मालामाल होंगे 4 राशि वाले: दिसंबर में इनके साथ होगा चमत्कार, हो जाएंगे अमीर

अनचाहे खर्च की वजह से आर्थिक स्थिति खराब होगी। इस राशि के जातकों को अपने स्वास्थ्य पर भी खर्चा कर सकते है।

Rashi newstrack

राशिफल, सोशल मीडिया से

 लखनऊ:  2020 साल अब आखिरी पड़ाव पर है। इस साल का आखिरी माह दिसंबर है। कई राशि वालों के लिए ये महीने बेहद खास रहने वाला है। विद्वानों के अनुसार कर्क, सिंह, मकर और मीन राशि के लोग आर्थिक रूप से मजबूत बने रहेंगे। वहीं, कुछ राशि के लोगों का खर्च इस महीने बहुत ज्यादा बढ़ सकता है।

नई नौकरी मिल सकती है

मेष  इस राशि के जातक आमदनी के नए स्रोतों का निर्माण करेंगे। अच्छी सैलरी के साथ नई नौकरी मिल सकती है।  जरूरी कामों में धन खर्च होगा। किसी खास रिश्तेदार या दोस्त की शादी में पैसा खर्च होगा।

 

यह पढ़ें….बारिश आग के गोलों की: दनादन गिरते रही धरती पर, देख हिल गई पूरी दुनिया

दोस्त को मदद

वृषभ  इस राशि के जातक बचत नहीं कर पाएंगे।  पैसा उन चीजों पर खर्च हो सकता है जो चीजें  जरूरी नहीं हैं।  कोई क़रीबी दोस्त आपसे आर्थिक मदद मांग सकता है। जीवनसाथी की नौकरी अच्छी चलेगी।

 

rashifal file

आमदनी में कमी

मिथुन  इस राशि के जातक के लिए आर्थिक दृष्टि से अच्छा नहीं है। आमदनी में कमी आ सकती है। धन के साधन भी कम हो सकते हैं। ननिहाल पक्ष के रिश्तेदार आपसे आर्थिक सहायता मांग सकते है। कोई कीमती चीज खो सकती है।

ग्रह नक्षत्र पूरा साथ

कर्क इस राशि के जातक को अपने आर्थिक पक्ष को लेकर ज्यादा चिंता करने की जरूरत नहीं है, क्योंकि इस माह ग्रह नक्षत्र पूरा साथ देंगे। आर्थिक पक्ष मजबूत होने के चलते आप कुछ निवेश भी कर सकते हैं। रुका हुआ धन मिलेगा। बिजनेस करने वालों को इस महीने कुछ नया करेंगे।

इस माह आर्थिक लाभ

सिंह इस राशि के जातक को इस माह आर्थिक लाभ होगा। धन की बचत होगी।  जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा। आर्थिक पक्ष को लेकर आप संतुष्ट दिखाई देंगे। अपने किसी दोस्त या रिश्तेदार की आर्थिक सहायता करेंगे।

नौकरी में भी दिक्कतें

कन्या इस राशि के जातक आर्थिक रुप से परेशान रहेंगे।अपने भाई बहनों के साथ धन से जुड़े किसी मुद्दे को लेकर बहस कर सकते हैं। आर्थिक समस्याओं को लेकर  अपने ससुराल के लोगों से बातें कर सकते हैं और उनसे मदद मांग सकते हैं। जीवनसाथी की नौकरी में भी दिक्कतें हो सकती हैं।

आर्थिक पक्ष सामान्य रहेगा

तुला इस राशि के जातक का आर्थिक पक्ष सामान्य रहेगा। आर्थिक संकट के समय बिजनेस पार्टनर आपकी आर्थिक मदद करेगा। इस महीने आप धन की बचत कर पाने में सफल होंगे।  माह के अंतिम दिनों में आपका पैसा अधिक खर्च होगा।

 

यह पढ़ें….यूपी: दिन दहाड़े रेप पीड़िता का हुआ अपहरण, एक बार पहले भी हो चुकी है अगवा

 

आर्थिक स्थिति खराब होगी

वृश्चिक इस राशि के जातक को धन के मामले में थोड़ा सावधानी के साथ चलने की जरूरत है। अनचाहे खर्च की वजह से आर्थिक स्थिति खराब होगी। इस राशि के जातकों को अपने स्वास्थ्य पर भी खर्चा कर सकते है।

बजट बिगड़ेगा

धनु इस राशि के जातक को धन की दिक्कत पहले की तरह बनी रहेगी।संतान को विद्यालय से स्कॉलरशिप प्राप्त हो सकती है। अचानक से स्वास्थ्य खराब होने से बजट बिगड़ेगा।

धन के कई स्रोत बनेंगे

मकर इस राशि के जातक  के प्रयासों से आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। खर्चों में भी बढ़ोतरी होगी। जीवनसाथी के किसी नए बिजनेस या नई जॉब के कारण आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। इस महीने निवेश किए हुए रुपये का लाभ भी मिलेगा। धन के कई स्रोत बनेंगे।

आर्थिक मदद नहीं  मिलेगी

कुंभ इस राशि के जातक को भाई-बहनों की आर्थिक मदद नहीं  मिलेगी। यदि आप नए घर में शिफ्ट होने की योजना कर रहे हैं तो इसमें अच्छा-खासा पैसा खर्च हो सकता है। निवेश या उधार देने से नुकसान होगा।

अटका हुआ धन मिलेगा

मीन इस राशि के जातक बचत कर पाने में सक्षम होंगे। बीते समय में निवेश किया था तो उससे भी फायदा मिलेगा। अगर किसी सरकारी खाते में आपका धन अटका हुआ था तो  वह मिलेगा।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App