7जुलाई: जीत या हार क्या होगा आपकेे साथ, जानिए रविवार का पंचांग व राशिफल

वार -रविवार, माह- आषाढ़, पक्ष- शुक्ल, तिथि- पंचमी 10:20के बाद खष्ठी, नक्षत्र- पूर्वाफाल्गुनी 08:15 तक फिर उत्तराफाल्गुनी, करण- बालव 10:20 तक फिर कौलव,सूर्य राशि- मिथुन, स्वामीग्रह-बुध, चंद्र राशि- सिंह ,स्वामीग्रह-सूर्य,शुभ मूहूर्त- अभिजीत-11:58से 12:53 तक। आज के दिन महेंद्र सिंह धौनी का जन्मदिन है। हम सबके लिए कैसा रहेगा रविवार जानते हैं…

जयपुर: वार -रविवार, माह- आषाढ़, पक्ष- शुक्ल, तिथि- पंचमी 10:20के बाद खष्ठी, नक्षत्र- पूर्वाफाल्गुनी 08:15 तक फिर उत्तराफाल्गुनी, करण- बालव 10:20 तक फिर कौलव,सूर्य राशि- मिथुन, स्वामीग्रह-बुध, चंद्र राशि- सिंह ,स्वामीग्रह-सूर्य,शुभ मूहूर्त- अभिजीत-11:58से 12:53 तक। आज के दिन महेंद्र सिंह धौनी का जन्मदिन है। हम सबके लिए कैसा रहेगा रविवार जानते हैं…

मेष: रविवार को आप के घर में सुख- शांति और आनंद का वातावरण बना रहेगा। नौकरी में सहकर्मियों और अधीनस्थ व्यक्तियों का सहयोग प्राप्त होगा। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा. घर में आपको सबका सहयोग मिलेगा. आपके मान-सम्मान में बढ़ोतरी होगी. आपको कोई अच्छी खबर मिल सकती है।आत्मविश्वास कम होगा। रहन-सहन अव्यवस्थित रहेगा। परिवार में आपसी मनमुटाव बढ़ सकते हैं।

वृष: रविवार को छात्रों के मन में पढ़ाई को लेकर नई ऊर्जा आयेगी। घर की खुशहाली में वृद्धि होगी. सरकारी कार्यों में सफलता मिलेगी। विद्यार्थी का पढ़ाई में रुचि बनाए रख सकेंगे. आपके आस-पास का माहौल अच्छा बना रहेगा. वाणी में कठोरता का प्रभाव रहेगा। बातचीत में संयम बरतें। कार्यक्षेत्र में कठिनाइयां आ सकती हैं।

मिथुन:  रविवार को आप के पास भाग्यवृद्धि के अवसर आएँगे. आपके सकारात्मक विचार दूसरों को भी फायदा दिला सकते हैं। स्वास्थ्य के लिहाज से आप फिट रहेंगे. अपने आपको और भी अच्छा रखने के लिये व्यायाम जारी रखें. अपनी माता का भी पूरा ख्याल रखें.मन में तनाव की स्थिति रहेगी। बातचीत में संयम बरतें। किसी अज्ञात भय से परेशान रहेंगे। परिश्रम अधिक रहेगा।

इन मंत्रों का सावन मास में 30 दिन करें जाप,सुख-समृद्धि का भगवान शिव से मिलेगा वरदान

कर्क: रविवार को धन खर्च में वृद्धि होगी. असंतोष की भावना से मन घिरा रहेगा. अनैतिक प्रवृत्तियों में न पड़े. सबके साथ मेलजोल बढ़ाने की जरूरत है. शारीरिक रूप से खुद को स्वस्थ रखें. अहं की भावना से किसी की भावनाओं को चोट पहुँचेगीमन में अशांति के भाव रहेंगे। पारिवार की समस्याएं परेशानी का कारण बन सकती हैं। पिता का सहयोग मिलेगा। लेकिन जीवनसाथी से मनमुटाव रहेंगे।

सिंह: रविवार को आपकी समाज में मान- प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी. पिता या बुजुर्गों द्वारा लाभ प्राप्त होगा. स्वास्थ्य के सम्बंध में थोड़ी शिकायत रहेगी. वैवाहिक जीवन में मधुरता का अनुभव करेंगे. बिजनेस के निवेश का बेहतर योग बन रहा है. निवेश से बड़ा फायदा हो सकता है. मन में प्रसन्नता के भाव रहेंगे। संचित धन में कमी आएगी। मित्र का सहयोग मिलेगा। कारोबार के अवसर मिल सकते हैं।

