राशिफल 24 जून: संबंधों में आएगा दरार या इन राशियों को मिलेगा प्यार, जानें…

माह- आषाढ़, दिन-बुधवार, पक्ष-शुक्ल,  तिथि- तृतीया, नक्षत्र-पुष्य  सूर्योदय-05.08,सूर्यास्त-18.42। आज बुधवार है जानिए कैसा रहेगा 12 राशियों की किस्मत…

  

rashi

राशिफल 17 अगस्त

जयपुर- माह- आषाढ़, दिन-बुधवार, पक्ष-शुक्ल,  तिथि- तृतीया, नक्षत्र-पुष्य  सूर्योदय-05.08,सूर्यास्त-18.42। आज बुधवार है जानिए कैसा रहेगा 12 राशियों की किस्मत…

  

तनाव बढ़ेगा।

मेष 24 जून बुधवार के दिन जातक का दोस्त किसी ख़ास इंसान से मिलवाएगा।, जो आपकी सोच पर गहरा प्रभाव डालेगा। आर्थिक तौर पर लाभ मिलेगा। बच्चे और बुज़ुर्ग ख़ुद के लिए ज़्यादा समय निकाले। आज प्यार की कमी महसूस होगी है। बिजनेस व नौकरी में काम ज्यादा रहेगा। इससे तनाव बढ़ेगा।

चेतना एवं स्फूर्ति का संचार

वृष 24 जून बुधवार के दिन जातक के लिए बहुत शुभ है। पारिवारिक माहौल आनंद व उल्लास से  भरा रहेगा। तन में चेतना एवं स्फूर्ति का संचार होगा। दोस्त के वेश में छिपे शत्रु अपने प्रयासों में असफल रहेंगे। दफ्तर में सहकर्मियों का सहयोग मिलेगा।  बिजनेस के लिए दिन अच्छा रहेगा। बिजनेस के सिलसिले में जिससे मिलेंगे उसका आइडिया से प्रभावित होगा। ऑफिस में अपनी वाणी पर संयम बनाए रखें। करियर को लेकर मन में दुविधा होगी, आर्थिक लाभ के संकेत मिलेंगे एवं अधूरे कार्य पूर्ण होंगे। बीमारियों से पीड़ितों को राहत मिलेगी।

 

खर्च  में  कंट्रोल

मिथुन 24 जून बुधवार के दिन जातक घर और ऑफिस से बाहर निकल कर प्रकृति का आनंद लेंगे। आर्थिक रूप से पुरानी बहुमूल्य चीज़ों के मोलभाव पर लाभ होगा। आर्थिक स्थिति में भी सुधार होगा। आत्मबल आपके लिए सफलता की कुंजी होगा। सरकारी काम करवाने के लिए थोड़े धैर्य से काम लेना होगा। बच्चों की कामयाबी पर गर्व महसूस करेंगे। पारिवारिक जीवन अच्छा रहेगा। भाई-बहनों का सहयोग मिलता रहेगा। अपने खर्चों को कंट्रोल करें, नहीं तो आपको परेशानी हो सकती है।

 

आध्यात्मिक झुकाव
कर्क 24 जून बुधवार के दिन जातक के सम्बन्धों के प्रति त्याग से मधुरता आयेगी। पहले की अपेक्षा आर्थिक स्थिति में मजबूती होगी। महिलाएं सन्तान के प्रति अति संवेदनशीलता न रखें। साहस व पराक्रम के साथ प्रत्येक कार्य में  आशा के अनुरूप सफलता मिलेगी। आध्यात्मिक झुकाव होगा। पवित्र स्थान पर जा सकते हैं। दोस्तों के साथ आनंद ले सकते हैं।सेहत को लेकर सतर्क रहे। प्रेम संबंध में कडवाहट से बचें।

 

 

यह पढ़ें…दस महाविद्याओं में सर्वप्रथम मां काली, इस मंत्र से करें साधना

 

मानसिक थकान

सिंह 24 जून बुधवार के दिन जातक मध्यम फलदायी होगा । बौद्धिक तथा लेखनकाम में आप सक्रिय रहेंगे। साहित्य में नवीन सृजन करने का योजना भी करेंगे।परंतु फिर भी मानसिक उद्वेग से परेशान रह सकते हैं। स्वास्थ्य की दृष्टि से कुछ थकान या आलस्य का अनुभव हो सकता है। बेकार के खर्च से दूर रहिएगा। निषेधात्मक कार्य तथा नकारात्मक विचारों से दूर रहने को प्राथमिकता दें। आज आप को अधिक ही विचार सताएँगे। मानसिक थकान का अनुभव होगा।क्रोध अधिक मात्रा में न हो जाए इसका संयम रखें।

