Doodh Ke Upay: दूध से चमकेगी किस्मत, होंगे मालामाल, एक बार इन उपायों को जरूर आजमाएं

Aaj Kare Doodh ke Upay: दूध और दूध से बनी चीजों को धर्मानुसार पवित्र माना गया है। तभी तो देवताओं के जलाभिषेक में भी इसका महत्व है। दूध मनुष्य के लिए अमृत है। और इसका सही इस्तेमाल कर हम जीवन में हर परेशानी से मुक्त हो सकते है। जानते है दूध कैसे बनाएगा आपको धनवान

Suman Mishra। Astrologer
Published on: 18 Aug 2023 9:44 AM GMT (Updated on: 18 Aug 2023 9:44 AM GMT)
Doodh Ke Upay: दूध से चमकेगी किस्मत, होंगे मालामाल, एक बार इन उपायों को जरूर आजमाएं
X
सांकेतिक तस्वीर, सोशल मीडिया

Aaj Kare Doodh ke Upay: दूध से हमे शक्ति मिलती है। हर कोई दूध पीकर बड़ा होता है। कहते हैं कि मां और गाय को दूध अमृत के सामान है। जीवन की शुरुआत में नवजात का जीवन तो दूध पर ही निर्भर रहता है। लेकिन क्या जानते हैं दूध पीने से न सिर्फ तंदुरुस्त रह सकते हैं बल्कि इसके द्वारा आप धनवान भी बन सकते हैं। ज्योतिष शास्त्रों के अनुसार दूध के द्वारा कुछ ऐसे उपाय हैं जिनको करके धन पा सकते हैं। धन प्राप्ति कोई आसान बात नहीं है बल्कि इसको कमाने में बहुत अधिक मेहनत लगती है, इसलिए इस मेहनत के साथ अगर धन पाने के लिए दूध से ज्योतिषीय उपाय करते तो मेहनत सफल होती है।

दूध को पूजा-पाठ में उपयोग करने के साथ इसका महत्व संस्कृति और धार्मिक परंपराओं में भी होताहै। इसे गुणकारी और पवित्र माना जाता है इसलिए दूध के कुछ उपाय करके ग्रहों और नक्षत्रों की अशुभ स्थिति को ठीक कर सकते हैं। जानते है कैसे

दूध के ज्योतिषीय टोटके

दूध से बरसेगा धन : रविवार रात को एक गिलास दूध अपने बिस्तर के पास रखें, ध्यान रखें की ऐसा करते हुए आपको कोई न देखे। उस दूध को बबूल का पौधा की जड़ में अर्पित कर दें। बबूल के पेड़ पर दूध चढ़ाना एक कारगर होता है। इस बात को ध्यान रहे की सोमवार सुबह आपको यह उपाय करना है। 21 या 41 बार इस उपाय को आप कर सकते हैं। कहा जाता है की बबूल के पेड़ पर भगवान विष्णु निवास करते हैं जिनकी कृपा दृष्टि से आप धनवान बन सकते हैं।

दूध से करें अभिषेक :यदि आपके घर की आर्थिक समस्या का निदान नहीं हो पा रहा है तो एक बड़ा गिलास दूध लेकर उसमें हल्दी, चीनी और केसर मिला लें और प्रत्येक सोमवार के दिन शाम के समय मंदिर जाकर शिवलिंग पर दूध अर्पित करें। यह उपाय आपको हर सोमवार को करना चाहिए। जल्द ही भगवान शिव की कृपा होगी और आपको धन लाभ होने लगेगा। घर की सभी आर्थिक समस्याओं का निवारण यह उपाय करता है। पूजा पाठ में मंत्रों का पाठ करके दूध का अभिषेक किया जाता है। यह अभिषेक ग्रहों और नक्षत्रों की शुभता में सुधार करता है।

शुक्रवार शनिवार को करें ये उपाय धन लाभ के लिए यह उपाय भी फायदेमंद होता है, आपको एक लोहे के बर्तन में थोड़ा सा गंगाजल डालना है अब उसमें गाय का दूध डालना हैं और घी इसके अलावा थोड़ी सी चीनी डालनी हैं और सबको मिलाकर इस मिश्रण को शुक्रवार या शनिवार के दिन पीपल के वृक्ष की जड़ में अर्पित करना चाहिए। यह उपाय करने से आपके घर में लक्ष्मी माता का प्रवेश होगा और घर में माँ लक्ष्मी की कृपा बरसेगी जिससे आपको धन लाभ होगा। यदि आप चाहते हैं कि आपके घर में माँ लक्ष्मी की कृपा बनी रहे तो यह उपाय आपको अवश्य करना चाहिए।

