×

Elaichi Ke Totke For Money: छोटी इलायची के इन टोटकों से खुल जाएगी आपकी किस्मत, होगी धन वर्षा

Elaichi Ke Totke For Money: आज हम आपके लिए कुछ हरी इलायची के ज्योतिष उपाय लेकर आये हैं जिन्हे करके आपको अपनी ज़िन्दगी में सफलता मिलेगी।

Shweta Shrivastava
Published on: 27 March 2023 4:15 PM GMT
Elaichi Ke Totke For Money: छोटी इलायची के इन टोटकों से खुल जाएगी आपकी किस्मत, होगी धन वर्षा
X
Elaichi Ke Totke For Money (Image Credit-Social Media)

Elaichi Ke Totke For Money: हर कोई अपने जीवन में आगे बढ़ना और सफलता पाना चाहता है। इसके लिए लोग हर तरह के प्रयास करते हैं वहीँ इनके साथ ही साथ लोग ज्योतिष उपायों से लेकर तरह तरह के टोटके भी करते हैं। वहीँ आज हम आपके लिए ऐसे ही कुछ हरी इलायची के ज्योतिष उपाय लेकर आये हैं जिन्हे करके आपको अपनी ज़िन्दगी में सफलता मिलेगी। आइये जानते हैं क्या हैं वो उपाय जिनसे आप सफलता हासिल कर सकते हैं।

हरी इलायची के इन उपायों से मिलेगी सफलता

अगर आपको खूब मेहनत करने के बाद भी जीवन में सफलता नहीं मिल रही है तो इसके लिए आप कुछ उपाय कर सकते हैं जिसके बाद आपकी किस्मत में चमत्कारिक रूप से बदलाव आएंगे और आपको सफलता मिलनी भी शुरू हो जाएगी। इसके लिए आप हरी इलायची या छोटी इलायची की मदद से कुछ टोटके कर सकते हैं। दरअसल ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हरी इलायची के कुछ असरदार टोटके आपके जीवन में सफलता के नए द्वार खोल सकती हैं। साथ ही ज़िन्दगी में आने वाली सभी अड़चनों को भी ख़त्म कर देगी। इसके लिए आप क्या कर सकते हैं आइये ये भी जान लेते हैं।

कहते हैं कि ग्रह-नक्षत्रों के प्रभाव से ही आपके जीवन में कष्ट और खुशियां आतीं हैं। साथ ही इनकी दशाओं पर ही आपका भाग्य भी निर्भर करता है। वहीँ जब बात छोटी इलायची की आती है तो इसकी खुशबू और ज़ायके का तो हर कोई दीवाना होता है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि ज्योतिष शास्त्र में भी इसके कई महत्त्व हैं। दरअसल हरी इलायची घर में व्याप्त दरिद्रता को दूर भगाती है। इतना ही नहीं काम में किसी भी तरह की अड़चन आने पर ये उसे भी दूर करती है। वहीँ आज हम आपके लिए छोटी इलायची से किये जाने वाले टोटकों को लेकर आये हैं।

छोटी इलायची का चमत्कारी महत्त्व (elaichi ke chamatkari totke)

अड़चन को करे दूर

अगर आपको किसी काम में सफलता नहीं मिल रही है साथ ही उसमे किस तरह की दिक्कत या अड़चन आ रही है तो उसे दूर करने के लिए छोटी इलायची का ये चमत्कारी टोटका आप अपना सकते हैं। इसके लिए एक लोटा जल में दो इलायची डालकर इसे उबाल लें। वहीँ जब इसका पानी उबालकर आधा रह जाये तो इसी पानी से नहा लें। याद रखिये जब आप इसके पानी से स्नान करें तब ओम जयंती मंगला काली भद्रकाली मन्त्र का जाप करते रहे। छोटी इलायची का ये टोटका शुक्र को मजबूत बनाता है और आपको आपके सभी कामों में सफलता दिलाता है।

टिकने लगेगा पैसा

अक्सर लोग खूब पैसा तो कमाते हैं लेकिन ये रुकता नहीं है इसके लिए आप छोटी इलायची का एक टोटका कर सकते हैं। इसके लिए आपको अपने पर्स में 5 हरी इलायची रखनी होंगीं। इससे आपकी आय बढ़ेगी और खर्चों में भी कमी आणि शुरू हो जाएगी। इसके साथ ही अगर आप किसी गरीब को एक सिक्का दान करते हैं और हरी इलायची खिलाते हैं तो आपकी दरिद्रता दूर हो जाएगी।

मिलेगा मनचाहा वर

गुरूवार का दिन काफी शुभ माना जाता है इसलिए इस दिन पांच छोटी हरी इलायची को पीले कपड़े में बांधकर किसी गरीब को दान कर दें। इस उपाय को आप अगर लगातार काम से काम पांच गुरुवार कटे हैं तो आपको मनचाहा वर मिलेगा।

नौकरी में मिलेगी तरक्की

अगर आपको लाख कोशिशों के बाद भी नौकरी में तरक्की या व्यापार में सफलता नहीं मिल रही है तो एक हरा कपड़ा लें और इसमें लायची को बांधकर रात में तकिए के नीचे रखकर सो जाएं। बाद में आप इसे सुबह उठकर किसी बाहरी व्यक्ति को खिला दें। इससे आपको जल्द सफलता मिलेगी।

नोट: यहाँ दी गयी सभी जानकारियां सिर्फ मान्यताओं पर आधारित हैं। न्यूज़ट्रैक इसकी प्रमाणिकता की पुष्टि नहीं करता।

Shweta Shrivastava

Shweta Shrivastava

Next Story