हनुमान जंयती पर ऐसे करें आराधना, धन की है कामना तो ऐसे पूरी होगी साधना

जयपुर:  हनुमान जयंती का दिन हनुमानजी और मंगल देवता की विशेष पूजा का दिन होता है। इस बार हनुमान जंयती 19 अप्रैल 2019 दिन शुक्रवार को मनाई जा रही है।  हनुमान अपने भक्तों पर जल्दी प्रसन्न होते है। उनकी आराधना करने वाले लोग कभी भी उनके दर से खाली हाथ नहीं जाते है। वैसे तो हर दिन इनकी आराधना का होता है, लेकिन फिर भी अगर हनुमान जयंती से शुरू कर प्रति मंगलवार को पूजा करने से मनोकामनाओं की पूर्ति होती है। व्यक्ति जब तरक्की करता है, कुछ लोग जहां उसके अपने होते है तो कुछ उससे ईर्ष्या करने लगते है। ऐसे लोग सहयोग देने की जगह मार्ग को अवरूद्ध करने लग जाते हैं। ऐसे शत्रुओं से निपटना अत्यधिक कठिन होता है, लेकिन हनुमान जयंती पर अगर कुछ अचूक उपाय किए जाए तो विशेष फल मिलता है।

यहां मां अंजनी ने किया था 360 तालाब में स्नान, तब लिए जन्म बजरंगबली हनुमान

इन अचूक उपाय से दूर होगी बूरी बला
सरसों के तेल के दीपक में लौंग डालकर हनुमान जी की आरती करें। संकट दूर होगा और धन भी प्राप्त होगा। अगर धन लाभ की स्थितियां बन रही हो, किन्तु फिर भी लाभ नहीं मिल रहा हो, तो हनुमान जयंती पर गोपी चंदन की नौ डलियां लेकर केले के वृक्ष पर टांग देनी चाहिए। स्मरण रहे यह चंदन पीले धागे से ही बांधना है। एक नारियल पर कामिया सिन्दूर, मौली, अक्षत अर्पित कर पूजन करें। फिर हनुमान जी के मंदिर में चढा आएं।धन लाभ होगा।
पीपल के वृक्ष की जड़ में तेल का दीपक जला दें। फिर वापस घर आ जाएं और पीछे मुडकर न देखें। धन लाभ होगा। हनुमान जयंती के दिन 11 पीपल के पत्ते लें। उनको गंगाजल से अच्छी तरह धोकर लाल चंदन से हर पत्ते पर 7 बार राम लिखें। इसके बाद हनुमान जी के मंदिर में चढा आएं तथा वहां प्रसाद बांटें और इस मंत्र का जाप जितना कर सकते हो करें।

जय जय जय हनुमान गोसाईं, कृपा करो गुरू देव की नांई  हनुमान जयंती के बाद 7 मंगलवार इस मंत्र का लगातार जप करें। प्रयोग गोपनीय रखें। आश्चर्यजनक धन लाभ होगा। हनुमान जयंती का विशेष टोटका बजरंगबली चमत्कारिक सफलता देने वाले देवता माने गए हैं। हनुमान जयंती पर उनका ये टोटका विशेष रूप से धन प्राप्ति के लिए किया जाता है।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App