×

गणेश चतुर्थी राशिफल: आज किस पर बरसेगी गजानन की कृपा, जानें राशियों का हाल

माह – भाद्रपद, तिथि – चतुर्थी ,पक्ष – शुक्ल,वार –शनिवार ,सूर्योदय – 06:8,सूर्यास्त – 18:41, आज गणेश चतुर्थी है जानें कैसा रहेगा दिन...

Suman  Mishra | Astrologer
Published on: 22 Aug 2020 1:28 AM GMT
गणेश चतुर्थी राशिफल: आज किस पर बरसेगी गजानन की कृपा,  जानें राशियों का हाल
X
20 जनवरी दिन बुधवार को जातक के लिए अच्छा रहेगा। आज जातक का समय मनोरंजन, मस्ती के साथ घूमने-फिरने में बितेगा।

जयपुर: माह – भाद्रपद, तिथि – चतुर्थी ,पक्ष – शुक्ल,वार –शनिवार ,सूर्योदय – 06:o8,सूर्यास्त – 18:41, आज गणेश चतुर्थी है जानें कैसा रहेगा दिन...

मेष 22 अगस्त गणेश चतुर्थी शनिवार के दिन जातक भाई-बहनो के साथ मस्ती करेंगे। परिवार के साथ प्यार व सौहार्द्र बना रहेगा। किसी पुराने दोस्त से मुलाकात होगी। किसी गरीब का कल्याण होगा आपके द्वारा। धन लाभ होगा। साथ में धन का व्यय भी संभव है। ऑफिस में जातक के काम की प्रशंसा होगी। शादीशुदा जातक को संतान सुख मिल सकता है। गाड़ी संभलकर चलाएं।घर पर गणेश जी की स्थापना करें।

वृष 22 अगस्त गणेश चतुर्थी शनिवार के दिन जातक को ऑफिस व नौकरी में परेशानी आ सकती है। बिजनेस में फायदा होगा। वाहन संभलकर चलाएं, दुर्धटना हो सकती है। जीवनसाथी के साथ कुछ पल सुकुन के बिताने के लिए बाहर जाएंगे। घर में परिवार का सहयोग मिलेगा। बच्चों को बाहर की चीजें ना छूने दे। मंदिर जरूर जाकर गणेश जी को प्रसाद चढ़ाएं।

मिथुन 22 अगस्त गणेश चतुर्थी शनिवार के दिन जातक को नौकरी में कोई पदोन्नति मिलेगी। प्रवास के काम के लिए बढ़िया दिन हैं। आय में वृद्धि होगी। मन की कामनाएं पूर्ण होंगी। सामान की खरीद के लिए उत्तम समय है। जीवनसाथी से प्यार व सम्मान मिलेगा। गणेश स्तुति और सुंदरकांड का पाठ करें।

कर्क 22 अगस्त गणेश चतुर्थी शनिवार के दिन जातक को जातक अपनो की उम्मीद पर खरा उतरेंगे। परिवार के साथ वक्त बिताएंगे। घूमने जाएंगे। निवेश के लिए दिन बढ़िया है। नौकरी व बिजनेस में लाभ होगा। माता का आशीर्वाद बना रहेगा। रामायण पढ़े और दूसरों को सुनाएं। प्रेम प्रसंग के लिए दिन बढ़िया है।

यह पढ़ें...Ganesh chaturthi: इन बातों का रखें ख्याल, नहीं तो भगवान गणेश होंगे नाराज

rashi

सिंह 22 अगस्त गणेश चतुर्थी शनिवार के दिन जातक के परिवार में टेंशन रहेगा। माता-पिता का ख्याल रखें। सेहत से परेशान रहेंगे। किसी के प्रति आकर्षण रहेगा। शादी तय होने के चांसेज है। घर में मांगलिक काम होगे। नौकरी व बिजनेस में फायदा है। मंदिर जाएं व दान दें।गणेश वंदना करें।

कन्या 22 अगस्त गणेश चतुर्थी शनिवार के दिन जातक को स्त्री सुख मिलेगा, शुभ आयोजन होगा। आंखों का ख्याल रखें। मानसिक चिंता हो सकती है। कोर्ट-कचहरी के कामों में दिक्कत हो सकती है। सकारात्मक रहें। धीर-धीरे सब ठीक होगा। नौकरी व बिजनेस में सब अच्छा रहेगा। मोदक का प्रसाद चढाकर बांट दे।

