रविवार राशिफल: दिवाली के दिन किसके जीवन में फैलेगी रौशनी, जानिए अपना राशिफल

मास- कार्तिक, पक्ष- कृष्ण, वार-रविवार , तिथि अमावस्या, राहुकाल- प्रात: 4:27 से 17.52 तक, सूर्योदय – 06:29, सूर्यास्त – 17:52।ग्रहों की स्थिति-राहु मिथुन राशि में हैं। कन्या में मंगल और चंद्रमा लक्ष्मी योग बना रहे हैं। यह बहुत अच्छी स्थिति है। इसी लक्ष्मी योग का सबको इंतजार रहता है।

Published by suman Published: October 26, 2019 | 5:34 pm

जयपुर मास- कार्तिक, पक्ष- कृष्ण, वार-रविवार , तिथि अमावस्या, राहुकाल- प्रात: 4:27 से 17.52 तक, सूर्योदय – 06:29, सूर्यास्त – 17:52।ग्रहों की स्थिति-राहु मिथुन राशि में हैं। कन्या में मंगल और चंद्रमा लक्ष्मी योग बना रहे हैं। यह बहुत अच्छी स्थिति है। इसी लक्ष्मी योग का सबको इंतजार रहता है। यह शत्रुओं पर विजय का प्रतीक है। लक्ष्मी भरपूर आएंगी। तुला में सूर्य और शुक्र हैं। दिवाली के दिन कैसा रहेगा आपके लिए…

इस दिवाली बनाए और मेहमानों को खिलाएं ये लाजवाब पनीर दम

मेष रविवार को परिवार में कलह हो सकता है, तनाव बढ़ेगा। दिवाली की खुशी फीकी पड़ सकती है।खर्च बढ़ेगा, सेहत बिगड़ सकती है। जल्दबाजी में कोई फैसला ना लें. वाणी पर संयम रखें।नौकरी में कार्यक्षेत्र का विस्तार हो सकता है। परिश्रम ज्यादा रहेगा। खर्च अधिक होंगे। सन्तान सुख बढ़ेगा।

वृषभ-  रविवार को निर्धारित कार्य समय पर पूरा करेंगे, सहकर्मी सहयोग करेंगे। मायके से शुभ समाचार मिल सकता है, कही यात्रा पर जा सकते है।आत्मविश्वास से तो परिपूर्ण रहेंगें। खर्चों को अधिकता परेशान करेगी। परिवार की समस्या परेशानी का कारण बन सकती हैं। खर्च के बाद भी दीपावली के दिन एंज्वॉय करेंगे।

मिथुन- रविवार को विदेश से शुभ समाचार मिलेगा, दोस्तों के साथ दिन बिताएंगे. सेहत अच्छी रहेगी लेकिन काम पूरा करने में आलस करेंगे. गाड़ी संभलकर चलाएं।मित्रों के साथ संबंधों में सुधार आएगा। खर्चों में कमी आयेगी और आय की स्थिति में सुधार होगा। दिवाली की रौशनी से आपका जीवन रोशन होगा।

कर्क-  रविवार को धनलाभ होगा और परिवार में सुख-शांति रहेगी। सोच-समझकर काम करेंगे तो नुकसान से बचेंगे। वाणी पर संयम रखें। शुभ समाचार मिल सकता है।मन में अशांति के भाव रहेंगे। शारीरिक कष्ट का सामना होगा। किसी धार्मिक स्थान की यात्रा पर जा सकते हैं। खर्च ज्यादा होंगे। दिवाली पर आपके जीवन में लक्ष्मी की कृपा बरसेगी।

सिंह रविवार को सहकर्मियों के साथ तनाव दूर होगा और उनसे लाभ भी होगा. कार्य में सफलता मिलेगी लेकिन आज ज्यादा भावुक रहेंगे। कोई भी फैसला जल्दबाजी में ना करे।कार्यक्षेत्र में रुकावटें आ सकती हैं। किसी भूमि या भवन से आय वृद्धि के स्रोत विकसित हो सकते है।दिवाली के दिन मां लक्ष्मी के स्वागत उत्साह से करेंगे।

लक्ष्मी-गणेश की साथ में पूजा के पीछे क्या है विधान, दिवाली पर ही क्यों करते हैं पूजा?

कन्या- रविवार को फिजूलखर्च से बचें और निर्धारित काम समय पर पूरा करें. विद्यार्थियों के लिए दिन अच्छा नहीं है लेकिन सेहत अच्छी रहेगी। परिवार का सहयोग मिलेगा।आत्मविश्वास कम होगा। पिता को स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं हो सकती हैं। खर्च बढ़ेंगे। क्रोध की अधिकता भी हो सकती है। दिवाली पर पटाखों से बचें।

तुला-  रविवार को क्रिएटिव तरीके से काम पूरे करेंगे, आत्मविश्वास बढ़ेगा। दोस्तों के साथ घूमने जा सकते हैं, सेहत अच्छी रहेगी। परिवार से मनमुटाव हो सकता है।नकारात्मक विचारों का प्रभाव और स्वभाव में चिड़चिड़ापन रहेगा। मीठे खान में रुचि बढ़ सकती है।दिवाली के दिन मां लक्ष्मी की पूजा व लक्ष्मी स्त्रोत का पाठ करें।

वृश्चिक-  रविवार को आर्थिक, सामाजिक और पारिवारिक क्षेत्र में लाभ होगा। शादी की बात पक्की हो सकती है, घूमने जाएंगे। पत्नी से झगड़ा हो सकता है. इसलिए बात सोच समझकर करें।कला एवं संगीत के प्रति रूझान बढ़ सकता है। शारीरिक कष्ट हो सकता है। स्वास्थ्य का ध्यान रखें। लक्ष्मी की पूजा-अर्चना करें।

धनु-  रविवार को माता-पिता की कोई भी बात आप ना टालें. कानूनी मामलों से दूर रहें, तनाव से दूर रहें। दुर्घटना का योग है, वाहन सावधानी से चलाएं.किसी करीबी से मनमुटाव हो सकता है।मन में अशांति के भाव रहेंगे। नौकरी में वैचारिक मतभेद बढ़ सकते हैं साथ ही परिवर्तन के योग भी बन रहे है। धैर्यशीलता में कमी आयेगी। लक्ष्मी की पूजा-अर्चना करें।

मकर-  रविवार को कोई नया काम शुरु ना करें, यात्रा टाल दें। वाद-विवाद स दूर रहें, मानहानि का योग है। आज दिन आपके लिए तनाव भरा होगा। आत्मविश्वास कम होगा। नौकरी में स्थान परिवर्तन के योग भी बन रहे हैं। खर्च बढ़ेंगे। स्वास्थ्य का ध्यान रखें। घर में दिए की रोशनी से घर जगमगा उठेगा।

कुंभ-  रविवार को कारोबार में वृद्धि होगी, मान-सम्मान मिलेगा. रुका पैसा मिलेगा, सरकारी काम बनेंगे।नौकरी में जिम्मेदारियां बढ़ेंगी। परिश्रम अधिक रहेगा। संतान के तरफ से खुशी का समाचार मिलेगा। दिवाली पर घर में श्रीयंत्र लाएं।

मीन-  रविवार को धन लाभ होगा लेकिन बीमारी पर खर्च बढ़ सकता है. कारोबारियों को उनका रुका पैसा मिलेगा. जल्दबाजी में कोई काम ना करें।धन में कमी आ सकती है। भवन सुख में वृद्धि होगी। धर्म के प्रति श्रद्धाभाव रहेगा। बातचीत पर संयम रखें। लक्ष्मी की पूजा करें। दिए जलाएं।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App