×

इन आदतों के आप भी हैं शिकार तो जल्द करें सुधार, नहीं तो यह ग्रह कर देंगे बर्बाद

जीवन में खुशहाल और समृद्ध रहना है तो उन सभी आदतों को अपनाना चाहिए जो कि हमारे जीवन को सुरक्षित और सुंदर बनाती है। बुरी आदतें  जीवन को भी बुरा बना देती है। धर्मशास्त्रों और ज्योतिष के अनुसार जानते हैं उन खराब आदतों के बारे में जिनसे दरिद्रता आती है।

suman
Published on: 3 May 2020 4:31 AM GMT
इन आदतों के आप भी हैं शिकार तो जल्द करें सुधार, नहीं तो यह ग्रह कर देंगे बर्बाद
X

जयपुर : जीवन में खुशहाल और समृद्ध रहना है तो उन सभी आदतों को अपनाना चाहिए जो कि हमारे जीवन को सुरक्षित और सुंदर बनाती है। बुरी आदतें जीवन को भी बुरा बना देती है। धर्मशास्त्रों और ज्योतिष के अनुसार जानते हैं उन खराब आदतों के बारे में जिनसे दरिद्रता आती है।

कहीं भी थूकना नहीं चाहिए, यदि कभी भी कही भी थूकने की आदत है तो जान ले किकि आपका यश, सम्मान और आपकी प्रतिष्ठा ज्यादा समय तक टिकने वाली नहीं है। इस आदत से बुध और सूर्य खराब प्रभाव देना प्रारंभ कर देते हैं।

चप्पल को सलिके से ना रखने पर, कुछ लोग घर में आते ही चप्पल या जुतों को ऐसे उतारते हैं जैसे कोई कचरा फेंक रहे हों। कई लोग अपने चप्पल, जूते, मोजे को काम होने के बाद इधर-उधर फेंक देते हैं। ऐसे लोगों का शनि खराब हो जाता है उनकी प्रतिष्ठा भी चली जाती है। चप्पल, जूते को उचित जगह पर तरीके से रखना चाहिए।

यह पढ़ें....बनेंगे भाग्यवान और धनवान, नित्य करें इन 14 मंत्रों का जाप, होगा चमत्कार

बिखरा बिस्तर,कई घरों में बिस्तर छोड़ने के बाद वह बहुत समय तक वैसा ही फैला रहता है। कई घरों में तो उसे ठीक ही नहीं किया जाता और पुन: रात में उस पर सो जाते हैं। बिस्तरों पर गंदगी और सिलवटें बनी रहती है। तकिया कहीं, कंबल कहीं, चादर कहीं और पड़े रहते हैं। उस पर ऐसे लोग अपने पुराने पहने हुए कपड़े तक फैला कर रखते हैं। ऐसे लोगों का राहु और शनि खराब हो जाता है।

पैरों की गंदगी, पैरों को सबसे ज्यादा कार्य करना होता है। लेकिन अधिकतर लोग अपने पैरों की सफाई और उनकी सेहत का जरा भी ध्यान नहीं रखते। नहाते वक्त लोग चेहरा बहुत रगड़ते हैं, लेकिन हाथ पैर को तो ऐसे ही निपटा देते हैं। जबकि नहाते समय या जब भी बहार से आएं तो पैरों की अच्छे से सफाई करना चाहिए। यदि ऐसा नहीं करते हैं तो केतु की खराबी उत्पन्न होगी। गंभीर रोग, चिड़चिड़ापन और मानसिक बीमारी की संभावना बढ़ती है।

खाली हाथ घर लौटने की आदत , कई लोग रोज ही ऑफिस से खाली हाथ घर लौट आते हैं। घर में बरकत नहीं रहती है। जो कुछ लेकर आते हैं ऐसे घर में लक्ष्मी का वास रहता है। घर में रहने वाले सदस्यों की भी तरक्की होती रहती है। ऐसा नहीं करते हैं तो शुक्र और गुरु का शुभ असर नहीं मिलता है।

जूठन छोड़ने की आदत , कई लोगों की आदत होती है कि थाली में कुछ न कुछ छोड़ देते हैं। इससे घर में धन की कमी होती है। इससे सभी ग्रहों के खराब होने का खतरा भी बढ़ता है। थाली में उतना ही भोजन लें जितना की खा सकें।

यह पढ़ें....शास्त्रों में लिखा है जानिए जरूर, मौत से पहले ये चीजें हो पास तो नहीं मिलता यमदंड

जूठी थाली , कई लोग हैं जिनकी थाली में ही हाथ धोने और जूठी थाली को वहीं छोड़कर उठने की आदत होती है। यह कर्म अधार्मिक है। ऐसे लोगों को जीवन में सफलता के लिए संघर्ष करना होता है और उनके घरों में बरकत भी नहीं रहती है। इस आदत से चंद्र और शनि खराब हो जाते हैं।

मेहमान को पानी नहीं पिलाना , कई लोग ऐसे हैं जो अपने घर आए मेहमान से पानी तक का नहीं पूछते हैं। मेहमान हो या कोई काम करने वाला उससे पानी जरूर पिलाना चाहिए। यदि आप ऐसा नहीं करते हैं तो राहु बुरे प्रभाव देना शुरू कर देगा। इससे घर में अचानक कोई संकट आन खड़ा होता है।

पौधों की देखभाल नहीं करना, कई लोगों की आदत होती है कि वे अपने घर या आंगन में पौधे लगा देते हैं लेकिन देखभाल नहीं करते हैं। घर के पौधे अपने परिवार के सदस्यों जैसे ही होते हैं, उन्हें भी प्यार और देखभाल की आवश्यकता होती है। पौधों को सुबह, शाम उचित मात्रा में पानी दिया जाता है तो इससे सूर्य, बुध और चंद्र संबंधी परेशानियां हट जाती हैं। तनाव मुक्त जीवन प्राप्त होता है।

suman

suman

Next Story