×

हनुमानजी के लिए करें ये उपाय: मिलेगी नौकरी, चलेगा व्यापार, जीवनभर रहेंगे खुशहाल

हनुमान जी श्रीराम के भक्त हैं। राम जी की पूजा करने या उनका नाम लेने से हनुमान जी स्वयं प्रसन्न हो जाते हैं। मंगलवार के दिन सुबह स्नान करने के बाद बड़ (बरगद) के पेड़ का एक पत्ता तोड़कर उसे पानी से धोकर स्वच्छ कर लें।

suman
Published on: 2 Feb 2021 3:14 AM GMT
हनुमानजी के लिए करें ये उपाय:  मिलेगी नौकरी, चलेगा व्यापार, जीवनभर रहेंगे खुशहाल
X
अगर नौकरी-रोजगार की तलाश में हैं और हर तरफ से निराशा ही निराशा हैं तो इस मंगलवार के दिन आजमाएं ये उपाय।

जयपुर : मंगलवार को हनुमान जी की पूजा करने से वो प्रसन्न होते हैं। हनुमान जी अपने भक्तों पर अपार कृपा बरसाते हैं और उनकी मनोकामनाओं की पूर्ति करते हैं। मंगलवार का दिन अत्यंत शुभ और मंगलकारी हैं। मंगलवार को हनुमान जी के उपाय जीवन की सभी परेशानियों से मुक्ति दिलाते हैं । अगर नौकरी-रोजगार की तलाश में हैं और हर तरफ से निराशा ही निराशा हैं तो इस मंगलवार के दिन आजमाएं ये उपाय।

बेरोजगार या व्यापार में हानि

आप बेरोजगार है या आपका व्यापार नहीं चल रहा है तो आप मंदिर में बैठकर 11 मंगलवार तक सुंदरकांड का पाठ करें। यह पाठ शुरू करने के लिए हनुमान जयंती के दिन चुनेंगे तो अतिउत्तम रहेगा।

यह पढ़ें....2 फरवरी: कुंभ राशि वाले पैसे के मामले में सचेत रहें, जानिए अपना आज का राशिफल

saral mantra

नौकरी में परेशानी

यदि आप नौकरी पाना चाहते हैं तो नौकरी के लिए इंटरव्यू देने जाएं, तो जेब में लाल रूमाल या कोई लाल कपड़ा रखें लेकिन यह कपड़ा या रूमाल बजरंगबली के चरणों में रखा हुआ होना चाहिए।

हनुमान जी को चोला चढ़ाएं

प्रतिदिन हनुमान चालीसा का पाठ करें और प्रति मंगलवार को हनुमान जी के मंदिर जाएं। हो सके तो पांच शनिवार या मंगलवार को हनुमान जी को चोला चढ़ाएं। हनुमान जी को पान विशेष पसंद है। अत: 11 मंगलवार उन्हें पान और पूरी सुपारी अलग से चढ़ाएं।

यह पढ़ें....महिलाएं न भूलें खुद कोः मम्मी बनने के बाद भी रहें ऐसे अपडेट, ये हैं टिप्स

पानी से धोकर स्वच्छ कर लें

हनुमान जी श्रीराम के भक्त हैं। राम जी की पूजा करने या उनका नाम लेने से हनुमान जी स्वयं प्रसन्न हो जाते हैं। मंगलवार के दिन सुबह स्नान करने के बाद बड़ (बरगद) के पेड़ का एक पत्ता तोड़कर उसे पानी से धोकर स्वच्छ कर लें। इस पत्ते को कुछ देर हनुमानजी के सामने रखें और इसके बाद केसर से इस पर श्रीराम लिखें। पूजा के बाद पत्ते को अपने पर्स में रख लें। ऐसा करने से पूरे वर्ष धन की कमी नहीं होती है। आपका बटुआ पैसों से भरा रहेगा।

suman

suman

Next Story