राशिफल 4 अगस्त : कैसा रहेगा मंगलवार का दिन, किस पर बरसेगी कृपा, जानें….

भाद्रपद माह पक्ष-कृष्ण ,तिथि-प्रतिपदा, दिन- मंगलवार,नक्षत्र- श्रावण, सूर्योदय-05.20, सूर्यास्त-18.42। मंगलवार के दिन 12 राशियों के लिए कैसा रहेगा जानिए…

Published by suman Published: August 4, 2020 | 6:43 am

जयपुर : भाद्रपद माह पक्ष-कृष्ण ,तिथि-प्रतिपदा, दिन- मंगलवार,नक्षत्र- श्रावण, सूर्योदय-05.20, सूर्यास्त-18.42। मंगलवार के दिन 12 राशियों के लिए कैसा रहेगा जानिए…

मेष : 4 अगस्त मंगलवार इस राशि के जातक  ज्यादा से ज्यादा समय जीवनसाथी के साथ बितायेंगे । सेहत से स्वस्था बने रहेंगे । किसी दोस्त की मदद करने से स्वभाव की तारीफ होगी । मान-सम्मान बढ़ेगा । पैसे कमाने का कोई नया जरिया मिलेगा । आर्थिक पक्ष मजबूत होगा । बच्चे अपने माता-पिता की बात मानेंगे । कामकाजी महिलाओं के लिए दिन खास रहने वाला है । सुंदर कांड का पाठ करें, सभी काम में सफलता मिलेगी ।

वृष 4 अगस्त मंगलवार इस राशि के जातक  अपना काम पूरा करने के लिए हर संभव उपाय करेंगे। बिजी होने के बावजूद दिन अच्छे से बीतेगा। पैसों के लिहाज से भी फायदा हो सकता है। कोई नई नौकरी भी मिल सकती है। ज्यादातर लोग आपके लिए पॉजिटिव हो सकते हैं। परिवार में छोटे लोगों से मदद मिलने के योग हैं। कार्यक्षेत्र और बिजनेस में धन लाभ के योग बन रहे हैं। पदोन्नति के साथ सम्मान मिल सकता है। संतान के मामले में चिंता खत्म होगी।

मिथुन 4 अगस्त मंगलवार इस राशि के जातक लोगों से बातचीत करते समय उनकी बातों को ध्यान से सुनेंगे। इससे काफी फायदा होगा । कामकाज में मन लगाने से आप कारोबार में आगे बढ़ेंगे । ऑफिस में सीनियर्स आपके काम की तारीफ करेंगे । आत्मविश्वास में बढ़ोतरी होगी । जो विद्यार्थी विदेश में शिक्षा ग्रहण करना चाहते हैं, उनके लिए आज का दिन बढ़िया है । शिक्षकों से पढ़ाई में मदद मिलेगी । करियर से संबंधित नए अवसर प्राप्त होंगे । बिजनेस में लाभ होगा ।

कर्क 4 अगस्त मंगलवार इस राशि के जातक  का दिन कार्यक्षेत्र में तरक्की दिलाने वाला रहेगा । माता-पिता के साथ संबंध बेहतर होंगे । उनके साथ भगवान के दर्शन के लिए मंदिर जायेंगे । कोर्ट-कचहरी के किसी मामले में फैसला आज आपके पक्ष में रहेगा । मन में प्रसन्नता बनी रहेगी । बच्चे खुश नजर आयेंगे । वे खेलकूद में अधिक रूचि लेंगे । कुछ लोग आज आपसे ज्यादा ही अपेक्षाएं रखेंगे । बिजनेस पार्टनर के साथ संबंध बेहतर होंगे । सेहत तरोताजा महसूस करेंगे ।  शहद की शीशी दान करें, सभी इच्छाएं पूरी होगी ।

यह पढ़ें…शुभ अशुभ संकेत: जानें इन 8 बातों से कब होगा अच्छा और कब बुरा…

 

सिंह 4 अगस्त मंगलवार इस राशि के जातक  की समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। अधिकारियों के साथ व्यवहार करते समय सावधान रहना चाहिए और उनका विरोध करने से बचें। व्यावसायिक संदर्भ में कुछ नवीन परिवर्तन हो सकते हैं। स्वास्थ्य कुछ हद तक प्रभावित हो सकता है। खर्च में काफी वृद्धि हो सकती है, जिसके कारण आप तनाव में रहेंगे। अविवाहित युवकों के जीवन में प्रेम का प्रवेश हो सकता है।  संतान पक्ष के संदर्भ में कुछ अच्छी खबर मिल सकती है।

