×

राशिफल 23 जुलाई: पढ़ाई, नौकरी व बिजनेस के लिए कैसा रहेगा बृहस्पतिवार, जानें..

जयपुर- माह- सावन दिन बृहस्पतिवार, पक्ष-शुक्ल, तिथि- तीज, तृतीया नक्षत्र मघा सूर्योदय-05.18,सूर्यास्त-18.44। आज बृहस्पतिवार है जानिए कैसा रहेगा 12 राशियों की किस्मत

Suman  Mishra | Astrologer
Published on: 23 July 2020 1:07 AM GMT
राशिफल 23 जुलाई: पढ़ाई, नौकरी व बिजनेस के लिए कैसा रहेगा बृहस्पतिवार, जानें..
X
आज जल्दबाजी में कोई कार्य न करें, दूसरों को भी सुनने का प्रयास करें। आज आपको अपनी प्रतिभा दिखाने का अवसर प्राप्त होगा।

जयपुर- माह- सावन दिन बृहस्पतिवार, पक्ष-शुक्ल, तिथि- तीज, तृतीया नक्षत्र मघा सूर्योदय-05.18,सूर्यास्त-18.44। आज बृहस्पतिवार है जानिए कैसा रहेगा 12 राशियों की किस्मत

मेष 23 जुलाई दिन बृहस्पतिवार को कुल मिलाकर जातक के लिए बेहतर रहेगा। नौकरीपेशा लोगों पर अधिकारियों की कृपा बनी रहेगी। पदोन्नति के योग बन रहे हैं। नौकरी में भी लाभ होगा। जातक के किए गए काम से अपेक्षित लाभ मिलेगा। संपत्ति के कामों में भी लाभ होगा। बिजनेस के काम में सरकारी बाधा उत्पन्न हो सकती है। परिवार में सौहार्द्रपूर्ण स्थिति बनी रहेगी। दोस्तों के साथ कहीं बाहर जाने का मौका मिल सकता है। स्वास्थ्य में उतार-चढ़ाव हो सकता है।

वृष 23 जुलाई दिन बृहस्पतिवार कोजातक नए प्रोजेक्ट में व्यस्त रहेंगे। नए लक्ष्य को पूरा करने की कोशिश करेंगे। किसी नए व्यक्ति से मुलाकात सार्थक रहेगी। अपनी आत्मा की आवाज सुनकर काम करें, तो लक्ष्य को पूरा करने में सफल हो सकेंगे। मेहनत के बलबूते ही पद, प्रतिष्ठा और पैसा प्राप्त करने में सक्षम हो सकेंगे। आज खर्च की अधिकता रहेगी। विद्यार्थियों को पढ़ाई पर ध्यान देना होगा। एकाग्रता के लिए मेडिटेशन करें। परिवार के साथ संबंध अच्छे रहेंगे। स्वास्थ्य का ध्यान रखने की जरूरत है।

मिथुन 23 जुलाई दिन बृहस्पतिवार को आर्थिक क्षेत्र में बेहतर देने वाला है। कई प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष लाभ मिलेगा। ऑफिस में छवि सुधरेगी। आगे बढ़ने के लिए विशेष प्रकार के प्रयत्न करेंगे। आज तनाव मुक्त रहेंगे। चिंताओं को दूर रखकर काम करेंगे। काम में एक लक्ष्य बनाकर चलने की सलाह है। अच्छे गुणों के कारण आप कई पुराने काम बनाने में सक्षम हो सकेंगे। परिवार और संबंधों की बात करें, तो पारिवारिक जीवन सामान्य है।घर में किसी बड़े की तबियत खराब होने से भी आपका मन उदास हो सकता है।

कर्क 23 जुलाई दिन बृहस्पतिवार को दाम्पत्य जीवन में कष्ट होगा। सरकारी कर्मियों को नौकरी में कुछ परिवर्तन होंगे जो उन्हें सुखद एहसास देंगे। टेंशन की वजह से नेगेटिविटी हावी रहेगी। बिजनेस योग्यता से मिलेगा। ध्यान रखें कि संबंधों में कटुता न पैदा करें। किसी अपने से कष्ट होगा।आज अधिकारियों से लाभ मिलेगा। किसी यात्रा पर जा सकते हैं। कुल मिलाकर दिन आगदौड़ भरा रहेगा।

यह पढ़ें...कुंडली के ग्रह दोष होंगे शांत, सावन में राशि के अनुसार ऐसे करें शिवजी का अभिषेक

सिंह 23 जुलाई दिन बृहस्पतिवार को कोई नया बिजनेस शुरु कर सकते हैं। वैवाहिक जीवन में बहसबाजी संभव है। वाणी पर नियंत्रण रखें। ऑफिस में काम की तारीफ होगी। राजनीतिज्ञों के लिए समय अच्छा है। शिक्षा में सहयोग मिलेगा। धन संबंधी ममालों में सफलता हासिल होगी। भौतिक सुख-सुविधाओं में वृद्धि होगी। दोस्तों के साथ समय बर्बाद न करें।

कन्या 23 जुलाई दिन बृहस्पतिवार को धन के मामले में कई तरफ से लाभ के योग है। कई तरह की घर-बाहर की जिम्मेदारियों के पूरा करेंगे। मां की मदद से परिवार की जिम्मेदारी का अच्छी तरह वहन करेंगे। ग्रहों की स्थिति में परिवर्तन से जातक को लाभ संभव है। नई योजनाओं का क्रियान्वयन करेंगे। समाज के वर्चस्वशाली लोगों से निकटता बढ़ेगी।

