7 अक्टूबर: नवरात्रि का 9 वां दिन किसकी मनोकामना होगी पूर्ण, जानिए पंचांग व राशिफल

माह – आश्विन,तिथि – नवमी,पक्ष – शुक्ल,वार – सोमवार, नक्षत्र –उत्तराषाढ़ा  तक,सूर्योदय – 06:16,सूर्यास्त – 18:00, चौघड़िया अमृत – 06:21 से 07:48,शुभ – 09:15 से 10:42,चर – 13:36 से 15:03,लाभ – 15:03 से 16:30। नवरात्रि का नौवा दिन मां सिद्धिदात्री की पूजा का दिन है। इस दिन पूजा करने से मां हर मनोकामना पूर्ण करती है।

जयपुर:माह – आश्विन,तिथि – नवमी,पक्ष – शुक्ल,वार – सोमवार, नक्षत्र –उत्तराषाढ़ा  तक,सूर्योदय – 06:16,सूर्यास्त – 18:00, चौघड़िया अमृत – 06:21 से 07:48,शुभ – 09:15 से 10:42,चर – 13:36 से 15:03,लाभ – 15:03 से 16:30। नवरात्रि का नौवा दिन मां सिद्धिदात्री की पूजा का दिन है। इस दिन पूजा करने से मां हर मनोकामना पूर्ण करती है।

मेष सोमवार को मां सिद्धिदात्री का दिन है। शांति से बैठकर सोचे व विचार करें कि क्या बदलाव लाने की है। बिजनेस व नौकरी में सबकुछ सामान्य रहेगा। ना अधिक लाभ होंगे न ही हानि। किसी से प्रेम-बंधन में बंधने के चांसेज हैं। जीवनसाथी की उम्मीद पर खरा उतरने परेशानी होगी। किसी कन्या को खीर खिलाएं।

वृष  सोमवार को लक्ष्मी की पूजा करें,दिन बहुत अच्छा गुजरेगा। हर तरह की मुसीबत का हल ढ़ूढ लेंगे। बिजनेस में बांधा नहीं के बराबर आएगी। नौकरी में उन्नति होगी। रिश्तों के लेकर ज्यादा संवेदनशील हैं। परिवार को सहयोग और मनोरंजन करेंगे। रिश्तों में कोई अनिश्चितता रहने से दिन उलझनों से भरा रहेगा। ऑफिस में नए दायित्व मिलेंगे।

मिथुन सोमवार को किसी नई चीज की खरीद करेंगे।या खरीदने की इच्छा होगी। फिल्म या घूमने की योजना बनाएंगे। नौकरी में गलतफहमी होने की संभावना है सावधान रहें, किसी दूसरे के कामों की जिम्मेदारी अपने सिर पर ना लें।पत्नी को किसी खास दोस्त से मिलाएंगे। जिसके आने से आपके जीवन में खुशियां आएंगी। संतान सुख भी मिल सकता है।

कर्क  सोमवार को प्रेम प्रसंग के लिए बढ़िया। प्रेम संबंध में शादी के बंधन में बंधने की पूरी संभावना होगी। परिवार या भाई-बहनों के साथ संबंध मजबूत होंगे। नए प्रोजेक्ट मिलने से नौकरी में सब आपकी ही बातें करेंगे। बिजनेस हो या नई नौकरी सब आपकी तरक्की का रास्ता का खोलेगा। सोमवार का दिन आपके लिए बहुत ही अच्छा है।

क्या अब जल्द आने वाला है राम मंदिर पर फैसला? भेजी जा रही भारी फोर्स, ड्रोन तैनात

सिंह  सोमवार को किसी पुराने मित्र से मुलाकात हो सकती है भविष्य में ये के बहुत मददगार होगा। दोस्ती में जो मनमु’टाव हैं उन्हें दूर करने के लिए अच्छा दिन है। करियर में अच्छी संभावनाएं हैं , जरुरत से ज्यादा परिश्रम करने की जरूरत है। परिवार के साथ अच्छा समय बिताएंगे।

कन्या सोमवार को बहुत से जरूरी मुद्दों पर बात करनी होगी,  वाणी पर सयंम रखें।और ऐसी कोई बात ना बोलें जो किसी को बुरी लग जाए। खाने-पीने पर ध्यान दें। नौकरी में सहयोगियों से सहयोग की प्राप्ति होगी जिससे आप अच्छे ढंग से अपना काम कर पाएंगे। परिवार व बच्चों से सहयोग मिलेगा।

तुला सोमवार को लड़ाई-झगड़े से थोड़ा बच कर चलें। हालात के हिसाब से काम करेंगे। बिजनेस व नौकरी में सबकुछ आपके हिसाब से होगा। प्रेम संबंध किसी तीसरे के आने से बनने से पहले बिगड़ जाएगा। सेहत का ख्याल रखें। जमीन या मकान की खरीद कर सकते हैं।

वृश्चिक सोमवार को धैर्य के साथ काम करें। दोस्तों पर आंखमूंद कर विश्वास ना करें। अनजाने कोई बड़ी गलती होने से परेशान रहेंगे। नौकरी में अभी काम के प्रति जो समर्पण का भाव है वो भविष्य में आपके लिए लाभवर्धक है। सेहत का ख्याल रखें। बाहर का खाना ना खाएं। रिश्तों में जो समस्याएं आई हैं वो दूर हो रही हैं। खर्च पर नियंत्रण रखें।

नवरात्र 2019: आखिर क्यों खास है मां विंध्यवासिनी धाम, यहां जानें सबकुछ…

धनु  सोमवार को किसी  यात्रा पर जाने की योजना बनाएंगे। इससे परिवार में खुशी की झलक दिखेगी। ऑफिस में सब आपके काम की सराहना करें,लेकिन बिजनेस में अपनों से धोखा मिलेगा। किसी से प्यार इजहार करेंगे जो आपके पक्ष में होगा। बच्चों को सही मार्गदर्शन देंगे।

मकर सोमवार को जातक के लिए बहुत अच्छा है । सब जातक के कामों और हुनर के कायल रहेंगे। देश से बाहर यात्रा व नौकरी, बिजनेस का योग बन रहा है। जीवनसाथी के प्रति आपका अगाध प्रेम झलकेगा। बच्चे की पढाई को लेकर निश्चिंतता दिखेगी।मां लक्ष्मी की कृपा बरसने का दिन है।

कुंभ  सोमवार को आपको सबकुछ रंगीन लगेगा। परिवार व दोस्तों के साथ कहीं घूमने जाएंगे। इससे प्यार व समर्पण बढ़ेगा।  नौकरी में सतर्क रहे, कोई है आपके ऑफिस में जो आपके कामों से ईर्ष्या रखता है। बच्चे सांस्कृतिक कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे व जीतेंगे। प्यार के लिए दिन बढ़िया है। किसी खास चीज की खरीददारी करेंगे।

मीन सोमवार को भाग्य का साथ मिलेगा, निवेश के लिए समय अच्छा है यहां से लाभ हो सकता है। काम का तनाव बहुत ज्यादा रहेगा। लेकिन हंसते-हंसते सब कर लेंगे। परिवार के लिए निकाल समय भी निकालेंगे।कला के क्षेत्र में नाम करेंगे।