×

30DEC: इस साल का आखिरी सोमवार कैसा रहेगा, जानिए पंचांग व राशिफल

 माह – पौष,तिथि – चतुर्थी ,पक्ष – शुक्ल,वार – सोमवार,नक्षत्र – धनिष्ठा , सूर्योदय – 07:13, सूर्यास्त – 17:33,चौघड़िया- अमृत – 07:17 से 08:34, शुभ – 09:50 से 11:07, चर – 13:40 से 14:56, लाभ – 14:56 से 16:13।

suman
Published on: 30 Dec 2019 12:21 AM GMT
30DEC: इस साल का आखिरी सोमवार कैसा रहेगा, जानिए पंचांग व राशिफल
X
आज परिवार के साथ संबंध मधुर रहेंगे। जीवनसाथी के साथ जीवन बहुत अच्छा बना रहेगा। विद्यार्थियों के लिए सप्ताह कुछ उतार-चढ़ाव भरा बना रहेगा।

जयपुर: माह – पौष,तिथि – चतुर्थी ,पक्ष – शुक्ल,वार – सोमवार,नक्षत्र – धनिष्ठा , सूर्योदय – 07:13, सूर्यास्त – 17:33,चौघड़िया- अमृत – 07:17 से 08:34, शुभ – 09:50 से 11:07, चर – 13:40 से 14:56, लाभ – 14:56 से 16:13।

मेष30 दिसंबर साल के आखिरी सोमवार को परिवार और काम के क्षेत्र में संघर्ष रहेगा। वाणी पर नियंत्रण रखें, नहीं तो वाद-विवाद या झगड़े की संभावना है। इससे नए साल की शुरुआत अच्छी नही हो सकेगी। बिजनेस में लाभ होगा। अत्यधिक धन खर्च होगा। खान-पान में संयम रखना पड़ेगा।दोस्तों व परिवार के साथ मस्ती करेंगे। माता-पिता की सेहत का ध्यान रखें।

वृषभ30 दिसंबर साल के आखिरी सोमवार को विचारों की दृढ़ता के साथ जातक सावधानीपूर्वक काम करेंगे। व्यवस्थित रूप से आर्थिक विषयों को संभाले। अपनी कलात्मक सूझ को निखार सकेंगे। कपड़े ज्वेलरी के पीछे खर्च होगा। परिवार सुख-शांति बनी रहेगी। दांपत्यजीवन में सुखी रहेंगे। धन लाभ की उम्मीद रखें , लाभ मिलेगा।नए साल पर किसी दोस्त की पार्टी में जाने का योजना बना सकते हैं।

मिथुन30 दिसंबर साल के आखिरी सोमवार को जातक की वाणी या व्यवहार से गलतफहमी पैदा होगी। परिवार व सगे-सम्बंधियों के साथ खूब संभलकर रहना पड़ेगा। बीमारी या दुर्घटना का योग है, सावधानी रखें। मान प्रतिष्ठा को हानि पहुंचेगी। खर्च की मात्रा बढ़ेगी। विशेष रूप से मौज- मस्ती व मनोरंजन के पीछे खर्च होगा। नए साल में घूमने की योजना होगी,लेकिन मेहमानों की वजह से नही जा पाएंगें।

यह पढ़ें....अब पति-पत्नी के बीच तनाव नहीं, सिर्फ होगा रोमांस, जानिए कैसे?

कर्क 30 दिसंबर साल के आखिरी सोमवार को आर्थिक आयोजनों और नए काम की शुरूआत करने के लिए उत्तम दिन है। बिजनेस में लाभ, नौकरी में पदोन्नति और आय स्त्रोतों में वृद्धि होने से जातक खूब आनंद और संतोष की भावना अनुभव करेंगे। दोस्त, पत्नी, पुत्र आदि की तरफ से शुभ समाचार मिलेगा। मांगलिक कार्य होंगे। प्रवास व वैवाहिक योग है। प्रेम के लिए अनुकूल दिन है। वैवाहिक सुख मिलेगा। बच्चों के साथ नए साल की तैयारी में लगेंगे।

