×

सोमवती अमावस्या : आज किस राशि की चमकेगी किस्मत, जानिए राशिफल

सावन माह के दिन  सोमवती अमावस्या कृष्ण पक्ष की अमावस्या तिथि पुनर्वसु   नक्षत्र में सूर्योदय-05.19 और सूर्यास्त 18.49 मिनट पर है। जानिए 12 राशियों के लिए दिन कैसा रहेगा

Suman  Mishra | Astrologer
Published on: 20 July 2020 1:11 AM GMT
सोमवती अमावस्या : आज किस राशि की चमकेगी किस्मत, जानिए राशिफल
X
आज जल्दबाजी में कोई कार्य न करें, दूसरों को भी सुनने का प्रयास करें। आज आपको अपनी प्रतिभा दिखाने का अवसर प्राप्त होगा।

जयपुर: सावन माह के दिन सोमवती अमावस्या कृष्ण पक्ष की अमावस्या तिथि पुनर्वसु नक्षत्र में सूर्योदय-05.19 और सूर्यास्त 18.49 मिनट पर है। जानिए 12 राशियों के लिए दिन कैसा रहेगा

मेष 20 जुलाई सोमवती अमावस्या के दिन जातक जीवनसाथी के साथ संबंध ठीक रहेंगे। सेहत की दृष्टि से दिन मिला-जुला रहेगा । किसी जरूरी काम को पूरा करने में कोई पुराना दोस्त काम आयेगा । परिवार वालों के साथ आप किसी धार्मिक स्थल पर जायेंगे । बिजनेस में आपको कई तरह के लोग मिलेंगे, जिनसे आपको फायदा होगा । पैसों के क्षेत्र में कुछ नई पहल कर सकते हैं । आज अपने मान-सम्मान का पूरा ख्याल रखना चाहिए।

वृष 20जुलाई सोमवती अमावस्या के दिन जातक की किसी पुरानी समस्या का समाधान हो सकता है। दोस्त या प्रेमी से कोई वादा भी कर सकते हैं। परिवार के साथ ज्यादा समय बिताने की कोशिश करें तो अच्छा रहेगा। किसी को आपसे ज्यादा ही भावनात्मक मदद की जरूरत हो सकती है। जरूरत पड़ने पर आपको भी हर संभव मदद मिल सकती है शिव चालीसा का पाठ करें लाभ मिलेगा।

मिथुन 20 जुलाई सोमवती अमावस्या के दिन जातक को उपहार और सम्मान मिलेगा। सेहत के प्रति सचेत रहने की आवश्यकता है। दिन के कामों को सेहत बाधित कर सकती है। परिवार के लोग आपसे खुश रहेंगे और घर में शांति बनी रहेगी। गलतफहमियां दूर होंगी। वैवाहिक जीवन में खटास पैदा हो सकती है। कोई नया काम मिल सकता है।

कर्क 20 जुलाई सोमवती अमावस्या के दिन जातक सामाजिक काम में रूचि लेंगे। पुरानी योजनाओं की सफलता आत्मविश्वास में वृद्धि करेगी। जमीन-जायदाद को लेकर विवाद हो सकता है। किसी पर भी आंख बंदकर विश्वास ना करें। अपने नौकरी पर विशेष ध्यान दें। शेयर मार्केट में निवेश करना शुभ साबित हो सकता है। अपना मन को योगियों की तरह शान्त-चित्त बनाए रखें। सोमवार का व्रत करें।

यह पढ़ें... जिन महिलाओं के हाथ में होते हैं ऐसे निशान, करती है कुल-खानदान का नाम रौशन

सिंह 20 जुलाईसोमवती अमावस्या के दिन जातक के शरीर की प्रतिरोधक क्षमता कम हो सकती है। जातक की लगन और आत्मविश्वास का स्तर ऊँचा होगा। आज आप उम्मीद से बेहतर प्रदर्शन करेंगे। ऐसी जानकारियों को उजागर न करें जो व्यक्तिगत और गोपनीय हों। आज दूसरों के मामलों में दखल ना दें। परीक्षा-प्रतियोगिता में सफलता मिलने की संभावना है। कोर्ट-कचहरी के चक्कर लग सकते हैं। पीपल के वृक्ष की परिक्रमा करें।

कन्या 20 जुलाई सोमवती अमावस्या के दिन जातक की पारिवारिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी। पैसों के लेन-देन में सतर्कता बरतें। आज सेहत के लिहाज से अच्छा दिन है। अपने बिजनेस पर ध्यान केंद्रित करें। अपने साथी और दोस्तों के साथ कुछ समय व्यतीत करें। कल्पनाओं के पीछे न दौड़ें और यथार्थवादी बनें और अपने आत्मविश्वास का फायदा उठाएँ। गलत निर्णय लेनें से बचें।