तुला 22 अगस्त गणेश चतुर्थी शनिवार के दिन जातक को मेहमान घर आ सकते हैं। शॉपिंग के लिए बाहर जा सकते हैं। अपनो को उपहार देंगे। बिजनेस व नौकरी में सबकुछ ठीकठाक रहेगा। जीवनसाथी आपके साथ सहयोग्यात्मक रवैया अपनाएंगे। बच्चो के लिए खिलौने लाएंगे। बजरंगबाण और गणेश वंदना करें।

वृश्चिक 22 अगस्त गणेश चतुर्थी शनिवार के दिन जातक के स्वभाव और व्यक्तित्व में एक आकर्षण होगा। लोग आपके पहनने और बातचीत करने के अंदाज की तारीफ करेंगे। आपके कॉलीग्स आपसे प्रभावित होंगे।जातक के काम निपटाने का प्रेशर रहेगा किसी धार्मिक काम में लगेंगे। पूजा व्रत करेंगे। बच्चों की परवरिश को लेकर चिंतित रहेंगे। सूर्य को लाल फूल के साथ जल चढ़ाएं।

यह पढ़ें..गणेश चतुर्थी 2020: शुभ मुहूर्त जानकर आज ही करें तैयारी, गणपति भगवान भरेंगे भंडार

RASHI

धनु 22 अगस्त गणेश चतुर्थी शनिवार के दिन जातक को बिजनेस में सोच-समझकर निर्णय लें। दूसरों से काम निकालने में माहिर रहेंगे। नौकरी में कलीग्स के व्यवहार पर ध्यान दें। पति-पत्नी के संबंध अच्छे रहेंगे। परिवार के साथ धार्मिक आयोजन करेंगे। गणेश चालीसा पढ़ें ।

मकर 22 अगस्त गणेश चतुर्थी शनिवार के दिन जातक को खर्च ज्यादा रहेगा, आमदनी कम होगी। बिजनेस में नुकसान होगा। अपनो से धोखा खाने का दिन है। प्यार में संभलकर रहे। बिजनेस में सोच-समझकर फैसला ले। किसी को उधार देने से पहले दस बार सोच लें। परिवार के साथ मिलकर धार्मिक आयोजन करेंगे। सुंदरकांड पढ़ें।

कुंभ 22 अगस्त गणेश चतुर्थी शनिवार के दिन जातक को भाग्य के बल पर सबकुछ पाएंगे। बिजनेस में लाभ व नौकरी में पदोन्नति मिलेगी। दोस्तों के साथ मस्ती करेंगे। बच्चों के तरफ से खुशखबरी मिलेगी,जिससे मन प्रसन्न रहेगा। किसी जातक को संतान सुख भी मिलेगा। धन लाभ होगा। खेलकुद में जीत हासिल करेंगे।चोट लगने के भी चांसेज है। गणेश मंत्र का जप करें।

मीन 22 अगस्त गणेश चतुर्थी शनिवार के दिन जातक की लोग पीठ पीछे बातें करेंगे। ऑफिस में आपके आइडिया की चोरी होने की संभावना है प्रेम संबंध सामान्य रहेंगे। जीवनसाथी के साथ अनबन के बाद भी प्यार बना रहेगा। प्रतियोगी परीक्षा में सफलता मिलेगा।साथ ही कला के क्षेत्र में नए अवसर मिलेंगे। भगवान शिव व गणेश की पूजा सच्चे मन से करें।

Suman  Mishra | Astrologer

Suman Mishra | Astrologer

एस्ट्रोलॉजी एडिटर

मैं वर्तमान में न्यूजट्रैक और अपना भारत के लिए कंटेट राइटिंग कर रही हूं। इससे पहले मैने रांची, झारखंड में प्रिंट और इलेक्ट्रानिक मीडिया में रिपोर्टिंग और फीचर राइटिंग किया है और ईटीवी में 5 वर्षों का डेस्क पर काम करने का अनुभव है। मैं पत्रकारिता और ज्योतिष विज्ञान में खास रुचि रखती हूं। मेरे नाना जी पंडित ललन त्रिपाठी एक प्रकांड विद्वान थे उनके सानिध्य में मुझे कर्मकांड और ज्योतिष हस्त रेखा का ज्ञान मिला और मैने इस क्षेत्र में विशेषज्ञता के लिए पढाई कर डिग्री भी ली है Author Experience- 2007 से अब तक( 17 साल) Author Education – 1. बनस्थली विद्यापीठ और विद्यापीठ से संस्कृत ज्योतिष विज्ञान में डिग्री 2. रांची विश्वविद्यालय से पत्राकरिता में जर्नलिज्म एंड मास कक्मयूनिकेश 3. विनोबा भावे विश्व विदयालय से राजनीतिक विज्ञान में स्नातक की डिग्री

Next Story