×

हाथ की ये लकीर बताएगी आपके अफेयर लिस्ट, शादी के बाद के संबंधों की हकीकत

हाथ की रेखाएं व्यक्ति के विवाह योग के बारे में बहुत कुछ बताती हैं।  अक्सर कई लोगों के जीवन में देखा जाता हैं कि उनके प्रेम प्रसंग ज्यादा समय तक नहीं चल पाते हैं और विवाह के मुकाम तक नहीं पहुंच पाता है। ऐसे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं

Suman  Mishra | Astrologer
Published on: 2 Aug 2020 1:22 AM GMT
हाथ की ये लकीर बताएगी आपके अफेयर लिस्ट, शादी के बाद के संबंधों की हकीकत
X
प्रतीकात्मक

जयपुर: हाथ की रेखाएं व्यक्ति के विवाह योग के बारे में बहुत कुछ बताती हैं। अक्सर कई लोगों के जीवन में देखा जाता हैं कि उनके प्रेम प्रसंग ज्यादा समय तक नहीं चल पाते हैं और विवाह के मुकाम तक नहीं पहुंच पाता है। ऐसे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि किस तरह हथेली को देखकर आपकी शादी और अफेयर के बारे में पता लगाया जा सकता हैं। तो आइये जानते हैं इसके बारे में।

यह पढ़ें...राशिफल 2 अगस्त: रक्षा बंधन से एक दिन पहले कैसा रहेगा दिन, जानें राशियों का हाल

इस जगह होती विवाह रेखा

हथेली में सबसे छोटी उंगली के नीचे का स्‍थान बुध पर्वत कहलाता है। इसी बुध पर्वत के आखिर में साइड की तरफ कुछ आड़ी रेखाएं होती हैं। इन रेखाओं को ही विवाह रेखा कहा जाता है। यही रेखाएं आपके प्रेम संबंधों, रोमांस और वैवाहिक संबंधों के बारे में बताती हैं। हाथ में ये विवाह रेखाएं जितनी संख्‍या में होते हैं, उतने ही अफेयर भी आपके होते हैं। मसलन अगर किसी के हाथ में ऐसी 3 रेखाएं हैं और उनमें से 2 छोटी और हल्‍की और तीसरी गहरी है तो इसका अर्थ है कि उस व्‍यक्ति के 2 अफेयर रहेंगे और उसके बाद शादी हो पाएगी। इन रेखाओं में जो सबसे साफ और स्‍पष्‍ट है वही विवाह रेखा कहलाती है।

2 विवाह रेखा होना

अगर किसी पुरुष के बाएं हाथ में 2 विवाह रेखा और दाएं हाथ में एक विवाह रेखा हो तो यह शुभ संकेत है। ऐसे पुरुषों को सुंदर, सुशील और समझदार पत्‍नी मिलती है। ऐसी पत्नियां अपने पति का भी बहुत ध्‍यान रखती हैं।

यह पढ़ें...सावधानः जल्दी नहीं मिलेगा छुटकारा, कसता जा रहा कोरोना का शिकंजा

ना हो टूटी या कटी

अगर आपकी विवाह रेखा टूटी या फिर कटी हो तो आपकी शादी में बहुत सी परेशानियां आती हैं। पति-पत्‍नी के बीच अक्‍सर किसी न किसी बात पर झगड़ा होता है और इनके जीवन में तनाव बना रहता है। ऐसी स्थिति में बात कई बार दूसरे विवाह तक पहुंच जाती है। यदि आपके हाथ में विवाह रेखा नीचे की तरफ अधिक झुकी होती है तो ऐसे लोग भले ही लव मैरिज भी करें तो भी इनके बीच में कई बार बात तलाक तक पहुंच जाती है। विवाह रेखा के आरंभ में हो 2 शाखाएं तो ऐसे लोगों की पार्टनर के साथ अक्‍सर अनबन रहती है। अगर किसी महिला के हाथ में विवाह रेखा के आरंभ में किसी प्रकार का द्वीप का चिह्न बना हो तो इसका अर्थ है कि उसके साथ किसी ने धोखे से विवाह किया है।

दोस्तों देश-दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Suman  Mishra | Astrologer

Suman Mishra | Astrologer

एस्ट्रोलॉजी एडिटर

मैं वर्तमान में न्यूजट्रैक और अपना भारत के लिए कंटेट राइटिंग कर रही हूं। इससे पहले मैने रांची, झारखंड में प्रिंट और इलेक्ट्रानिक मीडिया में रिपोर्टिंग और फीचर राइटिंग किया है और ईटीवी में 5 वर्षों का डेस्क पर काम करने का अनुभव है। मैं पत्रकारिता और ज्योतिष विज्ञान में खास रुचि रखती हूं। मेरे नाना जी पंडित ललन त्रिपाठी एक प्रकांड विद्वान थे उनके सानिध्य में मुझे कर्मकांड और ज्योतिष हस्त रेखा का ज्ञान मिला और मैने इस क्षेत्र में विशेषज्ञता के लिए पढाई कर डिग्री भी ली है Author Experience- 2007 से अब तक( 17 साल) Author Education – 1. बनस्थली विद्यापीठ और विद्यापीठ से संस्कृत ज्योतिष विज्ञान में डिग्री 2. रांची विश्वविद्यालय से पत्राकरिता में जर्नलिज्म एंड मास कक्मयूनिकेश 3. विनोबा भावे विश्व विदयालय से राजनीतिक विज्ञान में स्नातक की डिग्री

Next Story