×

ये चीजें लाती हैं जीवन में हरदम परेशानी, इनको रखें दूर, नहीं तो होगी धन हानि

मनुष्य के  जीवन में जब आर्थिक परेशानियां आने लगती हैं और धन का नुकसान होने लगता हैं। तो व्यक्ति अपनी सुधबुध तक खो देता है, लेकिन इसके लिए मनुष्य खुद जिम्मेवार होता है। वास्तुशास्त्र के अनुसार ऐसा कुछ चीजों की वजह से होता हैं जो अपनी नकारात्मक ऊर्जा से धन को पास नहीं आने देती हैं।

Suman  Mishra | Astrologer
Published on: 8 July 2020 6:12 AM GMT
ये चीजें लाती हैं जीवन में हरदम परेशानी, इनको रखें दूर, नहीं तो होगी धन हानि
X

जयपुर : मनुष्य के जीवन में जब आर्थिक परेशानियां आने लगती हैं और धन का नुकसान होने लगता हैं। तो व्यक्ति अपनी सुधबुध तक खो देता है, लेकिन इसके लिए मनुष्य खुद जिम्मेवार होता है। वास्तुशास्त्र के अनुसार ऐसा कुछ चीजों की वजह से होता हैं जो अपनी नकारात्मक ऊर्जा से धन को पास नहीं आने देती हैं। उन्हीं चीजों के बारे में जानते हैं जिन्हें दूर करने की जरूरत हैं और जिन्हें अपने पास रखने से धन हानि होने की संभावना होती है। जानते हैं इन चीजों के बारे में।

यह पढ़ें...कुंडली के इस भाव से जानें पत्नी का चरित्र, 12 भावों में होगा और भी बहुत कुछ…

पुराना टिकट कई लोगों को यात्रा के पुराने टिकट संभाल कर रखने की आदत होती है, लेकिन पुराना टिकट रखना शुभ नहीं होता है। अपने पर्स में और जेब में पुराना टिकट रखने से खर्चों में इजाफा होता है।

फटे हुए नोट वास्तुशास्त्र के अनुसार फटे हुए नोट अपने पास में रखने से धन हानि होती है। अगर आपके पास भी फटे हुए नोट हैं तो इन्हें अपने पास न रखें।

खाली पर्स व्यक्ति को पर्स को कभी भी खाली नहीं रखना चाहिए। पर्स में कुछ पैसे रखने चाहिए। वास्तुशास्त्र के अनुसार खाली पर्स रखने से धन का नुकसान होता है।

पुराना-फटा पर्स शास्त्रों में फटा पर्स रखना अशुभ होता है। फटा पर्स रखने से धन हानि होती है। फटे हुए पर्स के कारण नकारात्मकता बढ़ती है। अगर पर्स फट गया है तो इसे बदल लें।

बंद घड़ी शास्त्र के अनुसार बंद घड़ी भी शुभ नहीं होता है। बंद घड़ी से नकारात्मकता बढ़ती है। अगर आपकी घड़ी बंद हो गई है तो इसे तुरंत ठीक करवा लें। बंद घड़ी को पहनने और घर में रखने से नुकसान होता है।

यह पढ़ें...राशिफल 8 जुलाई: शुभ या अशुभ कैसा रहेगा 12 राशियों के लिए बुधवार

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Suman  Mishra | Astrologer

Suman Mishra | Astrologer

एस्ट्रोलॉजी एडिटर

मैं वर्तमान में न्यूजट्रैक और अपना भारत के लिए कंटेट राइटिंग कर रही हूं। इससे पहले मैने रांची, झारखंड में प्रिंट और इलेक्ट्रानिक मीडिया में रिपोर्टिंग और फीचर राइटिंग किया है और ईटीवी में 5 वर्षों का डेस्क पर काम करने का अनुभव है। मैं पत्रकारिता और ज्योतिष विज्ञान में खास रुचि रखती हूं। मेरे नाना जी पंडित ललन त्रिपाठी एक प्रकांड विद्वान थे उनके सानिध्य में मुझे कर्मकांड और ज्योतिष हस्त रेखा का ज्ञान मिला और मैने इस क्षेत्र में विशेषज्ञता के लिए पढाई कर डिग्री भी ली है Author Experience- 2007 से अब तक( 17 साल) Author Education – 1. बनस्थली विद्यापीठ और विद्यापीठ से संस्कृत ज्योतिष विज्ञान में डिग्री 2. रांची विश्वविद्यालय से पत्राकरिता में जर्नलिज्म एंड मास कक्मयूनिकेश 3. विनोबा भावे विश्व विदयालय से राजनीतिक विज्ञान में स्नातक की डिग्री

Next Story