13 अगस्त: राखी से दो दिन पहले मंगलवार कैसा रहेगा, जानिए पंचांग व राशिफल

माह – श्रावण, तिथि – त्रयोदशी ,पक्ष – शुक्ल, वार – मंगलवार, नक्षत्र – उत्तराषाढ़ा ,सूर्योदय – 05:48,सूर्यास्त – 19:02।

जयपुर: माह – श्रावण, तिथि – त्रयोदशी ,पक्ष – शुक्ल, वार – मंगलवार, नक्षत्र – उत्तराषाढ़ा ,सूर्योदय – 05:48,सूर्यास्त – 19:02।

मेष मंगलवार को बेवजह का संकट ना मोल लेँ। बिजनेस में अधिकारियों के साथ प्रेम से काम  होगा। गुस्सा व विवाद में न पड़े। नुकसान देने वाला होगा।मंगलवार को जातक का भाग्य साथ नहीं देने वाला है। किसी काम में सफल होने में कठिनाई है। घर परिवार में खुशनूमा माहौल रहेगा। नौकरी में उन्नति होगी। धन के मामले में सब आपके पक्ष में है।

वृष मंगलवार को  जातक अधिक भावुक होंगे। जो सेहत पर असर डाल सकता है। नए काम की शुरुआत के ले दिन ठीक नहीं है। वाणी पर नियंत्रण रखें। खान-पान पर ध्यान दें। बिजनेस में बाधा आने वाला है। ब़ॉस का सहयोग ना के बराबर है।धैर्य से काम लें, काम बनने में परेशानी आएगी । जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा। प्यार के लिए दिन आपके पक्ष में है।

मिथुन मंगलवार को जातक के लिए मनोरंजन से भरा दिन है।दोस्तों के साथ घूमने जाएंगे।सेहत पर ध्यान दें, ज्यादा खान-पान की वजह से सेहत बिगड़ सकती है। कपड़ो का लाभ मिलेगा। आय के साथ व्यय के रास्ते भी खुलेंगे। जो काम मना है है उसे ना करें आपके हित में नहीं है। धर्म कर्म में मन लगाएं। जीवनसाथी की आलोचना से बचें। नौकरी व बिजनेस में सबकुछ सामान्य है।

कर्क मंगलवार को जातक को बिजनेस में लाभ मिलेगा। नौकरी में सहयोगियों से अधिक प्रतिस्पर्धा रहेगी। महिला जातक के मायका से अच्छे समाचार मिलेंगे। इससे परिवार का माहौल अनुकूल रहेगा। शारीरिक और मानसिक रूप स्वस्थ रहेंगे। सामाजिक सम्मान प्राप्त होगा। पड़ोसी का सहयोग मिलेगा।

सिंह मंगलवार को जातक का प्रेम प्रसंग चरम पर रहेगा। प्रेम के लिए दिन अनुकूल है।क्रोध पर संयम रखें।सेहत से परेशान रहेंगे। परिवार में आनंद का माहौल रहेगा। आज के दिन खुशी का अनुभव करेंगे। बिजनेस से लाभ होगा। नौकरी में सहयोगियों का सहयोग मिलेगा। जीवनसाथी के साथ घूमने –फिरने में समय व्यतीत करेंगे।

क्या आपको पता है कैसे गिनी जाती हैं बकरीद की नेकियां?

कन्या मंगलवार को जातक खुद को ऊर्जावान महूसस करेंगे। सामाजिक स्तर पर अपमान हो सकता है। सतर्क रहें। धनहानि की संभावना है। निवेश न करें तो बेहतर है। बिजनेस में भी सावधान रहे। गुस्से पर संयम रखें।नौकरी या किसी भी काम सफलता न मिलने से हताश रहेगे। संतान को लेकर परेशानी होगी। परिवार में मां का खास ख्याल रखें।

जो कुकिंग ऑयल खाने के लिए है नुकसानदेय, वो है गाड़ियों के इंजन के लिए है फायदेमंद

तुला मंगलावर को जातक के लिए शुभ है। कोई भी काम शुरु कर सकते हैं।  भाग्य में वृद्धि होगी। बिजनेस में सिर्फ लाभदायक दिन है। किसी खास व्यक्ति या दोस्त से मुलाकात होगी। जो आपके दिन को बेहतर बनाएंगे। नौकरी के  सिलसिले में यात्रा होगी। सामाजिक मान-सम्मान मिलेगा। मां की सेहत बिगड़ सकती है। परिवार के सदस्य से कम बोले. विवाद होने के पूरे आसार है।

वृश्चिक मंगलावर को जातक काम नहीं होने से दुखी रहेगे। परिवार में झगड़ा होगा।लेकिन बाद में भाई- बहनों के साथ प्रेम भी बना रहेगा। नौकरी में सहयोगियों को आपके काम की वजह से निराशा हाथ लगेगी। सेहत अच्छा रहने वाला है। धार्मिक रुझान बढ़ेगा। प्रेम-प्रसंग में समय व्यतीत होगा।

धनु मंगलावर को जातक के लिए शुभ फलदायी है। मां लक्ष्मी की पूरी कृपा बिजनेस व नौकरी पर बनी रहेगी। किसी यात्रा पर जाने की उम्मीद है। किसी से दोस्त से मुलाकात होगी। और समय व्यतीत होगा। घर मे जरूरी सामान की खरीद करेंगे। जीवनसाथी की वजह से सम्मान बढेगा।

मकर मंगलावर को जातक को क्रोध अधिक रहेगा। किसी के साथ भी विवाद से बचें।मानसिक शांति के लिए आध्यात्म का सहारा लें। दिनभर स्फूर्ति और उल्लास बना रहेगा। पारिवारिक माहौल में शांति बनी रहेगी। वैवाहिक जीवन में खुशियां बनी रहेगी। नौकरी व बिजनेस में सबकुछ सामान्य होने वाला है।

इस किले में छिपा है अरबों का खजाना, लेकिन…

कुंभ मंगलावर को जातक के हर तरह से लाभ मिलेगा। सामाजिक काम में अधिक सक्रिय होंगे और  मान प्रतिष्ठा में भी वृद्धि होगी। जीवनसाथी की वजह से लाभ होगा। शारीरिक स्वास्थ्य बिगड़ने की संभावना है, वाणी पर संयम में रखे। धन का अधिक खर्च न हो जाए इसका ध्यान रखें।नौकरी में प्रमोशन होगा।

मीन मंगलावर को जातक का दिन शुभ है दान पुण्य व सहयोग से भरा दिन है। बिजेनेस में लाभ व विस्तार संभव है। बडों के आशीर्वाद से काम बनेगा व लाभ भी मिलेगा। आय में वृद्धि होगी। परिवार में प्यार बना रहेगा। पत्नी आपकी उम्मीदों पर खरी उतरेगी।