दूध का करें दान : ज्योतिष में कहा जाता है कि दूध का दान करने से ग्रहों की शुभ दृष्टी पड़ती है और नक्षत्रों के अशुभ प्रभाव को कम किया जा सकता है। तंत्र विद्या में कच्चे दूध का इस्तेमाल काफी किया जाता है। अगर किसी की कुंडली में राहु का दुष्प्रभाव अधिक है तो आपको नाग को दूध पिलाना चाहिए। इस दूध में तिल मिक्स कर के महादेव को चढ़ाने से भी सारे परेशानी खत्म हो जाती हैं।

चंद्र देव को दें दूध का अर्घ्य :चंद्र देव को दूध का अर्घ्य देना धार्मिक और आध्यात्मिक प्रथा का हिस्सा है। इसे मानसिक तनाव और परेशानियों से निजात पाने का एक उपाय माना जाता है। इस प्रक्रिया के द्वारा व्यक्ति अपने मन को शांत करने और चंद्रमा की कृपा को प्राप्त करने का आश्वासन देता है।

अगर आपको काफी बुरे स्वप्न आते हैं तो कुछ चावलों को दूध से धोकर उसे नदी में बहा दें इस उपाय को सात मंगलवार तक करने से बुरे स्वप्न आना बंद हो जाते हो और बुरे ख्याल भी नहीं आते है, यही नहीं अगर आपकी फैमिली में आये-दिन दुर्घटनाएं होती हैं तो दूध के उपाय लाभकारी होती है।

सोमवार को शिवलिंग पर दूध चढ़ाएं : सोमवार को शिवलिंग पर दूध चढ़ाना अच्छा माना जाता है। शिवलिंग पर दूध चढ़ाने से व्यक्ति मनोकामनाएं पूरी होने की कामना करता है। यह क्रिया मानसिक दृष्टि से स्थिरता और शक्ति देने के लिए भी की जाती है।यदि आप धन प्राप्त करना चाहते हैं तो, शिवलिंग पर दूध चढ़ाना आपके लिए लाभकारी सिद्ध हो सकता है। सोमवार के दिन सुबह जल्दी उठकर गाय का कच्चा दूध लेकर मंदिर जाएँ और शिवलिंग पर अर्पित करें। ऐसा करने से भगवान शिव की कृपा आपको प्राप्त होगी और आपको धन लाभ होने लगेगा इस उपाय से आपका रुका हुआ काम भी होने लगता है और यदि आप कोई व्यापार कर रहें हैं और उसमें तरक्की नहीं हो रही है तो आपके व्यापार में भी तेजी से वृद्धि होने लगती है। आपको यह उपाय सोमवार के दिन ही करना हैं। 7 सोमवार यह उपाय करने के बाद आप खुद ही बदलाव महसूस करने लगेंगे।

तुलसी में दे दूध होगा लाभ: यदि आपके घर की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं हैं और आप धन प्राप्त करना चाहते हैं तो तुलसी दूध का ये उपाय भी आपके लिए बेहद कारगर साबित होने वाला है आपको सबसे पहले शुक्रवार के दिन सुबह जल्दी उठना हैं और स्वच्छ होकर सूर्यौदय से पहले तुलसी की जड़ में एक गिलास दूध अर्पित करना हैं। आप चाहे तो यह उपाय प्रतिदिन कर सकते हैं अन्यथा शुक्रवार के दिन यह उपाय अवश्य करें। तुलसी में दूध अर्पित करने से जातक की आर्थिक स्थिति सुधरने लगती है और उसे धन लाभ होता है।

नोट- ये जानकारी मान्यताओं और ज्योतिष शास्त्र के किताबों से मिली जानकारियों पर आधारित है। @newstrack इसकी पुष्टी नहीं करता है। इस पर अमल करने से पहले विशेषज्ञ से सलाह लें।

Suman Mishra। Astrologer

Suman Mishra। Astrologer

Next Story