×

सावन में शिव को करेंगे ऐसे प्रसन्न तो सेहत कभी नहीं होगी खराब, बने रहेंगे हरदम हष्ट-पुष्ट व बलवान

भगवान शिव की विशेष कृपा होने से व्यक्ति कष्टों से मुक्ति पा लेता है। सावन के महीने में शिव भगवान से व्रत व पूजा करने से हर परेशानी को दूर कर सकते हैं  सावन माह में  पूजा के दौरान कुछ उपाय किए जाते है जिससे बीमारियों से छुटकारा पा सकते हैं

suman
Published on: 25 July 2019 5:11 AM GMT
सावन में शिव को करेंगे ऐसे प्रसन्न तो सेहत कभी नहीं होगी खराब, बने रहेंगे हरदम हष्ट-पुष्ट व बलवान
X
महाशिवरात्रि पर विशेष : मनोकामना पूरी करते हैं बाबा भोलेनाथ

जयपुर: भगवान शिव का प्रिय है सावन, इसे शास्त्रों में बहुत पवित्र माना गया है। इसी माह में भगवान शिव और माता पार्वती की शादी हुई थी। इस वजह से भी लोग इस महीने में व्रत-उपवास कर भगवान की भक्ति करते हैं। भगवान शिव की विशेष कृपा होने से व्यक्ति कष्टों से मुक्ति पा लेता है। सावन के महीने में शिव भगवान से व्रत व पूजा करने से हर परेशानी को दूर कर सकते हैं सावन माह में पूजा के दौरान कुछ उपाय किए जाते है जिससे बीमारियों से छुटकारा पा सकते हैं...

क्या बोलती है हाथों की चूड़ियां, सावन में इसके खनकने से बढ़ जाता है साजन का प्यार

*अगर सेहत ठीक नहीं रहती है और इलाज के बाद भी आप बार-बार बीमार पड़ जाते हैं तो कुशा (एक प्रकार की घास) को गंगाजल में डालकर शिवलिंग पर चढ़ाएं एवं आखें बंद करके हाथ जोड़कर भगवान शिव से अपने अच्छे स्वास्थ की कामना करें।

*सावन में चतुर्थी के दिन शहद से शिवलिंग का अभिषेक करेंगे तो टीबी की बीमारी नहीं होती है। सावन के हर सोमवार को भी भोलेनाथ को शहद चढ़ाना चाहिए। इससे आपको टीबी की समस्या से राहत मिलेगी।

सावन स्पेशल शिवलिंग की मान्यताएं:12 ज्योतिर्लिंग की 12 कहानियां, कुछ सुनी, कुछ अनसुनी

*कई बीमारियों से पीड़ित हैं या एक बीमारी ठीक नहीं होती, दूसरी बीमारी लग जाती है तो सावन के महीने में भगवान शिव को भांग और धतूरा चढ़ाएं। भांग और धतूरे को आयुर्वेद में औषधि माना गया है और इससे सभी तकलीफ दूर हो जाती है।

*अगर मां बनने में परेशानी हो रही है तो सावन माह में बांस के हरे पत्तों को पीसकर दूध में मिलाएं और इस मिश्रण को शिवलिंग पर चढ़ाएं। जरूर संतान सुख प्राप्त होगा। इसके अलावा चिकित्सक से भी परामर्श लेते रहें।

suman

suman

Next Story