जनवरी में जन्मे लोगों से करनी है शादी तो यहां जानिए कैसा होता है उनका स्वभाव

साल के बारह महीनों का अपन-अलग ही महत्व है और आपको हम बताने जा रहे है कि आप के व्यक्तित्व में आपके जन्म के महीने से कौन से गुण स्वतः ही आता हैं। इस कड़ी में सबसे पहले जनवरा में जन्मे लोगों का स्वभाव जानते हैं।

Published by suman Published: January 6, 2020 | 7:14 am

जयपुर: साल के बारह महीनों का अपन-अलग ही महत्व है और आपको हम बताने जा रहे है कि आप के व्यक्तित्व में आपके जन्म के महीने से कौन से गुण स्वतः ही आता हैं। इस कड़ी में सबसे पहले जनवरा में जन्मे लोगों का स्वभाव जानते है।

यह पढ़ें...चरण स्पर्श केवल अभिवादन या कुछ और, जानिए धर्म व विज्ञान का तर्क

जनवरी में जन्मे लोग होते है खूबसूरत
साल का सबसे पहला महीना जनवरी खुशनुमा मौसम के लिए पसंद किया जाता है। कहते है इस महीने में पैदा होने वाले लोग भी बहुत खूबसूरत होते हैं। इनको कपड़ों में बहुत रुचि होती है। इनकी फैशन की समझ भी जबरदस्त होती है। इस महीने में पैदा होने वाले लोगों  को बोरियत काफी जल्दी महसूस होती है क्योंकि ये लोग ऊर्जा से भरे होते हैं।

ऊपरी तौर पर ये लोग ज्यादा शोर करने वाले प्रतीत होते हैं क्योंकि ये लोग जोश से भरे होते हैं। इस महीने पैदा होने वाले लोग अपने भावनाओं को छुपा कर रखते हैं। इनके अंदर क्या चल रहा है, इसका पता लगाना बेहद मुश्किल काम है। ये लोग ज्यादा इमोशनल होते हैं और इमोशनली हर्ट होने पर इन्हें दुख से बाहर आने में लंबा समय लगता है।

दिखावा नहीं करते
ये बहुत ज्यादा एंबिशियस होते है और पैसे को बहुत महत्व देते है। दिखावा बिलकुल पसंद नहीं करते और न ही इन कामों में पैसा खराब करते है।ये लोग सही समय आने का इंतज़ार नहीं करते है। ऐसा देखा गया है के ऐसे लोगों को जो मुश्किल आती है ये उसको ही अपॉरच्यूनिटी में बदल देते है।

कानून को मानने वाले होते है।
ये लोग कानून का पालन करते  है। ये लोग अपनी दौलत-शोहरत को दिखाना पसंद नहीं करते। न ही किसी से झगड़ा पसंद करते  है ताकि भविष्य कोई तकलीफ न हो।

 

अच्छे पॉलिटिशियन
ये एक अच्छे पॉलिटिशियन बनने का गुण अपने में रखते है। ये लोग दोस्त सोच-समझकर बनाते है। इन्हें अपनी इज्जत बहुत प्यारी होती है। ये लोग बचपन में ज्यादा सीरियस होते  है लेकिन जैसे-जैसे बड़े होते है बच्चे बनते जाते है।

यह पढ़ें..6JAN: कैसा रहेगा सोमवार, होगा शुभ या अशुभ, पढ़िए अपना राशिफल

प्यार में रिजर्वड
प्यार के मामले में ये थोड़े रिजर्व नेचर के होते है अपनी भावना सबके सामने नहीं दिखाते। ये लोग प्रॉमिस आसानी से नहीं करते, क्योंकि इसे पूरा करना इनके छवि  पर आ जाता है।


स्वतंत्रता प्रिय होते है।
ये लोग हर तरह से स्वतन्त्र होना पसंद करते है । नकरात्मक अवस्था में ये लोग चाहते है कि  सभी इनकी समझ से ही काम करे , ये लोगों को अपनी तरफ करने में लग जाते है। ऐसे में ये अपना भी काफी नुकसान कर बैठते है।
मेहनती
ये लोग बहुत ही मेहनती होते हैं और किसी भी काम को जी-जान लगाकर पूरा करते हैं। लेकिन जिसमें इनका इंटरेस्ट नहीं होता है उस काम में ये अपना आलसीपन जरूर दिखाते हैं। करियर की बात करें तो इलेक्ट्रॉनिक, लेखन, आईटी, बैंक और फंडिंग एक्टिंग की जॉब इनके लिए परफेक्ट हैं।

इनका लकी नंबर,कलर क्या है
लकी नंबर : 5, 3, 1
लकी कलर : डार्क ब्ल्यू, रेड और लाइट येलो
लकी डे :थर्सडे, फ्राइडे, संडे
लकी स्टोन : गोमेद और ब्लू टोपाज

नोट: फरवरी में जन्में लोगों के बारे में अगले दिन पढ़ें…

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App