×

7 JAN:किसे मिलेगा मान, किसे अपमान,पूरे दिन का ताजा हाल, बताएगा राशिफल

दिन- मंगलवार, तिथि- द्वादशी,नक्षत्र-कृतिका पक्ष-शुक्ल, माह-पौष,सूर्योदय-07.19, सूर्यास्त-17.35, राहुकाल-3 से 4.30बजे तक, अभिजीत- 10.46 से 1.55और 3.30  से 5.05 तक।

suman
Published on: 6 Jan 2020 11:56 PM GMT
7 JAN:किसे मिलेगा मान, किसे अपमान,पूरे दिन का ताजा हाल, बताएगा राशिफल
X

जयपुर : दिन- मंगलवार, तिथि- द्वादशी,नक्षत्र-कृतिका पक्ष-शुक्ल, माह-पौष,सूर्योदय-07.19, सूर्यास्त-17.35, राहुकाल-3 से 4.30बजे तक, अभिजीत व शुभ समय- 10.46 से 1.55और 3.30 से 5.05 तक।

मेष मंगलवार के दिन सफलताओं से भरा रहेगा। जो लोग शिक्षा और प्रतियोगिता के क्षेत्र में प्रयासरत है उनके लिए सफलता योग है। ऑफिस के काम में उन्नति होगी, कलीग्स के साथ तालमेल और सहयोग रहेगा। बिजनेस में लाभ होगा। क्रोध पर काबू रखें, ससुराल पक्ष से विवाद हो सकता है। खानपान पर ध्यान दें सेहत खराब होने के संकेत है। परिवार में खुशी का माहौल रहेगा, कुछ जातक के घर संतान की खुशी मिल सकती है।

वृष मंगलवार के दिन जातक को किसी भी तरह के विवाद से खुद को दूर रखना होगा। ऑफिस में कामों का अनदेखा ना करें। नहीं तो बॉस की गाज गिरेगी। जो लोग इधर-उधर की बातें करते हैं उनसे बचकर रहें। बिजनेस में नयी डील होगी,इससे सफलता मिलेगी, सेहत के लिए दिन बढ़िया नहीं रहेगा। घरेलू समस्याओं को लेकर कुछ परेशान रहेंगें, इसे सुलझाने का स्वयं प्रयास करें।

मिथुन मंगलवार के दिन जातक मन से प्रसन्न रहेंगे। जिन जातकों को नौकरी तलाश है उन्हें हनुमान जी की कृपा से नौकरी मिलेगी। नेगेटिव चीजों से बचिए। बिजनेस में नये प्रस्ताव मिलेंगे। लेकिन लाभ के लिए सोच-समझकर फैसला लें। पढने वाले जातक के लिए पढ़ाई में बाधा हो सकती हैं। आज एलर्जी की समस्या से परेशान रहेंगे। परिवार व जीवनसाथी का सम्मान करेंगे।घर में मेहमानों का आगमन होगा।

यह पढ़ें....ये 3 मंत्र बदल देंगे आपके जीवन की रफ्तार, हर सुबह करें इनका नियमित जाप

कर्क मंगलवार के दिन जातक महत्वपूर्ण कामों की लिस्ट बनाएं। ऑफिस की गॉसिप से दूर रहें। बॉस से मिली जिम्मेदारी का पूरी लगन से निर्वाह करेंगे। ऑफिस में जो लोग जलते हैं उनके साथ भी अच्छा व्यवहार रखें। बिजनेस के लिए दिन शुभ है। सेहत से संबंधी कोई परेशानी नहीं रहेगी। लेकिन पिता की सेहत जातक को परेशानी करेगी। परिवार में एक-दूसरे पर विश्वास बनाएं रखें। मनमुटाव में समाधान हो सकता है नए दोस्त बनेंगे।

सिंह मंगलवार के दिन जातक अपनी क्षमताओं का पूरा इस्तेमाल नहीं करेंगे। झुलझुलाहट हो सकती है। नौकरी बदलने की सोच रहे है तो जल्दबाजी में कोई बड़ा निर्णय न लें। ऑफिस में महिलाओं के साथ अच्छा व्यवहार रखें। जो लोग बिजनेस में शेयर बाजार से संबंधित काम करते हैं, उन्हें लाभ मिलेगा। सेहत से परेशान रहेंगे। मानसिक अशांति का अनुभव होगा। परिवार और जीवनसाथी के साथ सजग रहें। नहीं तो अलगाव और दरार तय है।

