पैसा, प्यार व सम्मान कुछ भी नहीं तो ये ज्योतिषीय उपाय आपके लिए होगा रामबाण

हर किसी की इच्छा आज के समय में लग्जरियस लाइफ की होती है। इसे पूरा करने के लिए व्यक्ति कठिन परिश्रम भी करता है लेकिन इसके बाद भी उसकी हर इच्छा पूरी नहीं होती है। जो व्यक्ति की सबसे ज्यादा धन कमाने की होती है । क्योंकि धन का महत्व हर काल खंड में रहता है ।

जयपुर: हर किसी की इच्छा आज के समय में लग्जरियस लाइफ की होती है। इसे पूरा करने के लिए व्यक्ति कठिन परिश्रम भी करता है लेकिन इसके बाद भी उसकी हर इच्छा पूरी नहीं होती है। जो व्यक्ति की सबसे ज्यादा धन कमाने की होती है । क्योंकि धन का महत्व हर काल खंड में रहता है । धन के बगैर कुछ भी नहीं हो पाता । इसलिए मनुष्य धन को कमाने के लिए हर संभव प्रयास करता है। ज्योतिष में कुछ ऐसे उपाय है जिससे आर्थिक तंगी को दूर कर सकते है।

घर में कलेश से बचाना चाहिए जब घर में अक्सर लड़ाई होती रहती है तो उस घर में लक्ष्मी की कृपा नहीं होती है, इसलिए यह सुनिश्चित करें कि घर में लड़ाई न हो क्योकिं घर की स्त्रियों का मां लक्ष्मी का रुप मना गया है । इसलिए आप को स्त्रियों का सम्मान हमेशा करना चाहिए । जिस घर में स्त्री का सम्मान नहीं होता वहां लक्ष्मी का वास नहीं होता है ।

किसी का जूठा भोजन नहीं करना चाहिए, क्योकिं किसी का जूठा खाने से उसका भी कुछ अंश आप में आ जाता है । ऐसे में खुद को संपन्न बनाए रखने के लिए किसी का भी जूठा न खाएं ।

 

यह पढ़ें…अयोध्या मामले की पहली याचिका- SC ने हिंदुओं को दिया पुरस्कार, पढ़ें पूरा मामला

घर में पूजा के लिए एक विशेष कमरा बनाना चाहिए और इसकी शुद्धता का विशेष ध्यान रखना चाहिए । पूजा करने से पहले पूरी तरह शुद्ध हो जाएं । अपने इष्ट देवता या देवी की नित्य पूजा करनी चाहिए ।

हिन्दू धर्म में तुलसी के पौधे का विशेष महत्व होता है । घर के आंगन में तुसली का पौधा अवश्य़ लगाएं और हर शाम उसके पास घी का दीपक जलाएं, अगर आप ऐसा करते है तो आप से मां लक्ष्मी प्रसन्न हो जाएगी और उनकी कृपा आप पर बरसने लगेगी ।

अपने घर या कहीं बाहर भी पानी की बर्वादी न करें । बेफिजूल में पानी का बहाना घर से पैसों के बहाव को दर्शाता है । इसके अलावा आप को बहते हुए पानी का चित्र घर में नहीं रखना चाहिए ।

 

यह पढ़ें…इन राशियों पर दिखेगा शनि की साढ़ेसाती का असर,जानिए कौन-कौन इसमें शामिल

अपने घर में अगर लक्ष्मी का वास चाहिए तो आप को अपने घर में साफ – सफाई अवश्य रखनी चाहिए ।सुबह जब आप उठे तो सबसे पहले पूरे घर और रसोई में झाडूं लगाए, इसके बाद ही आप रसोई में कोई काम करें । रात को आप को रसोई में कोई झूठे बर्तन नहीं छोड़े ने चाहिए । घर में कबाड़ आदि इकट्ठा न करें ।

धन के अलावा मां लक्ष्मी का एक और रुप होता है वो है अन्न का । अगर आप अपनी थाली में अन्न छोड़ते है तो आप मां लक्ष्मी का अनादार करते है । इसलिए आप इसको भूलवश भी न करें । अगर आप के घर में रात का खाना बच गया है तो इसको कभी नहीं फेकना चाहिए खाना फेकने की बजाय यदि आप किसी जरुरतंमंद को खाना दे दे तो उसकी दुआ आप के काम आ सकती है और मां लक्ष्मी भी आप से प्रसन्न होगी ।