×

Aaj Ka Somvar Mantra 29 May 2023: सोमवार को इन बातों का रखें ध्यान, दूर होगी गरीबी, बनेंगे धनवान

Aaj Ka Somvar Mantra 29 May 2023: सोमवार को अगर कुछ बातो का ध्यान रखते हैं भगवान शिव की कृपा बरसती हहै। इसलिए इस दिन सुबह से ही कुछ विशेष काम करने चाहिए

Suman Mishra। Astrologer
Published on: 29 May 2023 7:33 AM GMT
Aaj Ka Somvar Mantra 29 May 2023: सोमवार को इन बातों का रखें ध्यान, दूर होगी गरीबी, बनेंगे धनवान
X
Aaj Ka Somvar Mantra 29 May 2023

Aaj Ka Somvar Mantra 29 May 2023: सोमवार का दिन चंद्र देव और शिव को समर्पित है। इस दिन मोती धारण करने से काम बनता है।अगर जीवन में परेशानी है तो सोमवार के दिन व्रत अनुष्ठान और भगवान शिव की पूजा की जाय तो काम बनता है।मतलब हर किसी की इच्छा आज के समय में लग्जरियस लाइफ की होती है। इसे पूरा करने के लिए व्यक्ति कठिन परिश्रम भी करता है लेकिन इसके बाद भी उसकी हर इच्छा पूरी नहीं होती है। जो व्यक्ति की सबसे ज्यादा धन कमाने की होती है । क्योंकि धन का महत्व हर काल खंड में रहता है । धन के बगैर कुछ भी नहीं हो पाता । इसलिए मनुष्य धन को कमाने के लिए हर संभव प्रयास करता है। सोमवार को ज्योतिष में कुछ उपाय किये जाये तो आर्थिक तंगी को दूर होती है।

सोमवार को न करें ये काम

सप्ताह के हर दिन महिलाओ का सम्मान करें । भगवान शिव की संगीनि मां पार्वती थी उन्होंने उन्हें हमेशा अपना आधा अंग माना और सम्मान देकर सृष्टि में उदाहरण पेश किया था। इसलिए कहते हैं कि घर में कलेश से बचाना चाहिए जब घर में अक्सर लड़ाई होती रहती है तो उस घर में लक्ष्मी की कृपा नहीं होती है, इसलिए यह सुनिश्चित करें कि घर में लड़ाई न हो क्योकिं घर की स्त्रियों का मां लक्ष्मी का रुप मना गया है । इसलिए आप को स्त्रियों का सम्मान हमेशा करना चाहिए । जिस घर में स्त्री का सम्मान नहीं होता वहां लक्ष्मी का वास नहीं होता है ।

अपने घर या कहीं बाहर भी पानी की बर्वादी न करें । बेफिजूल में पानी का बहाना घर से पैसों के बहाव को दर्शाता है । इसके अलावा आप को बहते हुए पानी का चित्र घर में नहीं रखना चाहिए ।

किसी का जूठा भोजन नहीं करना चाहिए, क्योकिं किसी का जूठा खाने से उसका भी कुछ अंश आप में आ जाता है । ऐसे में खुद को संपन्न बनाए रखने के लिए किसी का भी जूठा न खाएं ।

धन के अलावा मां लक्ष्मी का एक और रुप होता है वो है अन्न का । अगर आप अपनी थाली में अन्न छोड़ते है तो आप मां लक्ष्मी का अनादार करते है । इसलिए आप इसको भूलवश भी न करें । अगर आप के घर में रात का खाना बच गया है तो इसको कभी नहीं फेकना चाहिए खाना फेकने की बजाय यदि आप किसी जरुरतंमंद को खाना दे दे तो उसकी दुआ आप के काम आ सकती है और मां लक्ष्मी भी आप से प्रसन्न होगी ।

सोमवार को इन मंत्रों का करें जाप

घर में पूजा की शुद्धता का विशेष ध्यान रखना चाहिए । पूजा करने से पहले पूरी तरह शुद्ध हो जाएं । तब ही शिव भगवान की नित्य पूजा करनी चाहिए ।

सोमवार सुबह जब आप उठे तो सबसे पहले पूरे घर और रसोई में झाडूं लगाए, इसके बाद ही आप रसोई में कोई काम करें । रात को आप को रसोई में कोई झूठे बर्तन नहीं छोड़े ने चाहिए । घर में कबाड़ आदि इकट्ठा न करें ।

ॐ नम: शिवाय का मंत्र जप हम सभी पाप कर्मों को दूर करके, पुण्य के रास्ते पर जाते हैं।सावन मास को बहुत पवित्र माना जाता है। इस मास में भगवान शिव की विशेष पूजा अर्चना करके नौकरी , वर और शादी सेहत का आशीर्वाद मांगा जाता है। इन मंत्रों का सावन मास में जाप कर जीवन में हर तरह की शुभता, अनुकूलता और प्रगति ला सकते हैं। जिस भी व्यक्ति के जीवन में सुख, शांति, धन, समृद्धि की कमी हो, परिश्रम के बाद भी सफलता नहीं मिल रही है, या संतान सुख नहीं है , नौकरी में प्रमोशन और विवाह, प्रेम और बीमारी केल निदान के लिए सावन में इन मंत्रों का जाप कर मानचाही नौकरी हो या मनचाहा प्यार मिलेगा भोले बाबा के आशीर्वाद से...

ॐ शिवाय नम:

ॐ सर्वात्मने नम:

ॐ त्रिनेत्राय नम:

ॐ हराय नम:

ॐ इन्द्रमुखाय नम:

ॐ श्रीकंठाय नम:

ॐ वामदेवाय नम:

ॐ ज्ञानभूताय नम:

ॐ अनंतवैराग्यसिंघाय नम:

ॐ प्रधानाय नम:

ॐ व्योमात्मने नम:

ॐ युक्तकेशात्मरूपाय नम:

शिव गायत्री मंत्र : ॐ तत्पुरुषाय विद्महे, महादेवाय धीमहि, तन्नो रूद्र प्रचोदयात्।।सोमवार को गंगा जल, दूध, शहद, घी, शर्करा व पंचामृत से बाबा भोले का अभिषेक कर वस्त्र, यज्ञो पवित्र, श्वेत और रक्त चंदन भस्म, श्वेत मदार, कनेर, बेला, गुलाब पुष्प, बिल्वपत्र, धतुरा, बेल फल, भांग आदि चढ़ायें। उसके बाद घी का दीप उत्तर दिशा में जलाएं। पूजा करने के बाद आरती कर क्षमार्चन करें।

Suman Mishra। Astrologer

Suman Mishra। Astrologer

Next Story