×

जिन महिलाओं की आइब्रो होती है ऐसी, वो जीवनसाथी के लिए होती हैं भाग्यशाली

मनुष्य का पूरा व्यक्तित्व उसके हाव-भाव और व्यवहार में छिपा होता है। मनुष्य की भौहों को देखकर भी उनके स्वभाव और व्यक्तित्व के कई रहस्यों को जाना जा सकता है। आईब्रो की बनावट, आईब्रो के बालों का रंग व्यक्त‌ि के बारे में काफी कुछ दर्शाता है। क

Suman  Mishra | Astrologer
Published on: 27 Aug 2020 5:13 PM GMT
जिन महिलाओं की आइब्रो होती है ऐसी, वो जीवनसाथी के लिए होती हैं भाग्यशाली
X
भाग्यशाली होती है ऐसी भौहें वाली स्त्री

लखनऊ:मनुष्य का पूरा व्यक्तित्व उसके हाव-भाव और व्यवहार में छिपा होता है। मनुष्य की भौहों को देखकर भी उनके स्वभाव और व्यक्तित्व के कई रहस्यों को जाना जा सकता है। आईब्रो की बनावट, आईब्रो के बालों का रंग व्यक्त‌ि के बारे में काफी कुछ दर्शाता है। किसी की आर्थिक स्थिति और उनके मन की कई बातों को आईब्रो देखकर जाना जा सकता है।

शास्‍त्रों के अनुसार मनुष्य के चेहरे का हर अंग कुछ ना कुछ कहता है। जैसे मनुष्य के आईब्रो से भी उनके स्वभाव और व्यक्तित्व के कई रहस्यों को जान सकते हैं। आईब्रो की बनावट, भौंहों के बालों का रंग व्यक्त‌ि के बारे में काफी कुछ बताता है।

यह पढ़ें...बच्चों को Kiss करना हो सकता है खतरनाक, ये बातें जानकर नहीं करेंगे ऐसा

eyebrows

*जिनकी आईब्रो ज्यादा मोटी होती हैं वह बहुत गुस्से वाले और चालाक होते हैं। इनमें धन के प्रति लोभ होता है। ऐसे व्यक्ति अहंकारी होते हैं।

*जिन व्यक्तियों की आईब्रो झुकी हुई और टेढ़ी-मेढ़ी होती हैं उन्हें जीवन में कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ता है।

*जिसकी दोनों आईब्रो के बीच में जगह होती है वह साफ और स्पष्टवादी होते हैं। लेकिन इनके दांपत्य जीवन में छोटे-मोटे विवाद होते रहते हैं।

यह पढ़ें...पाकिस्तान में पुलवामा हमले के साजिशकर्ता, भारत ने कही ये बड़ी बात

eyebrows

*जिन लोगों की दोनों आईब्रो आपस में मिली होती हैं वह चतुर होते हैं। यह हर काम कुशलता से करते हैं। यह मेहनत और लगन से जीवन में धीरे-धीरे आगे बढ़ते रहते हैं।

*समुद्रशास्‍त्र के अनुसार जिस स्त्री की आईब्रो चन्द्र के समान हो और दोनों भौहें एक दूसरे से दूर हो वह स्त्री बहुत ही भाग्यशाली होती है। कहा जाता है कि इन्हें घर परिवार एवं समाज में मान-सम्मान मिलता है।

Suman  Mishra | Astrologer

Suman Mishra | Astrologer

एस्ट्रोलॉजी एडिटर

मैं वर्तमान में न्यूजट्रैक और अपना भारत के लिए कंटेट राइटिंग कर रही हूं। इससे पहले मैने रांची, झारखंड में प्रिंट और इलेक्ट्रानिक मीडिया में रिपोर्टिंग और फीचर राइटिंग किया है और ईटीवी में 5 वर्षों का डेस्क पर काम करने का अनुभव है। मैं पत्रकारिता और ज्योतिष विज्ञान में खास रुचि रखती हूं। मेरे नाना जी पंडित ललन त्रिपाठी एक प्रकांड विद्वान थे उनके सानिध्य में मुझे कर्मकांड और ज्योतिष हस्त रेखा का ज्ञान मिला और मैने इस क्षेत्र में विशेषज्ञता के लिए पढाई कर डिग्री भी ली है Author Experience- 2007 से अब तक( 17 साल) Author Education – 1. बनस्थली विद्यापीठ और विद्यापीठ से संस्कृत ज्योतिष विज्ञान में डिग्री 2. रांची विश्वविद्यालय से पत्राकरिता में जर्नलिज्म एंड मास कक्मयूनिकेश 3. विनोबा भावे विश्व विदयालय से राजनीतिक विज्ञान में स्नातक की डिग्री

Next Story