17 अगस्त: शनिवार के दिन रहेंगे विनम्र या होंगे उग्र, जानिए राशिफल व पंचांग

माह – भाद्रपद, तिथि – द्वितीया – 22:50, पक्ष – कृष्ण, वार – शनिवार, नक्षत्र – शतभिषा – 13:55,सूर्योदय – 05:51, सूर्यास्त – 18:59।

जयपुर : माह – भाद्रपद, तिथि – द्वितीया – 22:50, पक्ष – कृष्ण, वार – शनिवार, नक्षत्र – शतभिषा – 13:55,सूर्योदय – 05:51, सूर्यास्त – 18:59।

मेष भौतिक सुख सुविधाओं में वृद्धि होगी। जीवनसाथी से मतभेद होंगे। शुभ समाचार मिलेंगे। आत्मसम्मान बढ़ेगा। पारिवारिक समस्याओं से परेशान रहेंगे। सतर्क होकर बिजनेस को लाभ पहुंचा सकते है। नौकरी में स्थानांतरण एवं डिमोशन के योग बन रहे हैं। सावधान रहें।

वृषभ  मेहनत से लाभ मिलेगा। किस्मत पर सब न छोड़े। कर्ज से छुटकारा मिलेगा। वाणी पर नियंत्रण रखें। दोस्तों से मदद मिलेगी। सेहत बढ़िया रहेगा। ऑफिस में अधिकारियों को अपनी बात समझाने में सफल होंगे। आय-व्यय में तालमेल नहीं रहेगा। जीवनसाथी के साथ मस्ती के पल बीतेंगे।

मिथुन प्रेम संबंधों में मधुरता रहेगी। भागदौड़ से भरा दिन रहने की वजह से व्यस्त रहेंगे। दोस्तों की वजह से खुशी के पल मिलेंगे। परिवार से मिलेंगे तो धन लाभ होगा। सेहत बढ़िया रहने के साथ खुशहाली से भरा दिन रहेगा। अधिकारी नौकरी में जातक को काम से तारीफ कर सकते हैं। यात्रा से धन लाभ  होगा। जो लोग पढाई कर रहे है। उन्हें सफलता के अवसर मिलेंगे।

कर्क वाणी व व्यवहार पर संयम रखें। आज के दिन ऊर्जावान बने रहेंगे। धन आने के कई स्रोत  बनेंगे। दोस्तों से सावधान रहें। सेहत का ख्याल रखें। लोगों से मिले एवं उनसे सकरात्मक बातचीत करे। सामाजिक आयोजन में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेंगे। जीवनसाथी को आज आपसे कई शिकायत रहेगी।

अहंकारी व चुगलखोर होते हैं ऐसी गर्दन वाले लोग, जानिए गर्दन की बनावट से खुद का स्वभाव

सिंह नौकरी व बिजनेस में क्रोध करने से बचें। निवेश का तुरंत लाभ नहीं मिलेगा। आपके व्यवहार और बुद्धिमता से लोग आपके काम की प्रशंसा व  अनुशरण करेंगे। परिवार के सदस्यों से आवेश व गुस्से में आकर बात करने से बचें। शिव मंदिर में दर्शन करें।

कन्या  धार्मिक स्थल की यात्रा करेंगे। नये लोगों से मुलाकात होगी।  नौकरी में सब आपके काम की सराहना करेंगे। महिला सहयोगी से बचकर रहें। ऑफिस में प्यार के चक्कर में न फंसे। बिजनेस में कई और योजनाओं की पहल होगी, जो लाभदायक है। जीवनसाथी को उपहार देकर प्रसन्न करेंगे।

तुला ख़ुशी से भरा अच्छा दिन है। मन में जल्दी से पैसे कमाने की इच्छा होगी। यह वक़्त क़ामयाबी और ख़ुशहाली लाएगा। इसके लिए अपनी कोशिशों और अपने परिवार से मिलने वाले सहयोग का शुक्रगुज़ार होना चाहिए। घर में परेशानियां पैदा हो सकती हैं। लेकिन अपने साथी को छोटी-छोटी बातों के लिए ताने देने से बचें। कोई आध्यात्मिक गुरू या बड़ा आपकी सहायता कर सकता है।  गरीब कन्याओं में चॉकलेट बांटने से प्रेम संबंधों में वृद्धि होगी।