सिंह30 दिसंबर साल के आखिरी सोमवार को नौकरी व व्यवसाय के क्षेत्र में लाभदायक और सफल दिन है। कार्यक्षेत्र में वर्चस्व और बनेगा। भरपूर आत्मविश्वास और दृढ़ मनोबल से कार्य सरलतापूर्वक पूरा होगा। ऑफिस में अधिकारी काम की कदर करेंगे। पदोन्नति की संभावनाएँ रहेंगी। पिता से लाभ होगा। जमीन तथा वाहन सम्बंधी कामकाज के लिए अनुकूल समय है।नए साल पर दोस्तों के साथ मस्ती करेंगे।

कन्या30 दिसंबर साल के आखिरीसोमवार का दिन धार्मिक का में मन लगेगा। नए साल पर परिवार संग धार्मिक यात्रा करेंगे। नौकरी में विदेश जाने के अवसर मिलेंगे। भाई- बंधुओं से लाभ होगा। ऑफिस में उच्च पदाधिकारियों से संभलकर रहें। आर्थिक लाभ मिलेगा। शारीरिक मानसिक स्वस्थता बनी रहेगी।

तुला30 दिसंबर साल के आखिरी सोमवार को आकस्मिक धन लाभ का दिन है। आध्यात्मिक कामों में मन लगने के लिए उत्तम दिन है। सेहत का ध्यान रखना पड़ेगा। विरोधी जातक का बुरा करने का प्रयास करेंगे। पानी व महिला से सावधान रहें। नए साल पर घर में पार्टी कर सकते हैं।

वृश्चिक 30 दिसंबर साल के आखिरी सोमवार को बड़ा परिवर्तन आएगा। जातक मौज-मस्ती और मनोरंजन की दुनिया में घूमेंगे। इसमें परिवार व दोस्तों का साथ मिलेगा। सार्वजनिक जीवन में मान- प्रतिष्ठा बढ़ेगी। नए वस्त्र परिधान और वाहनसुख की प्राप्ति होगी। भागीदारी से लाभ होगा। दांपत्यजीवन में उत्तम क्षणों का आनंद लेंगे। किसी करीबी व्यक्ति की मुलाकात और धनलाभ होगा।नौकरी में अधिकारी का सहयोग मिलेगा।

यह पढ़ें....खरमास में हो मौत तो मिलता है नरक, जानिए इस मास से जुड़ी और भी बातें

धनु 30 दिसंबर साल के आखिरी सोमवार को नौकरी के लिए लाभ का दिन है। आर्थिक लाभ की संभावना है। घर में खुशियों का माहौल रहेगा। नौकर और सहकर्मी मददगार बनेंगे। कार्य में सफलता और यश की प्राप्ति होगी। महिला मित्रों से मुलाकात लाभप्रद होगी। नए साल माता-पिता के साथ मनाएंगे।उनको सप्राइज देंगे।

मकर30 दिसंबर साल के आखिरीसोमवार को कला तथा साहित्य के क्षेत्र में रुचि रखनेवाले व्यक्ति आज अपने कार्यक्षेत्र में विशेष योगदान देंगे। अपनी रचनात्मक और सृजनात्मक शक्तियों से लोगों को परिचय कराएंगे। प्रेम संबंध में धनिष्ठता का अनुभव करेंगे। उनकी मुलाकात रोमांचक बनेगी। शेयर- सट्टा में निवेश लाभ होगा। संतानों की समस्याओं का हल करेंगे। दोस्तों से लाभ होगा।

कुंभ 30 दिसंबर साल का आखिरी सोमवार को कार्य में सफलता पाने के लिए और महत्त्वपूर्ण निर्णय लेने के लिए आज उत्तम दिन है।विचारों में आज स्थिरता रहेगी, जिससे कोई भी कार्य अच्छी तरह हल कर सकेंगे। कलाकारों को अपनी कला प्रदर्शित करने का मौका मिलेगा और उसकी कदर भी होगी। जीवनसाथी के साथ अधिक निकटता अनुभव करेंगे। दोस्तो के साथ यात्रा या मनोरंजन होगा। विरोधियों पर विजय प्राप्त होगी।

मीन 30 दिसंबर साल के आखिरीसोमवार को स्वभाव में भावुकता अधिक होने से मानसिक बेचैनी रहेगी। आर्थिक विषयों के अवसर मिलेंगे। माता की तरफ से अधिक प्रेम और भावनाओं का अनुभव होगा। स्त्रियां मेकअप , कपडे व ज्वेलरी पर खर्च करेंगी। विद्यार्थियों को पढ़ाई में सफलता मिलेगी। स्वभाव में जिद्दीपन रहेगा।

suman

suman

Next Story