×

इस वजह से नहीं होता है ऐसे लोगों के पास धन, स्वभाव में होता है गुस्सापन

किसी भी व्यक्ति के जीवन में सफलता है या नहीं, धन, पैसा है कि नहीं , जो प्रयास कर रहे है उसमें सफलता मिलेगी, स्वभाव का अच्छा या खराब होना ये सब हमारे जीवन में ग्रहों की स्थिति व हाथों की रेखाएं तय करती है। जिसे हम अपने कर्म से अच्छा करते हैं अगर रेखाएं खराब प्रभाव डालने वाली है तो उसे सद्कर्म से कम करने का प्रयास करते हैं।

suman
Published on: 26 Aug 2019 7:23 AM GMT
इस वजह से नहीं होता है ऐसे लोगों के पास धन, स्वभाव में होता है गुस्सापन
X

जयपुर: किसी भी व्यक्ति के जीवन में सफलता है या नहीं, धन, पैसा है कि नहीं , जो प्रयास कर रहे है उसमें सफलता मिलेगी, स्वभाव का अच्छा या खराब होना ये सब हमारे जीवन में ग्रहों की स्थिति व हाथों की रेखाएं तय करती है। जिसे हम अपने कर्म से अच्छा करते हैं अगर रेखाएं खराब प्रभाव डालने वाली है तो उसे सद्कर्म से कम करने का प्रयास करते हैं। किसी भी इंसान की हर रेखा व पर्वत उसके जीवन पर प्रभाव डालते हैं। जानते हैं कि किसी व्यक्ति का स्वभाव चिड़चिड़ा व उसके जीवन में धन की कमी क्यों आती है।अगर मंगल हाथ में अच्छी स्‍थिति में हैं तो व्‍यक्‍ति पर प्रभाव डालता है। मंगल व्‍यक्‍ति के साहस का प्रतीक है।

बड़ा बम धमाका: हिल गया पूरा मंदिर, नहीं बाज आ रहे ये आतंकवादी

*हाथ में यदि ऊपर का मंगल बुध पर्वत की ओर है तो जातक का स्वभाव उग्र होता है। ऐसा व्‍यक्‍ति हर वक्‍त अपने को कुशल, कर्मशील व जुझारु समझता है। ऐसे लोगों को अधिक चोट लगती है। ऐसे व्‍यक्‍ति को गंभीर चोट लग सकती है जिससे अधिक मात्रा में खून बह सकता है।

*मंगल पर्वत से निकलकर यदि कोई रेखा जीवनरेखा तक आए तो वह रेखा जहां जीवन रेखा को काटती है उस समय उम्र में दुर्घटना या लड़ाई से शरीर का कोई बड़ा नुकसान हो सकता है।

*अगर मंगल पर्वत पर क्रास का निशान या द्वीप हो तो जातक को सिरदर्द, थकान और गुस्से ज्यादा आता है।

26 अगस्त: इन राशियों को रखना होगा जुबान पर कंट्रोल, जानिए पंचांग व राशिफल

*यह पर्वत अविकसित हो तो जातक को डिप्रेशन होता है। यदि मगंल के उस पर्वत से कोई रेखा चंद्र पर्वत तक जाए तो ऐसा जातक निर्णय लेने में विलंब व अनियमित काम करने का आदी होता है।

*यह मंगल पर्वत यदि चंद्र पर्वत से दबा हो तो उसे सफलता ना मिलने के कारण चिड़चिड़ापन भी होता है।

*इस पर्वत पर कोई अशुभ चिह्न हो तो व्यक्ति को धन संबंधी मुसीबतों और समस्याओं का सामना करना पड़ता है और उसकी वाणी प्रभावित होती है।

suman

suman

Next Story