कन्या 4 अगस्त मंगलवार इस राशि के जातक को नए काम और नए बिजनेस का बात सामने आ सकती है। परेशानियों से निपटने के लिए दिन अच्छा रहेगा। कोई नया ऑफर भी मिल सकता है। प्रेम संबंध में गलतफहमियां हो सकती हैं। सोचे हुए काम शुरू कर दें, काम जल्दी ही पूरे हो जाएंगे। रोजमर्रा के काम पूरे होने में कोई रुकावट नहीं आएगी।  आगे भी बढ़ेंगे। महत्वपूर्ण मीटिंग और काम करने के लिए दिन शुभ है। समस्याएं भी जल्दी ही खत्म हो जाएंगी।

तुला 4 अगस्त मंगलवार इस राशि के जातक  यदि  निर्यात या आयात बिजनेस से जुड़े हैं। आकस्मिक विदेश यात्रा संभव हो सकती है। यह बेहद फायदेमंद होगा। बिजनेस में नई साझेदारी फायदेमंद होगी। नए संपर्क उपयोगी होंगे। छात्र अपनी मेहनत के आधार पर बहुत अच्छे परिणाम प्राप्त करेंगे। बच्चों से सम्बंधित समस्याओं का समाधान मिल जाएगा।

वृश्चिक 4 अगस्त मंगलवार इस राशि के जातक  किसी पुरानी घरेलू समस्या का समाधान निकल जायेगा । चिंता दूर होगी । किसी काम में आज ज्यादा मेहनत करनी पड़ सकती है, लेकिन इससे लाभ भी होगा । जो लोग बिजनेस कर रहे हैं, उनके लिए दिन अच्छा है । उन्हें आर्थिक रूप से लाभ होगा । जीवनसाथी आज आपसे खुश नज़र आयेंगे । शिवजी पर जल अर्पित करें, सभी समस्याओं का निदान होगा

 

यह पढ़ें….चतुर व झगड़ालू होती हैं रविवार को जन्मी लड़कियां, जानें बाकी दिनों का स्वभाव

 

 

धनु 4 अगस्त मंगलवार इस राशि के जातक  के लिए अधिक अनुकूल समय नहीं है। सेहत के सन्दर्भ में कुछ पुरानी बीमारियों से प्रभावित हो सकतें हैं। गुप्त रोग जैसी समस्याएं बीमार कर सकती हैं। आर्थिक सन्दर्भ में धन की रुकावट असंतोष का कारण हो सकती है। कार्यस्थल पर पूरा करने के लिए आपको कृतसंकल्प रहने की आवश्यकता है। एक एजेंट के रूप में,  प्रॉपर्टी-डीलर, के रूप में  अतिरिक्त आय अर्जित कर सकतें हैं। काम के दबाव का सामना करने के लिए परिवार के सदस्यों के साथ अपनी दिनचर्या से छुट्टी या ब्रेक का आनंद लें।

मकर 4 अगस्त मंगलवार इस राशि के जातक  कोशिश करेंगे, तो अच्छी सफलता भी मिल सकती है। आज लगभग किसी को भी अपनी बात से सहमत कर सकते हैं। घर में कुछ मामले अचानक आपके सामने आ सकते हैं। थोड़ा समय अकेले में बिताएं,आपके लिए अच्छा रहेगा। सहयोग और समझौता करने का पक्का इरादा करके ही घर से निकलें। ऑफिस या फील्ड में किसी न किसी मामले में कोई समझौता भी करना पड़ सकता है।

कुंभ 4 अगस्त मंगलवार इस राशि के जातक का काम समय पर पूरा हो जायेगा। धन में वृद्धि होगी ।  कोई रिश्तेदार  घर पर आ सकता है। बिजनेस पार्टनर की मदद से काम करने पर फायदा होगा। किसी मित्र की अच्छी सलाह मिलने से आप जीवन में आगे बढ़ेंगे। नौकरीपेशा लोगों को कुछ बेहतर मौके मिलेंगे । काम में नयापन आयेगा । आज बच्चों के साथ किसी काम से की गई यात्रा सुखद रहेगी । दाम्पत्य जीवन प्रेमपूर्वक व्यतीत होगा। शिव जी को प्रणाम करें, लाभ के अवसर प्राप्त होंगे ।

मीन 4 अगस्त मंगलवार इस राशि के जातक  की लोकप्रियता में इजाफा होगा बिजनेस से चीजें सुचारू रहेंगी और आपको अच्छी प्रगति प्राप्त होगी। आमदनी बढ़ेगी और आर्थिक लाभ प्राप्त करने के नए रास्ते भी मिलेंगे। भाई-बहनों और बड़ों के साथ संबंध सौहार्दपूर्ण और प्रेमपूर्ण रहेंगे। परिवार के सदस्यों के साथ छोटी यात्राओं या भ्रमण की योजना बन सकती है। आपका पारिवारिक-जीवन आनंदमय और खुशहाल रहेगा। आज आपको अपने या पिता के सेहत को लेकर चिंता रह सकती है। वाहन धीरे चलाएं, दुर्घटना की आशंका है।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App