×

ज्योतिषीय उपाय से पाएं खूबसूरती: बिना किसी क्रीम के मिलेगी बेदाग- चमकदार स्किन

इन दो के अलावा चांदी की अंगूठी में पिरोया 4 से 6 रत्ती का मूंगा धारण करना भी कील-मुंहासे होने से रोकता है। धीरे-धीरे  त्वचा से दाग-धब्बे गायब हो जाते हैं और स्किन में ग्लो आता है।

suman
Published on: 25 Jan 2021 3:24 AM GMT
ज्योतिषीय उपाय से पाएं खूबसूरती: बिना किसी क्रीम के मिलेगी बेदाग- चमकदार स्किन
X
ज्योतिषीय उपाय से खूबसूरती: बिना किसी क्रीम के पाएं बेदाग और चमकदार स्किन, जानें कैसे

जयपुर: खूबसूरती को लेकर खासकर महिलाएं सचेत रहती हैं। चेहरे का एक भी दाग उन्हें परेशान कर देता है और दाग के लिए वो पार्लर , कॉस्मेटिक और घरेलू नुस्खों तक ना जाने क्या-क्या आजमाती हैं। ये खर्चीले भी हैं और इनका असर कुछ ही समय तक रहता है और मेहनत भी होता है। बिना इतनी मेहनत के एक ही बार कुछ पैसे खर्च कर स्किन या खूबसूरती से जुड़ी हर समस्या का समाधान कर सकते हैं ।

ये किसी क्रीम से नहीं, बल्कि ज्योतिष शास्त्र में ग्रहों और नक्षत्रों से इन परेशानियों का हल निकाल सकते हैं। मतलब ये कि कुछ रत्न है जिनसे आप इनसे जुड़ी परेशानी का हल निकाल सकत हैं।

ग्रहों से जुड़ी खूबसूरती

खूबसूरती और चेहरे पर दाग भी किसी ना किसी ग्रह के बुरे प्रभावों के फलस्वरूप ही होती हैं। इसलिए अगर इन ग्रहों से जुड़े रत्नों को सही जानकारी के साथ धारण करें तो इनका निवारण हो सकता है। जानिए कौन सा रत्न धारण करके खूबसूरती में लगे दाग को मिटा सकते हैं।

jyotish

यह पढ़ें....25 जनवरी: कुछ जातक बेकार की बातों पर न दें ध्यान ,ग्रह दशा है खराब, जानें राशिफल

इस उम्र में अधिक परेशानी

ज्योतिष के अनुसार मेष और वृश्चिक राशि के जातक को मुहांसों , दाग-धब्बों का अधिक सामना करना पड़ता हैं। इन्हें यह किशोरावस्था और बड़ी उम्र में भी परेशान करता है। मुहांसों का होना चंद्रमा से जुड़ा होता है, इसलिए इससे बचने के लिए चंद्र का रत्न ‘मोती’ पहनना चाहिए। जो चेहरे की खूबसूरती को बढ़ाने के साथ दाग-धब्बों को भी मिटाता है।

यह पढ़ें....बिना परामर्श न पहनें यह रत्नः हो जाएंगे निर्धन, धारण करने से पहले जानें बड़ी बात

jyotish

लाजवर्त भी धारण

इसे किसी भी सोमवार को चांदी की अंगूठी में बनवा कर 4 से 6 रत्ती का मोती हाथ के बीच अंगुली में धारण करें। इसके अलावा कनिष्ठा अंगुली में लाजवर्त भी धारण कर सकते हैं। इन दो के अलावा चांदी की अंगूठी में पिरोया 4 से 6 रत्ती का मूंगा धारण करना भी कील-मुंहासे होने से रोकता है। धीरे-धीरे त्वचा से दाग-धब्बे गायब हो जाते हैं और स्किन में ग्लो आता है।

suman

suman

Next Story