×

थरथर कांपा लद्दाख: भूकंप से झटकों से डोल गए पहाड़, लोगों में अफरातफरी

आज सुबह लद्दाख में भूकंप को महसूस किया गया। यहां 3.6 की तीव्रता का भूकंप आया। बता दें कि पहाड़ों की थरथराहट से लोग सहम गए और घर से निकल कर भागने लगे।

Shivani Awasthi
Published on: 6 March 2021 3:27 AM GMT
थरथर कांपा लद्दाख: भूकंप से झटकों से डोल गए पहाड़, लोगों में अफरातफरी
X

लखनऊ: लद्दाख में भूकंप के झटकों को शनिवार की सुबह महसूस किया गया। नैशनल सेंटर फॉर सिस्मोलॉजी (National Center for Seismology) ने भूकंप की पुष्टि करते हुए जानकारी दी कि आज 5 बजकर 11 मिनट पर लद्दाख में रिक्टर स्केल पर 3.6 तीव्रता का भूकंप आया। झटके से इलाके में लोगों डरे हुए हैं।

लद्दाख में 3.6 तीव्रता का भूकंप

दरअसल, देश में आये दिन भूकंप के झटकों को महसूस किया जा रहा है। देश के अलग अलग हिस्सों में भूकंप आया रहा है। इसी कड़ी में आज सुबह लद्दाख में भूकंप को महसूस किया गया। यहां 3.6 की तीव्रता का भूकंप आया। बता दें कि पहाड़ों की थरथराहट से लोग सहम गए और घर से निकल कर भागने लगे।

ये भी पढ़ेंः पीएम मोदी की बड़ी उपलब्धि, मिला ग्लोबल एनर्जी एंड एनवायरनमेंट लीडरशिप अवॉर्ड

भूकंप तड़के आया, ऐसे में ज्यादातर लोग सो रहे थे। झटकों के कारण अफरा-तफरी का माहौल हो गया। भूकंप की वजह से सीलिंग फैन और अन्य सामान हिलता हुआ दिखाई दिया।

लद्दाख मे अब तक कई बार आ चुका भूकंप

बता दें कि इसके पहले भी लद्दाख में कई बार भूकंप आ चुका है। इसके पहले लद्दाख में भूकंप के हल्के झटके महसूस किए गए थे। नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी के मुताबिक, रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 3.7 मापी गई। जानकारी के मुताबिक, लद्दाख में भूकंप सुबह 7ः39 बजे आया। गनीमत रही कि इस दौरान किसी के हताहत होने की सूचना नही है।

ये भी पढ़ेंः UP में दिखेगा बदला हुआ शैक्षिक माहौल, इन जिलों में खुलने जा रहे विश्वविद्यालय

बड़े वैज्ञानिको का अंदेशा

देश के बड़े वैज्ञानिक ने पहले ही आशंका जताई है कि दिल्ली और उसके आसपास के क्षेत्रों में कभी भी बड़ा भूकंप आ सकता है। भूकंप की निगरानी करने वाली देश की सर्वोच्च संस्था द नेशनल सेंटर ऑफ सीसमोलॉजी ने जानकारी दी है कि बीते महीनों में दिल्ली में कई बार भूकंप के झटके महसूस किए जा चुके हैं।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story