13जुलाई: किस पर बरसेगी शनिदेव की कृपा, जानने के लिए पढ़ें पंचांग व राशिफल

तिथि -द्वादशी 24:30:20 तक,नक्षत्र : अनुराधा 16:28:01 तक, करण : बव 12:27:52 तक, बालव 24:30:20 तक, पक्ष : शुक्ल पक्ष, योग: शुक्ल 28:02:19 तक, वार : शनिवार, सूर्योदय का समय : 05:31:52 सूर्यास्त का समय : 19:21:30।

जयपुर:  तिथि -द्वादशी 24:30:20 तक,नक्षत्र : अनुराधा 16:28:01 तक, करण : बव 12:27:52 तक, बालव 24:30:20 तक, पक्ष : शुक्ल पक्ष, योग: शुक्ल 28:02:19 तक, वार : शनिवार, सूर्योदय का समय : 05:31:52 सूर्यास्त का समय : 19:21:30।

मेष  शनिवार को  जातक किसी भी काम की शुरुआत करने से पहले अपने घर के बड़ों से राय-मशवरा जरूर करें और उनसे आशीर्वाद लेकर ही काम प्रारम्भ करें । आपको अपने गुस्से पर काबू रखने की जरूरत है । पीपल के पेड़ के नीचे दीपक जलाएं।

वृषभ  शनिवार को  विद्यार्थियों के लिए  दिन कुछ खास अच्छा नहीं है, पढ़ाई लिखाई के अलावा खेलों में मन ज़्यादा लगेगा । आज आपका ध्यान धार्मिक कार्यों की तरफ बढ़ेगा । बड़े बुजुर्गों की सेवा करने से शुभ फलों की प्राप्ति होगी ।काली चीजों का दान करें।

मिथुन शनिवार को अगर आप अपने घर परिवार के साथ समय व्यतीत करते हैं तो आपके लिए अच्छा रहेगा, मानसिक शांति मिलेगी । आज आप किसी नए काम की शुरुआत करने के बारे में सोच सकते हैं। काला वस्त्र न पहनें।

मंदिर निर्माण के लिए मुसलमानों को आगे आना चाहिएः रामविलास वेदांती

कर्क शनिवार  काफी अच्छा जाने वाला है, भाग्य से आपको हर संभव सहायता मिलेगी । आप अपनी दिमागी सूझ-बूझ से अपनी हर मुश्किल को आसान कर लेंगे । आपको अपने गुस्से पर काबू रखना बहुत जरूरी है ।गरीबों की मदद करें।

सिंह  शनिवार का दिन आपके मान-सम्मान के लिए कुछ खास अच्छा नहीं है, इस समय में जो भी काम करो उसे आप पूरी तरह से सोच समझकर ही करें । इस दिन नीले रंग से परहेज रखें । उड़द की खिचड़ी बनाकर किसी मंदिर में दान करें।

कन्या शनिवार  आपके लिए अच्छा रहेगा, घर परिवार में खुशी का माहौल बनेगा । इस दिन अपने मन में नकारात्मक विचार बिलकुल न आने दें अन्यथा पूरा दिन आपका खराब हो सकता है ।शनि मंत्र का जाप करें।

तुला  शनिवार को अपनी वाणी के ऊपर खास नियंत्रण रखने की आवश्यकता है, बिना मांगे किसी को भी राय न दें यह आपके लिए अच्छा रहेगा । आज किसी मित्र के द्वारा आपको कार्यक्षेत्र में लाभ हो सकता है । सरसों का तेल दान करें।

वृश्चिक शनिवार कोशादीशुदा लोगों के लिए आज का दिन कुछ खास अच्छा नहीं होगा, जीवनसाथी के साथ अलगाव या उनके स्वास्थ्य में दिक्कतें रह सकती हैं । आज के दिन गाय के घी का दीपक मंदिर में जलाकर आना शुभ फल देगा ।

बेतहाशा पेड़ों की कटाई से हाईकोर्ट नाखुश, केन्द्र व राज्य सरकार से मांगा जवाब

धनु शनिवार  के दिन परिवार के साथ समय व्यतीत करने से मन प्रसन्न होगा । घर परिवार में किसी सदस्य के स्वास्थ्य को दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है ।  लाल रंग आपका शुभ है ।शनिदेव की पूजा करें।

मकर शनिवार को अपने किसी पुराने रिश्तेदार या किसी मित्र से लंबे समय बाद मुलाकात हो सकती है । पिता से हर संभव सहायता मिलेगी आपको किसी भी काम की शुरुआत करने से पहले उनसे आशीर्वाद जरूर लें ।शनि मंदिर जाएं।

कुंभ शनिवार को विद्यार्थियों के लिए दिन काफी अच्छा जाने वाला है शिक्षा के क्षेत्र में मेहनत के अनुसार फल मिलेगा, परीक्षा और प्रतियोगिताओं में सफलता प्राप्त होगी । आज के दिन पीले रंग से परहेज रखें । हनुमान मंदिर जाएं।

मीन शनिवार को भाग्य से आपको पूर्णरूप से सहयोग मिलेगा, माता की सेवा करने से शुभ फलों की प्राप्ति होगी । आज आपका ध्यान धार्मिक कार्यों की तरफ बढ़ेगा, ईश्वर की आराधना करने से मानसिक शांति मिलेगी ।सुंदर कांड का पाठ करें।

बच्चों की इस हरकत का इन तरीकों से करें निदान, नहीं तो हो जाएंगे जिद्दीपन का शिकार