14 अक्टूबर: कार्तिक मास का पहला दिन किन राशियों के लिए है शुभ, जानिए राशिफल

माह – कार्तिक, तिथि – प्रतिपदा , पक्ष – कृष्ण, वार – सोमवार,नक्षत्र – रेवती ,सूर्योदय – 06:20,सूर्यास्त – 17:53,चौघड़िया अमृत – 06:25 से 07:50, शुभ – 09:16 से 10:41, चर – 13:33 से 14:58,लाभ – 14:58 से 16:24। कार्तिक मास का आरंभ का दिन है सोमवार।

Published by suman Published: October 13, 2019 | 10:36 pm

जयपुर माह – कार्तिक, तिथि – प्रतिपदा , पक्ष – कृष्ण, वार – सोमवार,नक्षत्र – रेवती ,सूर्योदय – 06:20,सूर्यास्त – 17:53,चौघड़िया अमृत – 06:25 से 07:50, शुभ – 09:16 से 10:41, चर – 13:33 से 14:58,लाभ – 14:58 से 16:24। कार्तिक मास का आरंभ का दिन है सोमवार।

मेष  सोमवार को आत्मविश्वास में कमी आएगी। वाणी में सौम्यता रहेगी। माता को स्वास्थ्‍य विकार हो सकते हैं। शिक्षा में कठिनाइयां आएंगी। वित्तीय,निजी जीवन तथा संबंधों में भी बहुत सफलता मिलेगी।आज दिन घटनाओं से भरा रहेगा और आप इसका हरपल आनंद उठाएंगे । कार्तिक स्नान करें और दीपदान के साथ स्नान करें।

वृष  सोमवार को  मन में शान्ति एवं प्रसन्नता के भाव रहेंगे, लेकिन जीवनसाथी को कष्ट हो सकता है। किसी मित्र से नोंकझोक हो सकती है।अपने साथी के साथ विवादों और गलतफहमियों से बचें । अधिक परेशान न हों,थोडा सा योजना बनाकर चलेंगे तो आसानी से अपने दोनों एजेंडा पूरे कर पायेंगे। आंवला में जल चढ़ाएं।

मिथुन सोमवार को  अपनी भावनाओं को वश में रखें। परिवार की समस्याए परेशान कर सकती हैं। मानसिक तनाव रहेगा। बातचीत में संयत रहें। बहुत सारे कामों में व्यस्त रहेंगे और इसके कारण आप अपने पार्टनर की छोटी सी बात पर भी चिडचिडे हो जायेंगे | वे बातें जो आपको पहले अच्छी और सभ्य लगती थी। किसी गरीब को भोजन कराएं।

कर्क  सोमवार को  जीवन में परिवार तथा करियर में संतुलन बनाना काफी आसान हो गया है । आपकी सारी हिचकिचाहट दूर हो जाएगी और आपके सब कामो में नया आत्मविश्वास दिखाई देगा।आप घर या कार्यस्थल पर किसी करीबी की असमंजस की भावना को भी आज दूर कर पायेंगे ।परिवार की समस्याएं परेशान करेंगी। आपसी मतभेद बढ़ सकते हैं। अनियोजित खर्च बढ़ेंगे।

बिग बॉस के खिलाफ लखनऊ में इंडिया फैंस क्लब ने उठाया ये कदम

सिंह सोमवार को  आत्मसंयत रहें। परिवार की जिम्मेदारी बढ़ सकती है। व्यर्थ के वाद-विवाद एवं झगड़े से बचें। स्वास्थ्‍य के प्रति सचेत रहें।आज पैसे को संभलकर खर्च करें ।सितारों के अनुसार आज आप बिना किसी बात के काफी खर्च कर सकते हैं ।स्वास्थ्य सम्बन्धी कोई परेशानी नही होगी और आप बाहर घुमने का आनंद ले सकते हैं ।

कन्या सोमवार को  क्रोध की अधिकता रहेगी। बातचीत में संयत रहें। नौकरी में तरक्की के अवसर मिल सकते हैं। मान-सम्मान में वृद्धि होगी।दिन की शुरुआत साधारण होगी लेकिन आप कई दिनों से नियमपूर्वक जो योग कर रहे हैं,उसका असर स्पष्ट दिखाई देगा ।दिन के आखिर तक आप खुद की आध्यात्मिक मानसिक परत से जुड़ सकते हैं । बहुत ज्यादा दवाइयां न खाएं।

तुला सोमवार को  आत्मविश्वास से लवरेज रहेंगे परन्तु अति उत्साही होने से बचें। धार्मिक संगीत के प्रति रुझान बढ़ सकता है। धन की स्थिति में सुधार होगा। आपके लक्ष्य आपके पार्टनर के साथ मेल नही खाते लेकिन कोई भी बड़ा फैसला लेने से पहले आपको मतभेद बातचीत से सुलझाने की कोशिश करनी चाहिए |

वृश्चिक सोमवार को  आशा-निराशा के मिश्रित भाव मन में रहेंगे। पठन-पाठन में रुचि बढ़ेगी। शैक्षिक कार्यों में सफलता मिलेगी। खर्च अधिक रहेंगे।आपकी लोगों से मिलकर और बातचीत के जरिये किसी समझौते पर पहुचने की कोशिश से आप सबको बहुत अच्छे लगेंगे ।आप तुरंत किसी भी समस्या का समाधान निकाल लेंगे ।

जयपुर के इन मार्केट्स में जानिए मेहंदी लगवाने के पैकेज, दाम सुनकर उड़ जाएंगे होश

धनु सोमवार को  मन अशान्त रहेगा। आत्मविश्वास में कमी आएगी। आलस्य की अधिकता रहेगी। परिवार में धार्मिक कार्य होंगे।रोमांस में कल्पना लाने से आपके लिए अच्छा होगा, लेकिन अगर आप ऑफिस में भी यही करने की कोशिश करेंगे तो परिणाम अच्छे नही होंगे ।

मकर सोमवार को  शैक्षिक एवं बौद्धिक कार्यों में मान-सम्मान मिलेगा। माता को स्वास्थ्‍य विकार हो सकते हैं। रहन-सहन कष्टमय रहेगा। रचनात्मक उर्जा से भरे होने के बावजूद भी चुपचाप बैठा रहना आपके लिए तनाव का कारण बन सकता है। दीपदान करें।

कुंभ  सोमवार को  क्रोध एवं आवेश की अधिकता रहेगी। नौकरी में तरक्की के अवसर तो मिल सकते हैं, लेकिन कार्यक्षेत्र में कठिनाइयां आ सकती हैं। बिना सोचे समझे सट्टा खेलना या निवेश करना हानिकारक है जिसमे भाग्य भी आपकी सहायता नहीं कर सकता है। कार्तिक स्नान करें।

मीन सोमवार को  आत्मविश्वास से परिपूर्ण तो रहेंगे, लेकिन स्वभाव में चिड़चिड़ापन भी रहेगा। सन्तान को स्वास्थ्‍य विकार हो सकते हैं।आज आपको चारों तरफ से रोमांटिक सम्बन्ध के अवसर मिलेंगे । लेकिन आपको अपना पार्टनर चुनने से पहले अपनी प्राथमिकताओं के बारे में सोच लेना चाहिए ताकि भविष्य में कोई समस्या न आये । आंवला के पेड़ में जल चढ़ाएं।