तुला 23 जुलाई दिन बृहस्पतिवार को कुछ बातों को लेकर जातक का मन बेचैन रहेगा। पढने वालों के लिए समय बहुत अच्छा है। आज कुछ अवरोधों का सामना करना पड़ेगा। ऑफिस में आलस छोड़कर काम पर ध्यान दें।भौतिक सुख-साधनों में खर्च करेंगे। संबंधों का लाभ मिलेगा। राजनीतिज्ञों के लिए समय लाभदायक हो सकता है। संतान पक्ष से दुख का समाचार मिलेगा।

वृश्चिक 23 जुलाई दिन बृहस्पतिवार को जातक के लिए लाभप्रद है। मनमुताबिक सफलता मिलेगी। किसी से लेन-देन सोच-समझकर करें। जॉब के लिए प्रयत्नशील रहेंगे। रचनात्मक कामों में रुचि बढेगी। पारंपरिक व धार्मिक कार्यों में आस्था बढ़ेगी। सरकारी लोगों का प्रमोशन होगा। किसी अधिकारी के सहयोग से लाभ मिलेगा। जातक की बौद्धिक क्षमता की प्रशंसा होगी। किसी यात्रा पर जाएंगे तो लाभ मिलेगा।

यह पढ़ें...हाथ में ऐसे निशान देते हैं सुसाइड के संकेत, गौर करें कहीं किसी अपने का तो नहीं !

धनु 23 जुलाई दिन बृहस्पतिवार को जातक को बाहर की दुनिया से तालमेल बिठाने में दिक्कतें आएंगी। बढ़ती जिम्मेदारियों की वजह से परेशान रहेंगे। जातक सेहत की वजह से परेशान रहेंगे। पढ़ाई करने वालो को ग्रहों की अनुकूलता का लाभ मिलेगा। भौतिक सुख-सुविधाओं का समान खरीदेंगे। ऑफिस व बिजनेस में वृद्धि होगी। किसी समारोह में शामिल होंगे व सम्मान मिलेगा।

मकर 23 जुलाई दिन बृहस्पतिवार को जातक किसी नये बिजनेस में पूंजी निवेश करेंगे। बड़ों से सलाह लेकर काम करें। ऑफिस में उथल-पुथल से परेशान होंगे।सेहत से जुड़ी छोटी-मोटी परेशानियां लगी रहेगी। माता-पिता का ख्याल रखें। कुछ महत्वपूर्ण सफलताओं के प्रति आशान्वित होंगे। रोजगार की दिशा में किये गये प्रयत्न में सफलता मिलेगी। विद्यार्थी करियर को लेकर परेशान होंगे। संतान से सुखद अनुभूति होगी।

कुंभ 23 जुलाई दिन बृहस्पतिवार को जातक को पारिवारिक जीवन में खुशहाली मिलेगी। भूमि-जायदाद के मामलों मे लाभ की स्थिति है। कानूनी मामलों में यह दिन आपके पक्ष में हैं। विरोधियों को पराजित करेंगे। प्रेम के मामले में आज ठीक-ठाक है। संबंधों में निकटता आएगी। सेहत के लिए मिला-जुला है। नौकरी व व्यवसाय मे लाभ के आसार है। छात्रों को पढाई में अनुकूल परिणाम मिलने की उम्मीद है। किसी यात्रा पर जा सकते हैं।

मीन 23 जुलाई दिन बृहस्पतिवार को कुल मिलाकर जातक के लिए बेहतर साबित होगा। आय बढ़ाने के लिए विशेष प्रयत्न करेंगे। शेयर सट्टे से लाभ मिलेगा। नौकरी और व्यवसाय में सफलता छात्रों के लिए भी यह समय बेहतर साबित होगा। परिवार और संबंधों के लिए भी यह समय अच्छा है। पुत्र, पत्नी के साथ संबंध बहुत अच्छे रहेंगे। विवाह योग्य जातकों के रिश्ते की बात चल सकती है। परिवार में किसी से विवाद होने पर अशांति बनी रहेगी। धार्मिक काम में मन लगाने की सलाहहै। सामाजिक क्षेत्र में मान प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी।

Suman  Mishra | Astrologer

Suman Mishra | Astrologer

एस्ट्रोलॉजी एडिटर

मैं वर्तमान में न्यूजट्रैक और अपना भारत के लिए कंटेट राइटिंग कर रही हूं। इससे पहले मैने रांची, झारखंड में प्रिंट और इलेक्ट्रानिक मीडिया में रिपोर्टिंग और फीचर राइटिंग किया है और ईटीवी में 5 वर्षों का डेस्क पर काम करने का अनुभव है। मैं पत्रकारिता और ज्योतिष विज्ञान में खास रुचि रखती हूं। मेरे नाना जी पंडित ललन त्रिपाठी एक प्रकांड विद्वान थे उनके सानिध्य में मुझे कर्मकांड और ज्योतिष हस्त रेखा का ज्ञान मिला और मैने इस क्षेत्र में विशेषज्ञता के लिए पढाई कर डिग्री भी ली है Author Experience- 2007 से अब तक( 17 साल) Author Education – 1. बनस्थली विद्यापीठ और विद्यापीठ से संस्कृत ज्योतिष विज्ञान में डिग्री 2. रांची विश्वविद्यालय से पत्राकरिता में जर्नलिज्म एंड मास कक्मयूनिकेश 3. विनोबा भावे विश्व विदयालय से राजनीतिक विज्ञान में स्नातक की डिग्री

Next Story