19 दिसंबर राशिफल: जानें शनिवार किन राशियों के लिए रहेगा भाग्यशाली....

जातक के दोस्त नए काम को शुरू करने की योजना शेयर कर सकते है, आप मिलकर रूपरेखा बनाएंगे।  ऑफिस में आज आपके काम की तारीफ हो सकती है।

Suman  Mishra | Astrologer
Published on: 19 Dec 2020 2:20 AM GMT
19 दिसंबर राशिफल: जानें शनिवार किन राशियों के लिए रहेगा भाग्यशाली....
X
समाज के लिए गए कार्यो की वजह से आपका मान सम्मान बढ़ेगा और सामाजिक दायरा बढ़ेगा।  दाम्पत्य जीवन में साथी को जानने के लिए नयी बातें होंगी जो प्रेम बढ़ाएगी ।

लखनऊ : विक्रम संवत 2077, माह- मार्गशीर्ष, तिथि पंचमी नक्षत्र धनिष्ठा राहू 9:45 AM – 11:04 AM तक…आज दिन शनिवार कुछ जातकों में उत्साह भरकर जाएगा तो कुछ को उदास कर देगा। बिजनेस, नौकरी व पढ़ाई के लिए कैसा रहेगा मेष, वृष व मिथुन के जीवन में आएगा बदलाव, जानें कुंभ मीन के लिए कैसा रहेगा शनिवार ….

मेष से कर्क तक....

मेष 19 दिसंबर दिन शनिवार जातक के लिए शुभ रहने वाला है दोस्तों के साथ लम्बी यात्रा पर जाने का प्लान बन सकता है, आमदनी में हल्की कमी आ सकती है, लेकिन जातक इससे संतुष्ट रहेंगे। प्रेम में साथी का दिल जीतने की कोशिश करेंगे।

वृष 19 दिसंबर दिन शनिवार जातक के लिए बढ़िया रहेगा। छात्र अपने करियर को लेकर किसी से राय ले सकते है। आज किसी को उधार देने से बचे, या फिर विश्वसनीयता जांच लें। कामकाज को लेकर दिन ठीक बीतेगा। दाम्पत्य जीवन में जीवनसाथी आपसे मन की बाते शेयर करेगा।

मिथुन 19 दिसंबर दिन शनिवार जातक के लिए अच्छा रहेगा। बिजनेस में लाभ के योग बन रहे है।आप अपनी जीवनशैली में बदलाव लाने पर विचार करेंगे।नौकरीपेशा जातकों का दिन थकान भरा रहेगा। शाम को स्वादिष्ट भोजन का आनंद लेंगे। प्रेम में दिन खुशनुमा बीतेगा।

कर्क 19 दिसंबर शनिवार जातक के लिए दिन कमजोर रहेगा । आज के दिन जातक सेहत के प्रति बिलकुल भी लापरवाही ना बरते । समाज के लिए गए कार्यो की वजह से आपका मान सम्मान बढ़ेगा और सामाजिक दायरा बढ़ेगा। दाम्पत्य जीवन में साथी को जानने के लिए नयी बातें होंगी जो प्रेम बढ़ाएगी ।

यह भी पढ़ें....2021 का पहला दिन: किस नक्षत्र-योग में हो रही है शुरुआत, जानें क्या पड़ेगा प्रभाव

rashi

सिंह से वृश्चिक तक....

सिंह 19 दिसंबर दिन शनिवार जातक के लिए ठीक रहेगा ।परिवार को लेकर परेशान रहेंगे। रोजगार की तलाश कर रहे जातकों को उम्मीद की किरण नजर आ सकती है। ऑफिस में विरोधी आपसे दूरी बनाकर रखेंगे।| विवाहित जातक जीवनसाथी की तबियत बिगड़ने से परेशान हो सकते है। पढ़ाई वाले जातक को परीक्षा का टेंशन रहेगा।

कन्या 19 दिसंबर दिन शनिवार जातक के लिए मध्यम रहेगा । आपके खर्चो में वृद्धि होने वाली है, ये खर्चे आवश्यक होंगे । कामकाज में आज मन कम लगेगा। सेहत के लिए दिनमान शुभ है। प्रेम जीवन अच्छा रहेगा । दाम्पत्य जीवन में चल रहे तनाव को दूर करने के लिए आपको पहल करनी होगी।

तुला 19 दिसंबर दिन शनिवार जातक के लिए अच्छा रहेगा। सुख सुविधा से जुडी किसी चीज को खरीदने का विचार बना सकते है। नौकरीपेशा जातकों की कोई बड़ी परेशानी हल होने वाली है। लम्बे समय बाद किसी दोस्त से मुलाकात हो सकती है।| दाम्पत्य जीवन में भविष्य को लेकर कुछ जरुरी बातें होगी |

वृश्चिक 19 दिसंबर दिन शनिवार जातक के लिए सामान्य रहेगा । आप परिवार की जिम्मेदारियों को समझने पर फोकस करेंगे । कामकाज को लेकर दिन ठीक बीतेगा, लेकिन किसी बात की चिंता सता सकती है । प्रेम संबंध वाले जातक आज अपने साथी के परिवार से मुलाकात कर सकते हैं। बच्चों का ख्याल रखें।

यह पढ़ें...कोरोना में क्रिसमस की धूम: ऐसे सजाएं Christmas Tree, बनेगा 2020 यादगार

rashi

धनु से मीन तक

धनु 19 दिसंबर दिन शनिवार जातक के लिए मिला-जुला रहेगा। परिवार के छोटे सदस्य से कोई शुभ समाचार सुनने को मिल सकता है। कहीं यात्रा करने का प्लान बना रहे है, तो आज के लिए टाल दें। प्रेम जीवन वालो को प्रिय के बारे में कोई बात पता चलेगी, जो उन्हें निराश कर सकती है ।

मकर 19 दिसंबर दिन शनिवार जातक के लिए दिन ठीकठाक रहेगा । आपको अपनी सेहत पर ख़ास ध्यान देने की जरूरत है ।कहीं धन निवेश करना चाहते हैं, तो पहले किसी विशेषज्ञ की राय अवश्य लें ।दाम्पत्य जीवन में रूठे जीवनसाथी को मनाने के लिए कोई उपहार ले जाए तो बेहतर रहेगा।

कुंभ 19 दिसंबर शनिवार जातक के लिए दिन बढ़िया रहेगा। जातक के दोस्त नए काम को शुरू करने की योजना शेयर कर सकते है, आप मिलकर रूपरेखा बनाएंगे। ऑफिस में आज आपके काम की तारीफ हो सकती है। घर में आज नयी प्रॉपर्टी खरीदने की बातचीत हो सकती है।

मीन 19 दिसंबर दिन शनिवार जातक के लिए मध्यम फलदायक होगा । कामकाज पर अधिक ध्यान रहेगा, जिससे कार्य में तेजी आएगी और लाभ बढ़ेगा। वैसे जातक का आज किसी को अभिमान दिखाना गलत साबित हो सकता है। दाम्पत्य जीवन में किसी बात को लेकर अनबन होने की सम्भावना है।

Suman  Mishra | Astrologer

Suman Mishra | Astrologer

एस्ट्रोलॉजी एडिटर

मैं वर्तमान में न्यूजट्रैक और अपना भारत के लिए कंटेट राइटिंग कर रही हूं। इससे पहले मैने रांची, झारखंड में प्रिंट और इलेक्ट्रानिक मीडिया में रिपोर्टिंग और फीचर राइटिंग किया है और ईटीवी में 5 वर्षों का डेस्क पर काम करने का अनुभव है। मैं पत्रकारिता और ज्योतिष विज्ञान में खास रुचि रखती हूं। मेरे नाना जी पंडित ललन त्रिपाठी एक प्रकांड विद्वान थे उनके सानिध्य में मुझे कर्मकांड और ज्योतिष हस्त रेखा का ज्ञान मिला और मैने इस क्षेत्र में विशेषज्ञता के लिए पढाई कर डिग्री भी ली है Author Experience- 2007 से अब तक( 17 साल) Author Education – 1. बनस्थली विद्यापीठ और विद्यापीठ से संस्कृत ज्योतिष विज्ञान में डिग्री 2. रांची विश्वविद्यालय से पत्राकरिता में जर्नलिज्म एंड मास कक्मयूनिकेश 3. विनोबा भावे विश्व विदयालय से राजनीतिक विज्ञान में स्नातक की डिग्री

Next Story