×

खूब बरसेगा धन, इन नक्षत्रों में करें ये 10 उपाय, इसकी सरलता जानेंगे तो.....

व्यक्ति की कुंडली में स्थित ग्रहों की चाल और मजबूती पर आने वाला समय में भी निर्भर करता है कि वह शुभ होगा या परेशानियों से भरा। इनसे बचने के लिए ज्योतिष के कुछ उपाय करते हैं जो कारगर होते है....

Suman  Mishra | Astrologer
Published on: 7 Oct 2020 2:34 AM GMT
खूब बरसेगा धन, इन नक्षत्रों में करें ये 10 उपाय, इसकी सरलता जानेंगे तो.....
X
कुछ ऐसे उपाय लेकर आए हैं जिनकी मदद से जीवन की कई परेशानियों को आसानी से दूर किया जा सकता हैं।

जयपुर : आज हम वैज्ञानिक युग में रह रहे है, लेकिन जब धन समृद्धि के लिए कोशिश करने की बात आती है तो लोग मेहनत के साथ भगवान की शरण में जाते है। और तरह तरह के ज्योतिष उपाय करते हैं। क्योंकि हर इंसान जीवन सुखपूर्वक बिताना चाहता हैं। उसके जीवन में किसी प्रकार की कोई परेशानी ना आए। लेकिन व्यक्ति की कुंडली में स्थित ग्रहों की चाल और मजबूती पर आने वाला समय में भी निर्भर करता है कि वह शुभ होगा या परेशानियों से भरा। इनसे बचने के लिए ज्योतिष के कुछ उपाय करते हैं जो कारगर होते है....

अन्न की कमी

घर में अन्न की कमी होने लगे तो इसके लिए अश्लेषा नक्षत्र में बरगद का पत्ता लाकर अन्न भंडार में रखें, भंडार भरा रहेगा। अगर किसी के घर में सांप आ जाते हों तो ऐसे में अश्लेषा नक्षत्र में धतूरे की जड़ लाकर घर में रखें, घर में सांप नहीं आएगा और कोई नुकसान नहीं पहुंचाएगा।

यह पढ़ें...सिंह, कन्या व तुला को मिलेगा लाभ, बाकी का कैसा रहेगा हाल, जानें आज का राशिफल

dhans सोशल मीडिया से फोटो

धन की वृद्धि के लिए करें ये काम

धन वृद्धि के लिए पुष्य नक्षत्र में शंखपुष्पी लाकर चांदी की डिब्‍बी में रखकर तिजोरी में रखें, धन की वृद्धि होगी। कानूनी समस्‍याओं से जूझ रहे हों तो इससे राहत के लिए आर्द्रा नक्षत्र में आक की जड़ लाकर तावीज की तरह गले में बांध लें। सुख-समृद्धि की प्राप्ति के लिए पुनर्वसु नक्षत्र में दूधी की जड़ लाकर शरीर में लगा लें।

भयभीत होने पर इस नक्षत्र में करें ये उपाय

दुश्मनों की संख्‍या में लगातार इजाफा हो रहा हो या फिर मित्र भी शत्रु बनते जा रहे हों। तो अनुराधा नक्षत्र में चमेली की जड़ गले में बांधें। मान्‍यता है कि इससे शत्रु भी मित्र हो जाएंगे। अगर आपको आग से डर लगता हो तो पूर्वा भाद्रपद नक्षत्र में तुलसी की जड़ ले आएं। इसके बाद इसे अपने मस्तिष्क पर रख लें। मान्‍यता है कि इससे मन में व्‍याप्‍त आग का डर दूर हो जाता है।

परेशानियां होगी दूर

घर में सबकुछ चल रहा है। लेकिन अचानक परेशानियां घेरने लगती है तो इसके लिए कहा जाता है कि नजर लग गई या फिर ऊपरी हवाओं के चलते दिक्‍कतें बढ़ रही हैं, ऐसे में पूर्वा फाल्गुनी नक्षत्र में बेहड़े का पत्ता लाकर घर में रखें। ऐसा करने से नजर भी नहीं लगती और ऊपरी हवाओं से भी राहत मिलती है। अगर बच्‍चे को नजर लग गई हो तो हस्त नक्षत्र में चंपा की जड़ लाकर बच्चे के गले में बांध दें।

इसके अलावा करें ये 6 और उपाय बरसेगा धन

*जिस घर में नियमित रूप से अथवा हर शुक्रवार को श्रीसुक्त अथवा लक्ष्मीसुक्त का पाठ होता है वहां स्थायी लक्ष्मी का वास होता है।

* सप्ताह में एक बार समुद्री नमक से पोछा लगाने से घर में शांति रहती है। घर की सारी नकारात्मक ऊर्जा समाप्त होकर घर में झगड़े भी नहीं होते हैं तथा लक्ष्मी का वास स्थायी रहता है।

*प्रत्येक अमावस्या को घर की सफाई की जाए। फालतू सामान बेच दें तथा घर के मंदिर में पांच अगरबत्ती लगाएं।

money सोशल मीडिया से फोटो

यह पढ़ें.दुनिया कोरोना से तंग: बरप रहा संक्रमण, आखिर चीन में सबकुछ नॉर्मल कैसे…

*प्रत्येक पूर्णिमा को कंडे के उपले को जलाकर किसी मंत्र से 108 बार आहुति से धार्मिक भावना उत्पन्न होती है।

*कंडे के उपले को जलाकर लोभान को रखकर माह में दो बार धुएं को पूरे घर में घुमाएं।

*यदि आप गुरुवार को पीपल में सादा जल चढ़ाकर घी का दीपक जलाएं तथा शनिवार को गुड़ तथा दूध मिश्रित जल पीपल को चढ़ाकर सरसों के तेल का दीपक जलाएं तो आप कभी भी आर्थिक रूप से परेशान नहीं हों

Suman  Mishra | Astrologer

Suman Mishra | Astrologer

एस्ट्रोलॉजी एडिटर

मैं वर्तमान में न्यूजट्रैक और अपना भारत के लिए कंटेट राइटिंग कर रही हूं। इससे पहले मैने रांची, झारखंड में प्रिंट और इलेक्ट्रानिक मीडिया में रिपोर्टिंग और फीचर राइटिंग किया है और ईटीवी में 5 वर्षों का डेस्क पर काम करने का अनुभव है। मैं पत्रकारिता और ज्योतिष विज्ञान में खास रुचि रखती हूं। मेरे नाना जी पंडित ललन त्रिपाठी एक प्रकांड विद्वान थे उनके सानिध्य में मुझे कर्मकांड और ज्योतिष हस्त रेखा का ज्ञान मिला और मैने इस क्षेत्र में विशेषज्ञता के लिए पढाई कर डिग्री भी ली है Author Experience- 2007 से अब तक( 17 साल) Author Education – 1. बनस्थली विद्यापीठ और विद्यापीठ से संस्कृत ज्योतिष विज्ञान में डिग्री 2. रांची विश्वविद्यालय से पत्राकरिता में जर्नलिज्म एंड मास कक्मयूनिकेश 3. विनोबा भावे विश्व विदयालय से राजनीतिक विज्ञान में स्नातक की डिग्री

Next Story