21OCT: इन राशियों के घर गूंजेगी किलकारी, जानिए पंचांग व राशिफल

माह – कार्तिक,तिथि – सप्तमी व अष्टमी ,पक्ष – कृष्ण, वार – सोमवार,नक्षत्र – पुनर्वसु सूर्योदय – 06:25, सूर्यास्त – 17:46। घर की साफ सफाई में दिन बितेगा। जरूरी सामानों की खरीद के लिए कुछ लोग बाहर जा सकते हैं।

जयपुर माह – कार्तिक,तिथि – सप्तमी व अष्टमी ,पक्ष – कृष्ण, वार – सोमवार,नक्षत्र – पुनर्वसु सूर्योदय – 06:25, सूर्यास्त – 17:46। घर की साफ सफाई में दिन बितेगा। जरूरी सामानों की खरीद के लिए कुछ लोग बाहर जा सकते हैं।

मेष सोमवार आपके लिए लाभदायक परिणाम लेकर नहीं आ रहा है। बिजनेस में महत्वपूर्ण निर्णय लेने से बचें। नौकरी व ऑफिस में संभल कर रहे। आज का दिन आपके पक्ष में नही है। संतान की चिंता के साथ खुशी भी मिलेगी। नि: संतान के घर संतान की खुशी मिलने वाली है। भागदौड़ से बचें।

वृष सोमवार को किसी धार्मिक यात्रा पर जा सकते हैं। बिजनेस में लाभ मिलेगा। परिजनों से अनबन व संतान की चिंता से परेशान रहेंगे। वाणी पर नियंत्रण रखें ताकी  काम बन जाएं। सेहत पर ध्यान दें। आकस्मिक खर्च से बचे।जीवनसाथी की उम्मीदों पर खरा नहीं उतरेंगे।

मिथुन सोमवार को जातक के लिए लाभदायक है। क्रिटिएविटी में वृद्धि होगी। मानसिक शांति होने से काम बनेगा। चौतरफा लाभ मिलेगा। भाई से सहयोग मिलेगा। जीवनसाथी का हर कदम आपके साथ होगा। किसी को दान देंगे। जिसका आपको भविष्य में लाभ मिलेगा।

कर्क   सोमवार को  अधिक परिश्रम की वजह से सेहत खराब होगी। दोस्तों व रिश्तेदारों से मुलाकात होगी। परिवार में शांति बनाए रखने के लिए वाद-विवाद से बचें। धन व सम्मान की हानि हो सकती है। क्रोध पर नियंत्रण रखें। पड़ोसी की मदद के लिए आगे आएंगे।

यह पढ़ें…रिश्तों की डोर होगी मजबूत, जब त्योहारों के सीजन में करेंगे ये सारे काम, परिवार में बढ़ेगा प्यार

सिंह सोमवार को जातक वाणी पर संयम रखे । नए संबंध बनेंगे। परिवार से अनबन हो सकती हैं। कोई  काम  शुरु करने से पहले बुजूर्गों की सलाह जरूर ले । यात्राओ के योग लाभ दिलाएगा। नौकरी में अच्छे काम की वजह से जातक प्रशंसा के पात्र होंगे।

कन्या सोमवार को लेन-देन में सतर्क रहे। परिवार के किसी सदस्य से विवाद होने से दिन खराब जाएगा। आज का निवेश भविष्य में अच्छा फल देने वाला है। ऑफिस मे बॉस का सहयोग मिलेगा। यात्रा करने से बजट बिगड़ेगा। साफ-सफाई में व्यस्त रहेंगे।

तुला सोमवार के  घर में जरूरी सामानों की खरीद करेंगे। इसके बावजूद सुख मे कमी रहेगी। बिजनेस में लाभ मिलेगा। लेकिन नुकसान भी संभव है। नौकरी में सामान्य रहने वाला है। क्रोध पर सयंम रखें। पड़ोसी से कम बोले।किसी के बारे में भी अच्छा नहीं सोच पाएंगे। जीवनसाथी की जातक से नाराजगी रहेगी। जो आपके दिन को खराब करने के लिए काफी है।

वृश्चिक सोमवार को दोस्तों के साथ अच्छी तरह से समय बीतेगा।  प्रेम संबंधों  आपका भावुक स्वभाव साथी को आपकी तरफ आकर्षित करेगा। भाई-बहनों से लाभ होगा। नौकरी में प्रतिस्पर्धा रहेगी। धार्मिक काम का सफल आयोजन करेंगे। जीवनसाथी की तरफ से हर संभव सहायता मिलेगी। यात्रा करने से लाभ होगा ।

यह पढ़ें…हो जाएंगे मालामाल, जब धनतेरस की रात करेंगे ये एक उपाय, जो है बहुत सरल

धनु सोमवार को जातक योग्यता और बुद्धि से सफलता हासिल करेंगे। परिवार के साथ अच्छा तालमेल रहेगा। घर-परिवार या किसी रिश्तेदार के यहां मांगलिक आयोजन में सम्मिलित होने का अवसर मिलेगा। नौकरी व बिजनेस की  गति तेज रफ्तार के साथ सफलता दिलाने वाली है। दोस्तों के घर जाना होगा। पत्नी का साथ मिलेगा।

मकर सोमवार को परिवार में सुख- शांति बनी रहेगी। दोस्तो के साथ आनंद के पल बिताएंगे। बिजनेस में लाभ व में वृद्धि होगी। शारीरिक और मानसिक सुख मिलेगा। किसी की मदद से मन में खुशी के भाव रहेंगे। नौकरी में आपकी कमी खलेगी।

कुंभ सोमवार को पिता की खराब सेहत ताजक को परेशान करेगी। अस्पताल के चक्कर काटने में पूरा दिन बितेगा। पैतृक संपत्ति में भी नुकसान होगा। ससुराल के साथ अच्छे संबंध बनाए रखे। अपने गुस्से पर नियंत्रण रखे,जीवनसाथी का साथ हरकाम को छोड़कर दे।दोस्तों के साथ पार्टी करेंगे।

मीन सोमवार को किसी धार्मिक से  लाभ मिलेगा। गरीबों को भोजन कराएगे। बिजनेस में आत्मविश्वास से काम को सफल बनाएंगे। गृहस्थ जीवन में सुख और शांति बनी रहेगी, लेकिन सेहत से परेशान रहेंगे। खानपान पर ध्यान दें। वाणी पर संयम रखें । नौकरी में जीवन साथी का सहयोग रहेगा।