बकाया वसूली
कन्या 24 जून बुधवार के दिन जातक के विचारों को गतिशीलता से दुविधा का अनुभव करेंगे। इस वजह से किसी भी निर्णय लेने में परेशानी होगी। आपके लिए नौकरी के क्षेत्र में स्पर्धा युक्त रहेगा और उससे बाहर आने की कोशिश करते रहेंगे। इसके बावजूद नए काम शुरु करने की प्रेरणा मिलेगी। छोटा या नजदीक का प्रयास होगा, लेखन कार्य के लिए अच्छा दिन है। बौद्धिक तथा तार्किक विचार  का लेन देन होगा। बिजनेस में लाभ होगा। बकाया वसूली के पैसे वसूल किये जा सकेंगे।

जातक को लाभ मिलेगा
तुला 24 जून बुधवार के दिन जातक को लाभ मिलेगा। बड़ों को अपनी अतिरिक्त ऊर्जा का सकारात्मक उपयोग करना होगा। पैसा अचानक आएगा, जो ख़र्चों में नियत्रंण रखेगा। घरेलू ज़िम्मेदारियों से किसी भी क़ीमत पर दूर ना जाएं।  ऑफिस में प्रभावशाली लोगों से संपर्क करना अच्छे परिणाम देगा। वक़ील के पास जाकर क़ानूनी सलाह लेने के लिए अच्छा दिन है। जीवनसाथी के साथ बहुत ख़र्चा कर सकते हैं। बावजूद इसके, आप इस वक़्त का पूरा लुत्फ़ उठा पाएंगे।

संबंधों में मनमुटाव

वृश्चिक 24 जून बुधवार के दिन जातक सरकारी कामों से दूर रहें। आज के दिन कोई भी नए काम शुरू न करें। आज स्वास्थ्य संबंधी परेशानियां भी हो सकती हैं। मन भी अशांत रहेगा। भाग्य आपका साथ नहीं देगा। इस राशि वालों के लिए आज का दिन अनुकूल है। जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा। विरोधी आपसे शांत रहेंगे। रुका हुआ धन वापस मिलने वाला है। इसके अलावा पुराने मित्रों से मुलाकात होगी जो कि काफी समय से दूर थे। बढ़ती हुई जरूरतों की वजह से संबंधों में मनमुटाव भी हो सकता है।

यह पढ़ें…जगन्नाथ रथयात्रा : अद्भुत,अकल्पनीय व रहस्यों से भरा है यह मंदिर, जानकर होंगे हैरान

 

 

पदोन्नति की संभावना

धनु 24 जून बुधवार के दिन जातक हर कदम सोंच-समझकर रखें। परिवार की बातों को सबसे न करें। रोजी व रोजगार में किया गया निवेश लाभ देगा। जातक को जीवन में नये अवसर मिलेंगे, नजरअंदाज न करें ।अपने साथी के साथ बैठकर अपने संबंधों के बारे में बात करने की आवश्यकता है। जिसके साथ असहज महसूस कर रहे हैं। नौकरी पेशावालों की पदोन्नति की संभावनाएं हैं। सेहत की ध्यान रखें।

प्रमोशन भी मिलेगा

मकर 24 जून दिन बुधवार जातक के लिए उत्तम रहेगा। सामाजिक कार्यों में अपना योगदान देंगे। कार्यक्षेत्र में उम्मीद के अनुसार कामयाबी हासिल होगी। जातक की मुलाकात अपने बेस्ट फ्रेंड से होगी। पारिवारिक मामलों में किसी बात को लेकर जीवनसाथी से विवाद हो सकता है। दूर की यात्रा करने से बचें, अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें। बिजनेस में निवेश के लिए सही समय की प्रतीक्षा करें। प्रमोशन भी मिल सकता है। नए लोगों के साथ संपर्क बनेगा। जिसका फायदा आपको भविष्य में मिलेगा।

बिजनेस में सतर्क

कुंभ 24 जून दिन बुधवार को ऑफिस के काम के प्रति झुकाव रहेगा। ज्ञान को अपने काम में इस्तेमाल करेंगे। निजी जीवन में चैन और सुकून से ज़िन्दगी गुजारेंगे। खर्च पर नियंत्रण रखें। साथी आपके विचारों के प्रति सहमत रहेगा। बच्चों का ख्याल रखें। बिजनेस में सतर्क रहें, यात्रा से बचें। मां का ख्याल रखें। पत्नी और बच्चों के साथ नरमी से पेश आएं। दोस्तों से बात होगी। किसी की मदद करेंगे।

 

दुविधा में रहेंगे

मीन 24 जून बुधवार के दिन जातक दुविधा में रहेंगे।  दुविधापूर्ण व्यवहार जातक को मुश्किल में डाल सकता है। जिद्दी स्वभाव को आज त्याग दें, नहीं तो किसी के साथ विवाद होने की संभावना है। लेखक, कारीगर और कलाकारों को अपनी प्रतिभा दिखाने का अवसर मिलेगा। आज के दिन आपकी कोशिश किसी भूमि में अपना अधिकार प्राप्त करने की होगी। इस दिशा मे आपको अपने घर परिवार के लोगों का सहयोग मिलने के संकेत प्राप्त हो रहे हैं।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App