तुला 20 जुलाई सोमवारी अमावस्या के दिन जातक की निजी योजना को बल मिलेगा। भाग्य आपके साथ है और सफलता आपके कदम चूमेगी। प्यार दिलो-दिमाग पर छाया रहेगा। आज अपने जीवनसाथी से झगड़ा करने से बचें। अचानक सेहत बिगड़ सकती है और कई जरूरी काम भी रुक सकते हैं। टेंशन कम से कम लें। दोस्त आपकी मदद करते नजर आएंगे।

वृश्चिक 20 जुलाई सोमवती अमावस्या के दिन जातक के लंबे समय से चले आ रहे प्रेम संबंधों को नया रूप देने के लिए अच्छा मौका है। भाग्य आपके साथ है। प्रेम-जीवन में आशा की नयी किरण आयेगी। आपके अतीत से जुड़ा कोई शख्स आज आपसे संपर्क करेगा। आर्थिक सौदों में मोलभाव करते समय सावधानी बरतें। आज थोड़ी सी मेहनत से ही पूरा फल मिलने की उम्मीद है।

यह पढ़ें... कुंडली के ग्रह दोष होंगे शांत, सावन में राशि के अनुसार ऐसे करें शिवजी का अभिषेक

धनु 20 जुलाईसोमवती अमावस्या के दिन जातक किसी अनजान शख्स से सलाह ना लें। बिजनेस में पैसो के लेन-देन के प्रति सतर्क रहें और दूर की यात्रा करने से बचें। सकारात्मक रहें, परेशानी जल्दी दूर हो जाएगी। माता-पिता के साथ अपनी खुशियां साझा करें। आज आपको अकेलेपन का एहसास होगा। अपने साथी को भावनात्मक तौर पर ब्लैकमेल करने से बचें। धन, सम्मान, यश, कीर्ति में वृध्दि होगीं।

मकर 20 जुलाई सोमवारी अमावस्या के दिन जातक को आज बैंक से जुड़े लेन-देन में सावधानी बरतने की ज़रूरत है । लोन संबंधी कोई काम आज अटक सकता है । आज कुछ ऐसा दिन है, जब चीजें उस तरह नहीं होंगी, जैसी आप चाहते हैं । अपनी माता की सेहत का ख्याल रखना चाहिए। धैर्य बनाये रखना चाहिए । इस राशि के विवाहित आज कहीं अच्छी जगह पर घूमने के लिये जायेंगे । जो लोग टूरिस्ट गाइड हैं, आज उन्हें किसी क्लाइंट से अच्छा धन लाभ होगा ।

कुंभ 20 जुलाई सोमवती अमावस्या के दिन जातक के ऑफिस का माहौल बढ़िया बना रहेगा। मन में जल्दी पैसे कमाने की तीव्र इच्छा पैदा होगी। वैवाहिक जीवन पर आशंकाओं के बादल मण्डरा सकते हैं। कई दिनों से चली आ रही बीमारी से आज आराम मिलेगा। आमदनी बढ़ने के आसार हैं, कार्य क्षेत्र में लाभ होगा। एकाग्रता बनाए रखें। आज आपके मित्र आपको शराब की आदत से छुटकारा दिला सकते हैं।

मीन 20 जुलाई सोमवती अमावस्या के दिन जातक धीरे-धीरे चल रहे कामकाजों में गति आएगी। आज दिनभर फायदे के लिए कुछ न कुछ तरीके निकालते रहेंगे। पैसों के निवेश के लिए आज कोई नया कदम भी उठा सकते हैं, जो फायदेमंद हो सकता है।प्रसन्नता रहेगी। नजरिया सकारात्मक होता जाएगा। आनंद से दिन बीतेगा। ऑफिस में सीनियर्स को अपनी बात कहने में सफल होंगे । शाम को जीवनसाथी के साथ आनंद से भरपूर समय बीतेगा ।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Suman  Mishra | Astrologer

Suman Mishra | Astrologer

एस्ट्रोलॉजी एडिटर

मैं वर्तमान में न्यूजट्रैक और अपना भारत के लिए कंटेट राइटिंग कर रही हूं। इससे पहले मैने रांची, झारखंड में प्रिंट और इलेक्ट्रानिक मीडिया में रिपोर्टिंग और फीचर राइटिंग किया है और ईटीवी में 5 वर्षों का डेस्क पर काम करने का अनुभव है। मैं पत्रकारिता और ज्योतिष विज्ञान में खास रुचि रखती हूं। मेरे नाना जी पंडित ललन त्रिपाठी एक प्रकांड विद्वान थे उनके सानिध्य में मुझे कर्मकांड और ज्योतिष हस्त रेखा का ज्ञान मिला और मैने इस क्षेत्र में विशेषज्ञता के लिए पढाई कर डिग्री भी ली है Author Experience- 2007 से अब तक( 17 साल) Author Education – 1. बनस्थली विद्यापीठ और विद्यापीठ से संस्कृत ज्योतिष विज्ञान में डिग्री 2. रांची विश्वविद्यालय से पत्राकरिता में जर्नलिज्म एंड मास कक्मयूनिकेश 3. विनोबा भावे विश्व विदयालय से राजनीतिक विज्ञान में स्नातक की डिग्री

Next Story