×

Drees On Diwali 2023: दीपावली पर पहनें खास कलर की ड्रेस, अपनी राषि के हिसाब से करें चयन

Drees On Diwali 2023: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, प्रत्येक राशि विशिष्ट रंगों से जुड़ी होती है जो उनकी ऊर्जाओं से मेल खाते हैं। दिवाली के दौरान पहनने के लिए सही रंग का चयन ब्रह्मांडीय स्पंदनों को बढ़ा सकता है और प्रचुर मात्रा में भाग्य को आकर्षित कर सकता है।

Neel Mani Lal
Written By Neel Mani Lal
Published on: 12 Nov 2023 1:15 AM GMT (Updated on: 12 Nov 2023 1:40 AM GMT)
Wear a special colored dress on Diwali, choose according to your zodiac sign
X

दीपावली पर पहनें खास कलर की ड्रेस, अपनी राषि के हिसाब से करें चयन: Photo- Social Media

Drees On Diwali 2023: दिवाली का त्योहार न केवल हमारे घरों को रोशन करता है बल्कि खुशी, समृद्धि और सौभाग्य भी लाता है। हमारी परंपरा में रंग सकारात्मकता बढ़ाने और सौभाग्य को आकर्षित करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, प्रत्येक राशि विशिष्ट रंगों से जुड़ी होती है जो उनकी ऊर्जाओं से मेल खाते हैं। दिवाली के दौरान पहनने के लिए सही रंग का चयन ब्रह्मांडीय स्पंदनों को बढ़ा सकता है और प्रचुर मात्रा में भाग्य को आकर्षित कर सकता है।

जानते हैं अपनी राशियों के हिसाब से कलर कॉम्बिनेशन।

मेष (21 मार्च – 19 अप्रैल)

मेष राशि वालों के लिए, लाल रंग उनके शासक मंगल से जुड़ा है, जो जुनून और ऊर्जा का प्रतीक है। दिवाली के दौरान लाल, मैरून, या गहरे लाल रंग के कपड़े पहनने से उत्साह, साहस और दृढ़ संकल्प बढ़ सकता है, जिससे सफलता और प्रचुरता प्राप्त हो सकती है।

वृषभ (20 अप्रैल – 20 मई)

वृषभ राशि के लोग जमीन से जुड़े होते हैं और आराम को महत्व देते हैं। हरा रंग उनकी मिट्टी की प्रकृति से मेल खाता है, जो विकास और स्थिरता का प्रतीक है। दिवाली के दौरान पन्ना या बोटैनिकल हरा जैसे रंग पहनने से उनके जीवन में सद्भाव, संतुलन और समृद्धि को बढ़ावा मिल सकता है।

ये भी पढ़ें: 12 November 2023 Aaj Ka Rashifal: दिवाली के दिन इन 4 राशियों पर लक्ष्मी जी रहेंगी मेहरबान, जानिए आज का राशिफल

मिथुन (21 मई – 20 जून)

मिथुन राशि वाले अपनी बहुमुखी प्रतिभा और बुद्धि के लिए जाने जाते हैं। पीला रंग उनके जीवंत और जीवंत व्यक्तित्व को निखारता है। दिवाली के दौरान पीले या चमकीले रंगों का चयन करने से उनके संचार कौशल में वृद्धि हो सकती है, स्पष्टता और नए अवसर आ सकते हैं।

कर्क (21 जून – 22 जुलाई)

संवेदनशील प्रकृति वाले कर्क राशि के लोग सफेद और चांदी के रंगों में आराम पाते हैं। ये रंग पवित्रता और भावनात्मक संतुलन पैदा करते हैं। दिवाली के दौरान सफेद या चांदी पहनने से अंतर्ज्ञान बढ़ सकता है और शांति और भावनात्मक कल्याण की भावना आ सकती है।

सिंह (23 जुलाई – 22 अगस्त)

सिंह राशि वाले आत्मविश्वास और नेतृत्व पर आगे बढ़ते हैं। सुनहरा रंग उनके राजसी स्वभाव से मेल खाता है। दिवाली के दौरान गोल्डन या नारंगी रंग पहनने से उनका करिश्मा और भाग्य बढ़ सकता है, और पहचान और सफलता को आकर्षित करने में मदद मिल सकती है।

कन्या (23 अगस्त – 22 सितंबर)

कन्या राशि के जातक व्यावहारिकता और विस्तार पर ध्यान चाहते हैं। हरे और भूरे रंग के शेड्स उनकी जमीनी प्रकृति के अनुरूप हैं। दिवाली के दौरान ऑलिव ग्रीन या हल्के मिट्टी जैसे रंग पहनने से सद्भाव और स्थिरता की भावना को बढ़ावा मिल सकता है, जिससे उनकी विश्लेषणात्मक क्षमताएं बढ़ सकती हैं।

तुला (23 सितंबर – 22 अक्टूबर)

तुला राशि वाले संतुलन और सुंदरता की सराहना करते हैं। गुलाबी रंग प्रेम, सद्भाव और स्नेह का प्रतीक है। दिवाली के दौरान गुलाबी या हल्के रंग के कपड़े पहनने से रिश्तों में सौहार्द्र बढ़ सकता है और शांति और खुशी आ सकती है।

वृश्चिक (23 अक्टूबर – 21 नवंबर)

वृश्चिक राशि वालों में तीव्र और भावुक ऊर्जा का संचार होता है। लाल रंग उनके मुखर स्वभाव को दर्शाता है। दिवाली के दौरान गहरा लाल या मैरून रंग पहनने से उनकी चुंबकीय आभा बढ़ सकती है, शक्ति और परिवर्तन को बढ़ावा मिल सकता है।

धनु (22 नवंबर – 21 दिसंबर)

साहसी और आशावादी, धनु राशि के लोग बैंगनी रंग से जुड़े होते हैं। दिवाली के दौरान बैंगनी या इंडिगो जैसे रंग पहनने से उनकी रचनात्मकता और आध्यात्मिकता को बढ़ावा मिल सकता है और प्रचुरता आकर्षित हो सकती है।

मकर (22 दिसंबर – 19 जनवरी)

मकर राशि वाले महत्वाकांक्षा और अनुशासन को महत्व देते हैं। काला रंग शक्ति और लचीलेपन का प्रतीक है। दिवाली के दौरान काले या गहरे रंग के कपड़े पहनने से उनका दृढ़ संकल्प बढ़ सकता है, जिससे उन्हें अपने लक्ष्य हासिल करने में मदद मिलेगी।

ये भी पढ़ें: Choti Diwali Totke: छोटी दिवाली पर करें ये टोटके, माँ लक्ष्मी का होगा जीवन में वास

कुम्भ (20 जनवरी – 18 फरवरी)

कुम्भ राशि के लोग नवोन्मेषी और स्वतंत्र विचारों वाले होते हैं। नीला रंग उनकी बुद्धि और स्वतंत्रता को प्रतिबिंबित करता है। दिवाली के दौरान नीले रंग का रंग पहनने से उनकी मौलिकता बढ़ सकती है, उनका संचार बढ़ सकता है और स्पष्टता आ सकती है।

मीन (19 फरवरी – 20 मार्च)

मीन राशि के लोग अंतर्ज्ञानी और दयालु होते हैं। एक्वा या समुद्री हरा रंग उनके स्वप्निल और सहानुभूतिपूर्ण स्वभाव से जुड़ता है। दिवाली के दौरान इन रंगों को पहनने से उनकी भावनात्मक बुद्धिमत्ता बढ़ सकती है और आंतरिक शांति मिल सकती है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story