हाथ से न जाने दें शुक्रवार, करें मां लक्ष्मी की कृपा पाने के लिए यह काम…

किसी भी चीज और काम में मन नहीं लगता है तो परेशान ना हो, धन से जुड़ी अगर ऐसी ही समस्या किसी के साथ भी हो सकती है। अगर आपके साथ भी होती है, तो शुक्रवार के दिन कुछ उपाय करके मां लक्ष्मी की कृपा प्राप्त कर सकते हैं…

नित्यं सा पद्म-हस्ता, मम वसतु गृहे, सर्व-मांगल्य-युक्ता

जयपुर: मेहनत जितना करते हैं उतना फल नहीं मिलता है। पैसा आता है पर टिकता नहीं है। आय कम और खर्च ज्यादा हो तो जिंदगी बोझ लगने लगती है। किसी भी चीज और काम में मन नहीं लगता है तो परेशान  ना हो, धन से जुड़ी अगर ऐसी ही समस्या किसी के साथ भी हो सकती है। अगर आपके साथ भी होती है, तो शुक्रवार के दिन कुछ उपाय करके मां लक्ष्मी की कृपा प्राप्त कर सकते हैं…

यह पढ़ें…राम मंदिर के लिए इस दलित ने रखी थी सबसे पहली ईंट

शुक्रवार की सुबह उठकर मां लक्ष्मी का पूजन करें। मां लक्ष्मी की स्तुति के साथ उनकी फोटो के सामने दीपक जलाएं और साथ में भगवान विष्णु के नामों का जप भी करें।

हीरा, चांदी, चावल, मिसरी, सफेद कपड़ा, दही, सफेद चंदन आदि चीजों का दान करें । इससे  शुक्र ग्रह की कृपा बनी रहती है। किसी गरीब व्यक्ति को या किसी मंदिर में दूध का दान करें।

यह पढ़ें…गुरु नानक जयंती पर वायरल हुआ सिखों का वीडियो, देखकर खुश जाएंगे आप

शुक्रवार को किसी विवाहित स्त्री को सुहाग का सामान दान दें। मां वैभवलक्ष्मी का व्रत रखते हुए विवाहित स्त्रियों को शाम को भोजन कराएं।

मां लक्ष्मी को लाल रंग बहुत प्रिय है इसलिए लाल उन्हें प्रसन्न करने के लिए लाल रंग के कपड़े पहनने के साथ घर या पूजा स्थल को लाल फूलों से सजा सकते हैं।