×

पति-पत्नी में नहीं होगी लड़ाई, बेडरूम में करें ये फेंगशुई टिप्स अप्लाई

फेंगशुई के अनुसार, घर के बेडरूम में हमेशा मुस्कुराते हुए चेहरे या फिर बाल गोपाल कृष्णा की तस्वीर लगानी चाहिए। इससे घर में साकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है। ऐसे में पूरे घर का माहौल खुशनुमा रहता है।

suman
Published on: 6 March 2021 3:41 AM GMT
पति-पत्नी में नहीं होगी लड़ाई, बेडरूम में करें ये फेंगशुई टिप्स अप्लाई
X
बेडरूम से जुड़ी ये फेंगशुई टिप्स करें अप्लाई

जयपुर: शादीशुदा जीवन में पति-पत्नी के बीच प्यार बना रहे, इसके लिए दोनों कोशश करते हैं कि उनके रिश्ते में प्यार बना रहे ।हर कोई चाहता हैं कि उसका जीवन सुखमय व्यतीत हो और उसकी शादीशुदा जिंदगी बिना किसी व्यवधान के चलती रहे। लेकिन अक्सर रिश्तों में कई ऐसे पड़ाव आते हैं जब मनमुटाव हो जाती हैं और रिश्तों में खटास आने लगती हैं। ऐसे में मदद कर सकता हैं फेंगशुई। जो सकारात्मकता का संचार कर आपके जीवन को सुखमय बनाने का काम करता हैं। बेडरूम से जुड़े फेंगशुई के कुछ उपाय जो शादीशुदा जिंदगी में खुशियां लाने का काम करते हैं...

ना लगाएं घड़ी

बेडरुम में फेंगशुई के अनुसार बेड के ठीक सामने कभी भी घड़ी नहीं लगानी चाहिए। इससे व्यक्ति के जीवन में तनाव बढ़ता है। इसे हमेशा बेड के दायीं या बाई ओर ही लगाना चाहिए।

ऐसे फोटो से रखें खुद को दूर

बेडरूम में कभी भी हिंसक जानवरों, युद्ध स्थल, दुख प्रकट करने वाले दृश्यों की कभी भी तस्वीर नहीं लगानी चाहिए। इससे घर का माहौल निराशाजनक बनता है। इसके साथ ही देवी-देवताओं और पूर्वजों की भी तस्वीर लगाने से बचना चाहिए। फेंगशुई के अनुसार, घर के बेडरूम में हमेशा मुस्कुराते हुए चेहरे या फिर बाल गोपाल कृष्णा की तस्वीर लगानी चाहिए। इससे घर में साकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है। ऐसे में पूरे घर का माहौल खुशनुमा रहता है।

bedroom

यह पढ़ें...Mahashivaratri 2021: शिवरात्रि पर बन रहा ये शुभ योग, इस तरह करें हर बाधा शांत

दरवाजा आमने-सामने न हो

अगर बेडरूम के साथ अटैच्ड वॉशरूम है तो इस बात का खास ध्यान रखना चाहिए कि इनके दरवाजे कभी भी आमने- सामने न हो। इसके साथ ही इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस को भी बेडरूम में रखने से बचना चाहिए।

चीजों को सही जगह पर रखें

बेडरूम की किसी भी चीज को इधर-उधर बिखरने की जगह हमेशा चीजों को व्यवस्थित जगह पर रखें। बेडरूम का बिखरा सामान वैवाहिक जीवन में कलह-क्लेश डालने का काम करता है। ऐसे में रिश्तों में खटास व तनाव आता है।

शीशा न रखें

बेडरूम में कभी भी शीशा या ड्रेसिंग टेबल नहीं रखना चाहिए। इसे रखने से पति-पत्नी को सेहत से जुड़ी परेशानियां हो सकती है। इसके साथ ही आर्थिक स्थिति भी खराब होती है।

पीले और लाल रंग

लाल और पीला रंग सुख, समृद्धि का प्रतिक माना जाता है। ऐसे में बेडरूम इस रंग की ज्यादा चीजें इस्तेमाल करने से जीवन की परेशानियां दूर होती है। इसके साथ ही जेब में लाल रंग का रूमाल रखने से भी सौभाग्य प्राप्त होता है। साथ ही हर काम में तरक्की व सफलता मिलती है।

bedroom

यह पढ़ें...थरथर कांपा लद्दाख: भूकंप से झटकों से डोल गए पहाड़, लोगों में अफरातफरी

इंट्री करते समय कभी भी सामने बेडरूम नहीं

घर में इंट्री करते समय कभी भी सामने बेडरूम नहीं होना चाहिए। इससे घर के मुखिया को कोर्ट-कचहरी से जुड़ी परेशानियां हो सकती है। ऐसे में घर के मेन गेट से अंदर जाते ही बीच में खाली जगह या फिर कोई जाली होनी चाहिए।

suman

suman

Next Story