कन्या मंगलवार के दिन जातक को आकस्मिक धन लाभ होने की सम्भावना है। आज जातक को उधार भी वापस मिल सकता है। सामाजिक में सम्मान बढ़ेगा। ऑफिस में बॉस से विवाद हो सकता है। बिज़नेस करने वालों के लिए निराशाजनक दिन है । सेहत से परेशान रहेंगे। परिवार के साथ सयंम रखें।वाणी में मधुरता बनाएं रखें। वाहन सोच-समझकर चलाएं। सतर्क रहें।

तुला मंगलवार के दिन जातक गहरी चिंता ना करें। बेवजह की बातों में दिमाग ना लगाएं। खुशी के साथ दूसरों को भी प्रसन्न रखें। प्रबंधन से जुड़ें लोगों को अच्छी सफलता मिल सकती है, बिजनेस में नुकसानदायक दिन है। उसको ठीक करने का विचार कर सकते हैं। पढ़ाई में परिश्रम करें। परिवार में धार्मिक काम होगा तो सभी सदस्यों का सहयोग प्राप्त होगा। किसी दोस्त से उपहार मिलेगा।

वृश्चिक मंगलवार के दिन जातक काम की वजह से व्यस्त रहेगा। यात्रा करनी पड़ेगा। नौकरी में आपके काम की सराहना होगी। किसी करीबी व्यक्ति के साथ दिल की बात शेयर करेंगे। बिजनेस के मामले में कानूनी पचड़ों में फंसेंगे।उसमें आपको राहत मिल सकती है। शिक्षा प्रतियोगिता के क्षेत्र में विशेष सफलता मिलेगी। सेहत बढ़िया रहेगा। पैतृक सम्पत्ति को लेकर विवाद हो सकता है।

धनु मंगलवार के दिन जातक पूजा पाठ पर ध्यान दें। काम के चलते यदि कई दिनों से कहीं घूमने नहीं गए हैं तो ताजगी के लिए घूमने जाएं। सभी के साथ सौम्य व्यवहार रखें। जो लोग संगीत में करियर बना रहे है। उनको सफलता मिलेगा। बिजनेस में लाभ प्राप्त हो सकता है।सेहत की बात करें तो जिन लोगों का वजन बढ़ रहा है उनको अपनी जीवनशैली को सुधारने की आवश्यकता है। परिवार का मार्ग दर्शन मिलेगा। वाहन से सतर्क रहें।

यह पढ़ें....ज्योतिषियों ने तीसरे विश्व युद्ध को लेकर की ये चौंकाने वाली भविष्यवाणी

मकर मंगलवार के दिन जातक को जरूरत न हो तो अनावश्यक वस्तुओं में निवेश न करें। अनावश्यक खर्च पर भी अंकुश लगा कर रखें। ऑफिस में यदि पैसे का रख-रखाव करते हैं तो अलर्ट हो जाएं किसी छोटी सी लापरवाही परेशानी में आ सकते हैं। बिजनेस के लिए लाभ मिलेगा। सेहत के लिए दिन अच्छा है। जातक आज बच्चों के साथ आज समय बिताने का प्रयास करेंगे। आर्थिक स्थिति अधिकांशतः सुधार होगी।

कुम्भ मंगलवार के दिन जातक को आत्मविश्वास से भरपूर रहने वाले हैं। वहीं दूसरी ओर जोखिम भरे निवेश लाभकारी सिद्ध हो सकते हैं। सरकारी कामों में सफलता मिलेगी। ऑफिस कि बात करें तो सैलरी में वृद्धि होगी। बिजनेस में अच्छी पहल होगी। पार्टनर शिप में काम करने का प्रस्ताव मिलेगा। महिलाओं का सहयोग मिलेगा। सेहत से सावधान रहें ।पिता से अच्छे सम्बन्ध बनाकर रखना होगा साथ ही वो आप से नाराज न हो इस बात का भी ध्यान रखें। प्रेम संबंध में नजदीकी बढ़ेगी।

मीन मंगलवार के दिन जातक अपने लक्ष्यों को पाने में सफल रहेंगें। आर्थिक मामलों धन लाभ होगा। वाणी में सच्चाई रहेगी, वहीं दूसरी ओर अपनी बात कहने में सक्षम होगें। ऑफिस में लोगों का सहयोग मिलेगा। कुछ लोगों के सहयोग से लक्ष्य पाने में सफल रहेंगे। बिजनेस में अधिक संघर्ष करना होगा,क्रोध पर नियंत्रण रखें। परिवार के साथ अच्छा सम बिताएंगे। जिद्द के स्थान पर सौम्य व्यवहार रखना उत्तम होगा। वाहन से सतर्क रहें।

suman

suman

Next Story