कन्या:रविवार को कार्यक्षेत्र में बढ़ोतरी पर विचार कर सकते हैं. आपके काम की गति बनी रहेगी.मानसिक और शारीरिक स्वास्थ्य खराब होगा. अदीनस्थ व्यक्ति तथा नौकरवर्ग से परेशानी का अनुभव होगा. स्वभाव में चिड़चिड़ापन रहेगा। मन में अशांति के भाव रहेंगे। आय में कमी आएगी और खर्च बढ़ेंगे। पिता से धन प्राप्ति के योग हैं।

पूजा में बर्तनों का इस्तेमाल करते वक्त रखें कुछ महत्वपूर्ण बातों का ख्याल

तुला: रविवार को आत्मविश्वास से परिपूर्ण रहेंगे। कार्यक्षेत्र में कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है।गृहस्थ जीवन में सुख- शांति का अनुभव करेंगे. स्त्री मित्रों से मिलनहोगा. आय में वृद्धि होगी. उत्तम वैवाहिक सुख की प्राप्ति होगी. अविवाहितों के वैवाहिक संयोग निर्मित होंगे. किसी बड़े व्यक्ति की राय लेना आपके लिये कारगर साबित होगा. अपने स्वास्थ्य के प्रति सजग रहे।

वृश्चिक: रविवार को मन में आशा-निराशा के मिश्रित भाव रहेंगे। जीवनसाथी को स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं हो सकती हैं। कारोबार में वृद्धि होगी।स्वास्थ्य के लिहाज से दिन ठीक रहेगा. जरूरतमंद को भोजन करायें, दूसरों से मदद मिलती रहेगी. व्यावसायिक रुप से विध्न आ सकते हैं. किसी भी कार्य का आयोजन संभलकर कीजिएगा. उच्च अधिकारियों के साथ घर्षण के प्रसंग उपस्थित होंगे. प्रतिस्पर्धियो और विरोधीयों के साथ संभव हो तो विवाद न कीजिएगा

धनु: रविवार को धैर्यशीलता में कमी आएगी। आत्मविश्वास भी कम होगा। परिवार की समस्याएं परेशानी का कारण बनेगी। मित्रों का सहयोग मिलेगा।आपको अपने कार्यों की गति पर ध्यान देने की जरूरत है. बचे हुए काम को पहले करने में ही आपकी भलाई है. प्रवास या व्यापारिक कार्यों के पीछे धन खर्च होगा. नकारात्मक विचार और क्रोध को दूर रखने से बहुत सी मुसीबतों से बच जाएँगे. भागीदारों के साथ मतभेद होगा. नौकरी- धंधा के क्षेत्र में प्रतिकूल वातावरण होगा. नए सम्बंध स्थापित करते समय सावधानी रखें।

इस मंत्र के नित्य जाप से बनेंगे बुद्धिमान, विघ्नहर्ता करेंगे आपका संपूर्ण कल्याण

मकर:रविवार को  स्वभाव में चिड़चिड़ापन हो सकता है। नौकरी में अफसरों से मनमुटाव हो सकते हैं। वैवाहिक जीवन में सुख में कमी आएगी।सामान्य से अच्छा रहने वाला है. आप लोगों की बातों को अच्छे से समझने की कोशिश करेंगे. अपने काम की रूपरेखा में बदलाव कर सकते हैं. आपको बड़े भाई का सहयोग मिलेगा. व्यापारी वर्ग की बकाया राशि के पैसे मिलेंगे. संतानों की प्रगति से मन खुश रहेगा. शारीरिक स्वास्थ्य बना रहेगा. मित्रों, स्नेहीजनों से लाभ होंगे.

कुंभ: रविवार कोआप अपनी मेहनत और क्षमता के बल पर सफलता हासिल करेंगे. आपके सारे काम मन-मुताबिक पूरे होंगे. घर में सबके साथ रिश्ते मजबूत होंगे. सार्वजनिक मान- सम्मान में वृद्धि होगी. दंपतियों को उत्तम वैवाहिक सुख की प्राप्ति होगी.परिवार का सहयोग मिलेगा। कारोबार के लिए यात्रा पर जा सकते है।

मीन: रविवार को मन में नकारात्मक विचार आएंगे। शैक्षिक कार्यों में रुकावटें आएंगी। संतान को स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं हो सकती हैं।पैसों के मामले में आपकी स्थिति मजबूत होगी. उधार दिया पैसा वापस मिल सकता है. आपको स्वाभाविक उग्रता और वाणी की आक्रामकता पर आज संयम रखना पड़ेगा. नौकरी में सहकर्मियों और अधीनस्थ व्यक्तियों का सहयोग प्राप्त होगा. स्वास्थ्य अच्छा रहेगा