुजारिश करने से संकेत मिलता है कि वह मंगलवार को अपनी बहस हार चुकी हैं और अब वह अपनी स्थिति सुधारने के लिए दूसरा मौका चाहती हैं।

कमला हैरिस ने जीती पहली डिबेट

इससे पहले कमला हैरिस और डोनाल्ड ट्रंप के बीच हुए डिबेट का जिक्र करते हुए ट्रंप ने कहा कि मैंने मंगलवार रात डेमोक्रेट्स की कट्टरपंथी वामपंथी उम्मीदवार कॉमरेड कमला हैरिस के खिलाफ बहस जीती है। मेरे बहस जीतने के तुरंत बाद हैरिस ने अगली डिबेट का प्रस्ताव रखा। लेकिन अब उनके साथ कोई दूसरी बहस नहीं होगी। वहीं पिछली डिबेट का मीडिया सर्वे बताता है कि 63 फीसदी दर्शकों का मानना ​​था कि हैरिस जीत गईं, जबकि 37 फीसदी ने ट्रंप का पक्ष लिया। इसी तरह, YouGov के एक सर्वे ने संकेत दिया कि 43 फीसदी लोगों ने सोचा कि हैरिस ने ट्रंप से बेहतर प्रदर्शन किया है, 28 फीसदी ने पूर्व राष्ट्रपति का समर्थन किया और 30 फीसदी ने बीच का रास्ता चुना।

कमला हैरिस ने जुटाए 47 मिलियन डॉलर का फंड

मंगलवार को कमला हैरिस और डोनाल्ड ट्रंप के बीच हुए डिबेट के तुरंत बाद मौके का फायदा उठाते हुए हैरिस ने कहा कि मंगलवार की बहस के 24 घंटे के अंदर ही उन्होंने 47 मिलियन अमेरिकी डॉलर जुटा लिए थे। हैरिस द्वारा अपनी उम्मीदवारी के ऐलान के बाद से यह सबसे मजबूत फंडरेजिंग परफॉर्मेंस है इस बीच, डोनाल्ड ट्रंप के साथी उम्मीदवार जेडी वेंस 1 अक्टूबर को न्यूयॉर्क में डेमोक्रेटिक उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार टिम वाल्ज के साथ बहस करने वाले है।

Tags:    

Similar News