×

29 जुलाई: सावन का दूसरा सोमवार किसके बनेंगे काम, किसके बिगडेंगे, जानिए पंचांग व राशिफल

माह – श्रावण, तिथि – द्वादशी – 5.10 तक, नक्षत्र – मृगशीर्षा – 6.22 तक,करण – कौलव – 06:06 तक, तैतिल –5.10 तक,पक्ष – कृष्ण, वार – सोमवार, सूर्योदय – 05:40, सूर्यास्त – 7.14

suman
Published on: 28 July 2019 5:29 PM GMT
rashi
X

जयपुर:माह – श्रावण, तिथि – द्वादशी – 5.10 तक, नक्षत्र – मृगशीर्षा – 6.22 तक,करण – कौलव – 06:06 तक, तैतिल –5.10 तक,पक्ष – कृष्ण, वार – सोमवार, सूर्योदय – 05:40, सूर्यास्त – 7.14

सावन में भोलेनाथ को बेलपत्र चढ़ाने के अद्भुत फायदे

मेष 29 जुलाई सोमवार को मेष राशि के जातकों के लिए दिन शुभ होगा, खास लोगों दोस्तों से मुलाकात संभव है, बिजनेस में लाभ होगा, शिक्षा के क्षेत्र में सफलता मिलेगी। यात्रा का योग हैं। शिवलिंग पर बेलपत्र चढाएं।

वृष 29 जुलाई सोमवार वृष राशि के जातकों के लिए दिन सामान्य रहेगा, जल्दबादी में फैसले लेने से बचें। धन हानि हो सकती है। परिवार के सदस्यों से विवाद के चलते परिवार में कलह होगा। बनते काम बिगड़ेगें।शिवलिंग पर जल से अभिषेक करें।

मिथुन 29 जुलाई सोमवार को जातकों को धन लाभ होगा। वाणी पर नियंत्रण रखें। दोस्तों के साथ ज्यादा वक्त विताने की वजह से जीवन साथी संग मनमुटाव हो सकता है। नौकरी में पदोन्नति संभव है। बिजनेस मे लाभ मिलेगा। सोमवार को शिवपुराण पढ़े। व्रत व पूजा करें।

कर्क 29 जुलाई सोमवार को जातक अपने परिवार के साथ घूमने जाएंगे। सेहत का ख्याल रखें। प्रेम-संबंधों में अनबन व अलगाव की स्थिति है। गुस्से पर नियंत्रण रखें। बिजनेस में अपनों से धोखा मिलेगा। नौकरी में सामान्य से है सबकुछ। लाभ होगा ना नुकसान।मां के सेहत का ख्याल रखें। सोमवार का व्रत करें।

सिंह 29 जुलाई सोमवार को जातकों का दिन शुभ है। यात्रा पर जाएंगे। जो फलदायी है। परिवार के साथ समय बिताएंगे। वाणी पर संयम रखें, विवाद से बचें, धन लाभ होगा । जीवनसाथी के शॉपिंग कराएंगे। कोई मेहमाम आ सकता है। जिनसे शुभ समाचार मिलने वाला है। शिव भगवान को षोड्षोपचार विधि से पूजन करें।

एक हजार पेड़ लगाने के बराबर है एक सोलर प्लांट लगाना : बृजेश पाठक

कन्या 29 जुलाई सोमवार को जातकों को धन लाभ होंगा,निवेश में भी फायदा होगा। जमीन की खरीद कर सकते हैं। समाज में मान प्रतिष्ठा बढ़ेगी, मंगलिक कार्यों में हिस्सा लेंगे। दोस्तों के साथ मुलाकात करेंगे। साथ में मनोरंजन में समय भी बिताएंगे। जीवनसाथी व परिवार के साथ खुशी मिलने वाली है। शिव मंदिर जाकर पूजा करें।

तुला 29 जुलाई सोमवार को जातक नया काम शुरू कर सकते हैं। इस काम में सफलता मिलने की उम्मीद है। ऑफिस में सम्मान मिलेगा। बिजनेस के लिए भी दिन लाभवर्धक है। किसी को उधार दिया धन मिलेगा, जीवन साथी का सहयोग रहेगा। शिक्षा के क्षेत्र में सफलता मिलेगी। बच्चों के साथ मस्ती करेंगे। शिव के सहस्त्रनाम का जाप करें।

वृश्चिक 29 जुलाई सोमवार को दिन मंगलमय रहेगा। आध्यात्म में रुचि जगेगी।धन लाभ होगा, लेकिन खर्च भी बढने वाला है। परिवार का सहयोग रहेगा। पत्नी का पूरा साथ मिलेगा। बच्चे भी खुशी देंगे। वाहन संभल कर चलाएं। यात्रा पर जाने से पहले सोच विचार कर लें। किसी गरीब की सेवा करें। सोमवार का व्रत करें।

उत्तर प्रदेश का तीर्थस्थल है 88 हजार ऋषियों की तपस्थली, यहां तप करने से जाएंगे ब्रह्मलोक

धनु 29 जुलाई सोमवार को किसी से झगड़ा हो सकता है, जिसका नुकसान बिजनेस व नौकरी पर होगा। आज का दिन लड़ाई-झगड़े वाला है। माता-पिता से मतभेद हो सकते है, विवाद से बचें। वाणी पर संयम रखें। धन लाभ होगा, धार्मिक यात्रा पर जा सकते हैं।शिव भगवान की कीर्तन-जागरण करें।

मकर 29 जुलाई सोमवार को जातक को नौकरी के काम से शहर से बाहर जाना पड़ सकता है। बिजनेस में भी भागदौड़ रहने वाला है।जीवन साथी के साथ समय बिताएंगे। उपहार देगे। मां का ख्याल रखेंगे। कुंवारे लोगों की शादी तय हो सकती है। शिव चालीसा का सोमवार से चालीसदिन जप करें।

कुंभ 29 जुलाई सोमवार को जातकों के लिए दिन अच्छा रहेगा, व्यवसाय में घाटा होगा।सेहत पहले अच्छी होगी। दिनभर तनाव किसी वजह से तनाव रहेगा। पत्नी, बच्चों के साथ खुशी के पल गुजारेंगे। किसी यात्रा पर जाने की योजना बना सकते हैं। शिव मंदिर जाएं और पुष्प चढ़ाएं।

मीन 29 जुलाई सोमवार को मीन राशि के जातक का मन धर्म कर्म में लगेगा। मंदिर जाएंगे। दिन में कोई मांगलिक काम संपन्न करेंगे। कहीं से धन प्राप्त होगा, माता पिता का सहयोग मिलेगा, दोस्तों से मुलाकात होगी, शिवलिंग दूध चढाएं।

suman

suman

Next Story