वृश्चिक अपने काम के लिए दूसरों पर दबाव न डालें। आज अगर दूसरों की बात मानकर निवेश करेंगे, तो आर्थिक नुक़सान होगा। रिश्तेदारों से सहयोग मिलेगा और दिमाग़ी बोझ से छुटकारा मिलेगा। अनपेक्षित रोमांटिक आकर्षण की संभावना है। व्यवसायियों के लिए अच्छा दिन है, क्योंकि उन्हें अचानक बड़ा फ़ायदा हो सकता है। अगर आप अपनी चीज़ों का ध्यान नहीं रखें। आपको और आपके जीवनसाथी को कोई बहुत सुखद ख़बर सुनने को मिल सकती है।धन लाभ के लिए उगते हुए सूर्य को देखते हुए 11 बार ॐ का उच्चारण।

वाराणसी: आरोपी पर से गुंडा एक्ट हटाने के लिए एडीएम ने सुनाया अनोखा फरमान

धनु डर आपकी ख़ुशी को बर्बाद कर सकता है। किसी बड़े समूह में भागीदारी आपके लिए दिलचस्प साबित होगी, आपके ख़र्चे बढ़ सकते हैं। जब निवेश करने का सवाल आपके सामने हो, तो स्वतंत्र बनें और अपने फ़ैसले ख़ुद लें। आज रोमांस आपके दिलों-दिमाग़ पर छाया रहेगा। दफ़्तर में वीडिओ गेम खेलना काफ़ी भारी पड़ सकता है। यात्रा करना फ़ायदेमंद लेकिन महंगा साबित होगा। जीवनसाथी के साथ यह दिन और दिनों की अपेक्षा बेहतर गुज़रेगा।

मकर अपने परिवार की भावनाओं को समझकर अपने ग़ुस्से पर क़ाबू रखें। मनोरंजन और सौंदर्य में इज़ाफ़े पर ज़रुरत से ज़्यादा वक़्त न ख़र्च करें। पुराने दोस्त मददगार और सहयोगी साबित होंगे। प्यार-मोहब्बत की नज़रिए से बेहतरीन दिन है। प्यार का मज़ा चखते रहें। कामकाज के सिलसिले में आपके ऊपर ज़िम्मेदारियों का बोझ बढ़ सकता है। आज कुछ ऐसा दिन है जब चीजें उस तरह नहीं होंगी, जैसी आप चाहते हैं। दुनिया इधर-की-उधर ही क्यों न हो जाए,अपने जीवनसाथी की बाहों से दूर नहीं हो सकेंगे। खीर का सेवन करने से स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

कुंभ गाड़ी चलाते समय सावधान रहें, ख़ास तौर पर मोड़ पर। नहीं तो किसी और की ग़लती का ख़ामियाज़ा आपको भुगतना पड़ सकता है। जल्दबाज़ी में फ़ैसले न लें, ख़ासतौर पर आर्थिक सौदों में मोलभाव करते वक़्त । ऑफिस में आपका सहयोगी रवैया इच्छित परिणाम लाएगा। कई और ज़िम्मेदारियां मिलेंगी और कम्पनी में ऊंचा ओहदा हासिल होगा। सड़क पर बेक़ाबू गाड़ी न चलाएं और ख़तरा मोल लेने से बचें। लंबे समय से कामकाज का दबाव वैवाहिक जीवन के लिए कठिनाई खड़ा कर रहा है। लेकिन आज सारी शिकायतें दूर हो जाएंगी।

मीन आज जल्दबाज़ी में निवेश न करें। सभी को नुक़सान हो सकता है। घर का कुछ समय से टलता आ रहा काम-काज थोड़ा वक़्त लेगा। दूसरों की दख़लअन्दाज़ी गतिरोध पैदा कर सकती है। आज के दिन आप कार्यक्षेत्र में आलोचनाओं का शिकार हो सकते हैं। कर्म-काण्ड, हवन, पूजा-पाठ आदि का आयोजन घर मे होगा। वैवाहिक जीवन में चीज़ें हाथ से निकलती हुई मालूम होंगी। अच्छे स्वास्थ्य के लिए छिलके सहित बादाम, साबुत मूंगफली, चने की दाल, घी, पीला कपडा किसी देव स्थान में देने से स्वास्थ्य में सुधार होगा।

 

    Tags: